कुलदीप यादव ने इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में नहीं चुने जाने पर बोली बड़ी बात

कुलदीप यादव ने कहा कि उन्हें भले ही इंग्लैंड दौरे पर गई टीम में मौका नहीं मिला. लेकिन श्रीलंका दौरे पर उन्हें टीम में शामिल होने की उम्मीद है. (Kuldeep Yadav Twitter)

कुलदीप यादव ने कहा कि उन्हें भले ही इंग्लैंड दौरे पर गई टीम में मौका नहीं मिला. लेकिन श्रीलंका दौरे पर उन्हें टीम में शामिल होने की उम्मीद है. (Kuldeep Yadav Twitter)

बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) और इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज के लिए टीम इंडिया में नहीं चुने जाने को लेकर निराशा जाहिर की है. उन्होंने कहा कि मैं भी टीम की जीत में योगदान देना चाहता था.

  • Share this:

नई दिल्ली. कुलदीप यादव ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गई टीम में शामिल न होने पर मायूसी जताई है. उन्होंने कहा कि इस दौरे के लिए भारतीय टीम में नहीं चुने जाने से मैं निराश हैं. क्योंकि मैं भी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करके जीत में योगदान देना चाहता था. क्रिकेट में ऐसी चीजें होती रहती हैं. टीम में नहीं चुने जाने से आप दुखी जरूर होते हैं. लेकिन अगले मौके के लिए तैयार रहना चाहिए.

इंग्लैंड दौरे पर भारत की 24 सदस्यीय टीम चुनी गई है. इसमें चार रिजर्व प्लेयर भी हैं. हालांकि, कुलदीप यादव को इस टीम में शामिल नहीं किया गया है. उनके अलावा भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या और पृथ्वी शॉ भी इस दौरे के लिए नहीं चुने गए. भारतीय टीम इस दौरे पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 से 22 जून तक विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलेगी और फिर अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज खेली जाएगी.

सेलेक्शन न होने पर हर खिलाड़ी मायूस होता है: कुलदीप

बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप ने इंडिया न्यूज से बातचीत में कहा कि मैं इंग्लैंड में नहीं जा पाया. लेकिन उम्मीद है कि श्रीलंका दौरे पर मुझे जरूर मौका मिलेगा और मैं वहां बेहतर प्रदर्शन करूंगा. क्रिकेट लगातार होती रहनी चाहिए. हर खिलाड़ी तब मायूस होता है, जब उसका सेलेक्शन टीम में नहीं होता है. हर कोई चाहता है कि वो टीम का हिस्सा रहे. लेकिन कभी-कभी हालात ऐसे हो जाते हैं कि आप टीम में शामिल नहीं हो पाते हैं.
भारत को जुलाई में करना है श्रीलंका दौरा

भारतीय टीम को जुलाई में श्रीलंका का दौरा करना है. इस टूर पर दोनों देशों के बीच तीन वनडे और इतने ही मैच की टी20 सीरीज होगी. हालांकि, कुलदीप यादव को अगर श्रीलंका दौरे के लिए चुना भी जाता है, तो भी उनके लिए प्लेइंग-11 में जगह बनाना आसान नहीं होगा. क्योंकि युजवेंद्र चहल और राहुल चाहर उन्हें चुनौती मिल सकती है.

'कोहली और विलियमसन की कप्तानी में बड़ा अंतर, WTC Final में होगी दोनों की परीक्षा'



दिनेश कार्तिक बोले-130 करोड़ में सिर्फ 302 लोगों को मिला टेस्ट में मौका, मैं भाग्यशाली हूं

कुलदीप ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में टीम इंडिया की उम्मीदों से जुड़े सवाल पर कहा कि जिस तरह की क्रिकेट हम पिछले तीन-चार साल से खेल रहे हैं और टीम में एक सकारात्मक माहौल है, उससे हमारी जीत की उम्मीद ज्यादा है. हमने ऑस्ट्रेलिया और फिर इंग्लैंड के खिलाफ भी ऐसा करके दिखाया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज