ICC ने विवादित फैसले के लिए धर्मसेना की पीठ थपथपाई, अंपायर बोले- गलती थी लेकिन पछतावा नहीं

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में कुमार धर्मसेना के फैसले पर विवाद हो गया था, उनके फैसले को पूर्व अंपायर सायमन टॉफेल ने गलत ठहराया था

News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 7:32 PM IST
ICC ने विवादित फैसले के लिए धर्मसेना की पीठ थपथपाई, अंपायर बोले- गलती थी लेकिन पछतावा नहीं
ICC ने विवादित फैसले के लिए धर्मसेना की पीठ थपथपाई
News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 7:32 PM IST
आईसीसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में अंपायर के एक फैसले ने पूरे मैच का रुख पलट कर रख दिया था. आखिरी ओवर में बेन स्टोक्स दो रन चुराने के लिए भाग रहे थे तो मार्टिन गप्टिल का थ्रो उनके बल्ले पर लगकर चार रनों के लिए चला गया था जिसके बाद अंपायर ने उसे कुल 6 रन करार दिए. हालांकि इस फैसले को बाद में गलत पाया गया, क्योंकि आईसीसी के नियम के मुताबिक इंग्लैंड की टीम को महज 5 रन मिलने चाहिए थे. ये फैसला देने वाले श्रीलंकाई अंपायर कुमार धर्मसेना ने अबतक इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. संडे टाइम्स से खास बातचीत में धर्मसेना ने कहा कि वो फैसला गलत जरूर था लेकिन उन्हं इसका पछतावा नहीं.

धर्मसेना ने दी ये सफाई
धर्मसेना ने संडे टाइम्स से कहा, 'टीवी रीप्ले देखने के बाद मैं मानता हूं कि वो एक गलत फैसला था. लेकिन हमारे पास मैदान में टीवी रीप्ले देखने जैसे सुविधा नहीं होती. इसलिए मैं अपने इस फैसले पर पछतावा नहीं करूंगा. उस समय जो मैंने फैसला लिया, उसके लिए आईसीसी ने मेरी तारीफ की है.' आपको बता दें धर्मसेना के फैसले के बाद इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के स्कोर की बराबरी कर मैच टाई करा दिया था. जिसके बाद मैच सुपरओवर तक गया और वो भी बराबरी पर खत्म हुआ. जिसके बाद इंग्लैंड को ज्यादा बाउंड्री लगाने की वजह से विजेता घोषित कर दिया गया.

बेन स्टोक्स


सेमीफाइनल मुकाबले में भी धर्मसेना ने गलती की थी
ऐसा नहीं है कि धर्मसेना ने फाइनल मैच में ही गलती की थी. उनसे सेमीफाइनल मुकाबले में भी बहुत बड़ी गलती हुई थी. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के सेमीफाइनल मैच में धर्मसेना ने जेसन रॉय को गलत आउट दे दिया था. जेसन रॉय आउट होने के बाद बेहद नाराज दिखाई दिए थे और अंपायर से बहस करते दिखे थे. जब रीप्ले देखा गया तो गेंद और बल्ले का संपर्क ही नहीं हुआ था. गेंद काफी दूर से गई थी. अंपायर से बहस करने के लिए रॉय को दो डीमेरिट अंक दिए गए साथ ही मैच की 30 प्रतिशत फीस का जुर्माना लगाया गया था.

वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ी ने पत्‍नी के चक्‍कर में तोड़ा BCCI का नियम
Loading...

पैट कमिंस 4 साल पहले पानी पिलाकर थे खुश, अब 100 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी

7 बल्‍लेबाजों ने बनाए 500 से ज्‍यादा रन फिर भी नहीं टूटा सचिन का वर्ल्‍ड कप रिकॉर्ड
फैन की मां ने की बुमराह की नकल, गेंदबाज ने दिया ऐसा जवाब, देखें VIDEO
First published: July 21, 2019, 5:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...