कुलदीप यादव का खुलासा, पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान ने ऐसे की थी उनकी मदद

कुलदीप यादव का खुलासा, पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान ने ऐसे की थी उनकी मदद
कुलदीप यादव ने कहा कि वसीम अकरम ने मान‍सिक रूप में उनकी मदद की (फाइल फोटो)

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने कहा कि केकेआर के साथ शुरुआती दिनों में पाकिस्‍तानी दिग्‍गज ने उनकी मदद की थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2020, 7:23 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत के स्‍टार स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने खुलासा किया है कि कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ करियर के शुरुआती समय में वें पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम से काफी प्रभावित थे.
कुलदीप ने कहा कि 2012 और 2014 में कोलकाता नाइटराइडर्स को दो आईपीएल खिताब दिलाने वाले गंभीर ने उन्हें टीम में स्थान देकर उनका आत्मविश्वास बढ़ाया था. कुलदीप ने फ्रेंचाइजी की वेबसाइट पर कहा कि केकेआर के शुरुआती दिनों में उन पर गौतम गंभीर का काफी ज्यादा प्रभाव था. कुलदीप ने कहा कि वह हमेशा उनसे काफी बात करते थे. केकेआर के समय में ही नहीं बल्कि इसके बाद भी अगले दो वर्षों में ऐसा जारी रहा है.
कुलदीप यादव ने कहा कि गौतम गंभीर हमेशा उन्‍हें प्रेरित करते हैं. उन्‍होंने कहा कि जब कप्तान से आपको इस तरह का भरोसा मिले तो किसी भी खिलाड़ी के लिए यह आत्मविश्वास बढ़ाने वाला होता है और आप अच्छा प्रदर्शन कर पाते हो. वहीं इस चाइनामैन गेंदबाज ने कहा कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अकरम ने उन्हें खेल के मानसिक पहलू में काफी मदद की.

वसीम अकरम ने ऐसे की कुलदीप यादव की मदद
पाकिस्‍तानी दिग्‍गज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने भी कुलदीप की काफी मदद की. भारतीय स्‍टार ने कहा कि वसीम सर मुझे काफी पसंद करते थे. वह गेंदबाजी के बारे में ज्यादा नहीं बोलते थे, लेकिन उन्होंने मुझे खेल को मानसिक रूप से लेने में काफी अच्छी तरह तैयार किया. उन्होंने अलग अलग तरीकों से मुझे विभिन्न परिस्थितियों के लिए तैयार किया और बताया कि जब बल्लेबाज आपको दबाव में लाए तो कैसे प्रतिक्रिया दो.



फिलहाल तो लॉकडाउन के कारण आईपीएल (IPL) टलने की वजह से कुलदीप यादव पेंटिंग में अपना हुनर दिखा रहे हैं. काफी कम लोग जानते हैं कि कुलदीप अच्‍छी पेंटिंग भी करते हैं. पिछले दिनों उन्‍होंने भगवान राम, हनुमान जी की पेंटिंग बनाई की. यहीं नहीं इस दौरान वें अपने सभी शौक पूरे कर रहे हैं. पेंटिंग के अलावा पतंगबाजी में भी हाथ साफ कर रहे हैं.

B'Day Special: क्रिकेट के लिए जैसे ही छोड़ी मेडिकल की पढ़ाई, तभी आ गया Corona

आधी रात को ऋद्धिमान साहा के घर में घुसे आधा दर्जन बदमाश, चोरी की कोशिश नाकाम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज