Home /News /sports /

पाकिस्तान में कुमार संगकारा का कोहराम, 42 साल की उम्र में जड़ा ताबड़तोड़ 43वां टी20 अर्धशतक

पाकिस्तान में कुमार संगकारा का कोहराम, 42 साल की उम्र में जड़ा ताबड़तोड़ 43वां टी20 अर्धशतक

कुमार संगकारा ने 35 गेंदों पर 52 रन बनाए.

कुमार संगकारा ने 35 गेंदों पर 52 रन बनाए.

पाकिस्‍तान (Pakistan) में कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) की टीम ने 72 रनों के बड़े अंतर से मुकाबला जीता

    नई दिल्ली. दुनिया के महान खिलाड़ियों में से एक श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) ने 42 की उम्र में भी अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखा दिया और वो भी पाकिस्तान की  जमीं पर. संगकारा ने 42 साल की उम्र में टी20 क्रिकेट का 43वां अर्धशतक जड़ा. संगकारा की मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (Marylebone Cricket Club) ने शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) की मुल्तान सुल्तान टीम को 72 रनों के बड़े अंतर से मात दी. एमसीसी इस समय पाकिस्तान दौरे पर है.

    टीम की अगुआई करते हुए संगकारा ने 35 गेंदों पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 52 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और तीन छक्के लगाए. उन्होंने चौथे विकेट के लिए रवि बोपारा के साथ 87 रन की पार्टनरशिप की. संगकारा के अर्धशतक के दम पर एमसीसी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए. जिसके बाद शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi)  की टीम 18 ओवर के अंदर ही 112 रनों पर सिमट गई.

    चौथे उम्रदराज कप्तान
    श्रीलंकाई दिग्गज ने 42 साल और 115 दिन की उम्र में अर्धशतक जड़ा और इसके साथ ही वह टी20 अर्धशतक लगाने वाले चौथे उम्रदराज कप्तान बन गए हैं. मोजाम्बिक कलीम टी20 क्रिकेट में अर्धशतक लगाने वाले सबसे उम्रदराज कप्तान हैं. उनसे पहले पाकिस्तान के मिस्बाह उल हक (Misbah-ul-Haq) के नाम यह रिकॉर्ड था. मिस्बाह ने 2017 में 42 साल 259 दिन की उम्र में नाबाद 61 रन की पारी खेली थी.

    रवि बोपारा ने बड़ी पारी
    संगकारा के अलावा एमसीसी (MCC) की ओर से रवि बोपारा (Ravi Bopara) ने नाबाद 70 रन की बड़ी पारी खेली. उन्होंने 37 गेंदों पर ताबड़तोड़ 70 रन बनाए. वहीं मुल्तान सुल्तान टीम की ओर से सर्वाधिक 45 रन खुशदिल शाह ने बनाए.उन्होंने 26 गेंदों पर 45 रन बनाए.उनके अलावा जीशान अशराफ ने 21 गेंदों पर 20 रन बनाए. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कोई और बल्लेबाज दोहरे अंक को छू भी नहीं पाया. पाकिस्तान (Pakistan) के दिग्गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi)  ने 11 गेंदों पर 9 रन बनाए.
    2006 में इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में डेब्यू करने वाले संगकारा ने श्रीलंका (Sri lanka) की ओर से कुल 56 टी20 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 1382 रन बनाए और आठ अर्धशतक लगाए हैं. मगर टी20 क्रिकेट में उन्होंने इस मैच से पहले 264 मैच खेले थे और उसमें उन्होंने 6850 रन बनाए थे, जिसमें उनके नाम 42 अर्धशतक थे. संगकारा ने टी20 से 2014 में और बाकी दोनों फॉर्मेट से 2015 में संन्यास ले लिया था.

    केएल राहुल की फोटो से पंत की गई 'नौकरी', अब उड़ रहा जमकर मजाक

    कोहली की टीम के इस खिलाड़ी ने चुराई शराब और मोटरसाइकिल! छिपकर रहने को मजबूर

    Tags: Cricket, Kumar sangakkara, Shahid afridi, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर