ICC T20 Ranking में कुलदीप यादव ने हासिल किया बड़ा मुकाम

न्‍यूजीलैंड के मिचेल सेंटनर भी चार पायदान की छलांग लगाकर 10वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं. क्रुणाल पंड्या ने 39 अंकों के साथ अपने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ 58वीं रैंकिंग हासिल की.

फर्स्टपोस्ट.कॉम
Updated: February 11, 2019, 6:37 PM IST
ICC T20 Ranking में कुलदीप यादव ने हासिल किया बड़ा मुकाम
कुलदीप यादव. AP Photo/John Cowpland
फर्स्टपोस्ट.कॉम
Updated: February 11, 2019, 6:37 PM IST
भारत के स्‍टार स्पिनर कुलदीप यादव ने एक और मुकाम हासिल कर लिया है. चाइनामैन टी20 क्रिकेट में दुनिया के नंबर एक गेंदबाज बनने के काफी करीब पहुंच गए हैं. सोमवार को जारी ताजा रैंकिंग में वे अपने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ रैंकिंग हासिल करते हुए दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं. कुलदीप के 728 अंक है, जबकि राशिद खान 793 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज हैं.

चाइनामैन ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में 26 रन देकर दो विकेट हासिल किए थे. हालांकि भारत को उस मैच में चार रन से हार का सामना पड़ा था. जिसके कारण भारतीय टीम ने सीरीज भी 2-1 से गंवा दी. तीसरे नंबर पर पाकिस्‍तान के शादाब खान हैं.

यह भी पढ़ें:  प्रजनन के लिए बाघिन के पास बाघ को भेजा, दोनों की लड़ाई में बाघिन की मौत



वहीं न्‍यूजीलैंड के मिचेल सेंटनर भी चार पायदान की छलांग लगाकर 10वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं. क्रुणाल पंड्या ने 39 अंकों के साथ अपने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ 58वीं रैंकिंग हासिल की.

यह भी पढ़ें:  अस्पताल में हो गया मां का देहांत, छोटी बहन ने निभायी बहन की शादी की रस्में; फिर मां की अर्थी को दिया कंधा



न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी दो मैचों में बेहतरीन पारी खेलने वाले रोहित को इस फायदा रैंकिंग में मिला और वह तीन स्‍थान के फायदे के साथ सातवें पर पहुंच गए हैं. वहीं सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन एक स्‍थान की बढ़त के साथ 11वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें:    मंडप में देर आया दुल्हन का परिवार, दूल्हे ने दुल्हन की बहन थप्पड़ मार कर पूछा- देर क्यों हो गयी

न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन एक स्‍थान उठकर 12वें पायदान पर पहुंचे. रोस टेलर ने लंबी छलांग लगाई और सात स्‍थान के फायदे के साथ 51 और टिम सेफर्ट ने 87 स्‍थान के फायदे के साथ करियर की सर्वश्रेष्‍ठ रैंक 83वीं हासिल कर ली.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...