किस बल्लेबाज के खिलाफ गेंदबाजी करना है मुश्किल?, कुलदीप यादव ने दिया मजेदार जवाब

कुलदीप यादव को श्रीलंका दौरे पर चुने जाने की उम्मीद है. इसलिए वो खुद को फिट रखने में जुटे हुए हैं. (Kuldeep Yadav Twitter)

कुलदीप यादव को श्रीलंका दौरे पर चुने जाने की उम्मीद है. इसलिए वो खुद को फिट रखने में जुटे हुए हैं. (Kuldeep Yadav Twitter)

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) से हाल ही में एक इंटरव्यू में पूछा गया कि उन्हें किस बल्लेबाज के खिलाफ गेंदबाजी में सबसे मुश्किल पेश आई, तो उन्होंने बड़ा मजेदार जवाब दिया. उन्होंने कहा कि हर बल्लेबाज अच्छा होता है, जब वो फॉर्म में होता है. ऐसे में किसी एक बल्लेबाज के खिलाफ मुश्किल जैसी बात नहीं.

  • Share this:

नई दिल्ली. कुलदीप यादव के लिए अंतरराष्ट्रीय करियर के शुरुआती कुछ साल शानदार रहे. लेकिन कुछ समय से वो बेरंग दिख रहे हैं. इसी वजह से टीम इंडिया में उन्हें मौके कम मिल रहे हैं. उन्हें भी लगता है कि ज्यादा मैच नहीं खेल पाने के कारण उनकी लय और आत्मविश्वास दोनों में कमी आई है. लेकिन उन्हें अब भी विश्वास है कि कड़ी मेहनत के दम पर वो दोबारा टीम में वापसी करेंगे.

कुलदीप ने करियर के शुरुआत में ही कई बड़े बल्लेबाजों को अपनी फिरकी से परेशान किया है. हाल ही में क्रिकट्रैकर को दिए इंटरव्यू में जब उनसे ये पूछा गया कि उन्हें किस बल्लेबाज के खिलाफ गेंदबाजी करने में सबसे ज्यादा मुश्किल पेश आई, तो उन्होंने बड़ा मजेदार जवाब दिया. कुलदीप ने कहा कि मुझे लगता है कि हर बल्लेबाज अच्छा होता है, जब वो फॉर्म में होता है. ऐसे में किसी एक बल्लेबाज के खिलाफ मुश्किल जैसी बात नहीं है.

वॉर्नर के रूप में पहला टेस्ट विकेट खास: कुलदीप

26 साल के इस चाइनामैन गेंदबाज ने करियर की शुरुआत में ही तीनों फॉर्मेट में अपनी जगह पक्की कर ली थी. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2017 मार्च में टेस्ट डेब्यू किया था. इसके तीन महीने बाद ही उन्हें वनडे में भी डेब्यू का मौका मिल गया. कुलदीप को आज भी टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला विकेट याद है. क्योंकि उन्होंने डेविड वॉर्नर जैसे बल्लेबाज को आउट किया था. उनके लिए आज भी ये विकेट सबसे खास है.
कुलदीप ने इस लम्हे को याद करते हुए बताया कि डेब्यू कैप हासिल करना और फिर पहला विकेट लेना हमेशा खास महसूस कराता है. मेरे लिए भी ये लम्हा खास था और मैं काफी खुश था. उन्होंने वॉर्नर के विकेट को लेकर कहा कि अगर आप उस गेंद को देखें तो वो फ्लिपर थी. वॉर्नर को मैंने फ्लाइटेड गेंद फेंककर अपने जाल में फंसासा था. मुझे पता था कि वो एलबीडब्ल्यू या विकेट के पीछे कैच आउट हो सकते हैं. लेकिन गेंद सीधे अजिंक्य रहाणे के पास गई. मेरे लिए ये खास पल था. कुलदीप ने अब तक 7 टेस्ट ही खेले हैं. इसमें उन्होंने 26 विकेट लिए हैं.

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड दौरे से पहले भारत को मिला बड़ा हथियार, अक्षर ने इंग्लिश बल्लेबाजों की बड़ी कमजोरी बताई

PSL 6: PCB का यू-टर्न, बर्खास्त किये गए नसीम शाह को दोबारा दी बायो बबल में जगह



कुलदीप को श्रीलंका दौरे पर मौका मिलने की उम्मीद

कुलदीप को इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गई भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है. लेकिन उन्हें श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवर की सीरीज में मौका मिल सकता है. जब उनसे इस सीरीज की तैयारी को लेकर पूछा गया तो इस स्पिनर ने बताया कि मैं फिलहाल में अपने घर की जिम में कड़ी ट्रेनिंग कर रहा हूं. ताकि शारीरिक रूप से बेहतर स्थिति में रहूं. बाकी वक्त में मैं शैडो प्रैक्टिस करता हूं. मैं श्रीलंका सीरीज को लेकर उत्साहित हूं और मैं दौरे से पहले पूरी तरह से तैयार रहूंगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज