कोहली और रोहित की जोड़ी पर बोला ये दिग्‍गज खिलाड़ी, दोनों में कुछ...

कोहली और रोहित की जोड़ी पर बोला ये दिग्‍गज खिलाड़ी, दोनों में कुछ...
इस दिग्‍गज खिलाड़ी ने कहा कि अगर आप आज के खेल पर गौर करें तो भारत के पास दो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं

इस दिग्‍गज खिलाड़ी ने कहा कि अगर आप आज के खेल पर गौर करें तो भारत के पास दो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. क्रिकेट की दुनिया में कुछ ऐसी जोड़ी हैं, जो अपने अलग ही छाप छोड़ती है. श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा का मानना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वर्तमान समय में भारत के लिए इसी तरह की जोड़ी है. कोहली और रोहित ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में मिलकर 35 हजार 930 रन बनाए हैं और संगकारा को लगता है कि इस जोड़ी का वही प्रभाव है जो नब्बे के दशक के आखिर में और 2000 के दशक के शुरू में सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ का हुआ करता था. संगकारा ने स्टार स्पोर्ट्स के ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ कार्यक्रम में कहा कि विराट और रोहित में कुछ खास है. यह सही है कि नियम बदल गए हैं और एकदिवसीय क्रिकेट में रन बनाना आसान हो गया है, लेकिन भारतीय खिलाड़ी जितना अधिक क्रिकेट खेलते हैं उसमें यह आसान नहीं है.
संगकारा को लगता है कि कोहली और रोहित इसलिए भी सम्मान के हकदार हैं क्योंकि पूर्व के खिलाड़ी नियमित तौर पर तीन फॉर्मेट में नहीं खेलते थे. उन्होंने कहा कि इसलिए मुझे लगता है कि आपको रोहित और विराट के प्रति बहुत सम्मान होना चाहिए, लेकिन यह पूर्व के खिलाड़ियों के लिए भी है जिन्होंने तब कड़ी मेहनत की थी. संगकारा ने कहा कि प्रत्येक युग में कुछ विशेष छाप छोड़ने वाली जोड़ियां होती है और वर्तमान समय में भारत के लिए निश्चित तौर पर विराट और रोहित की जोड़ी ऐसी है.

राहुल और गांगुली परंपरागत बल्लेबाज
संगकारा ने उस जमाने को याद किया कि द्रविड़ और गांगुली खेला करते थे जो कोहली और रोहित की तरह अपनी तकनीकी रूप से सक्षम बल्लेबाज होने के बावजूद विध्वंसक भी थे. उन्होंने कहा कि अगर आप राहुल और सौरव गांगुली पर गौर करो तो वे दोनों परंपरागत बल्लेबाज थे. वे खूबसूरत शॉट खेलते थे और तकनीकी तौर पर बहुत अच्छे थे. द्रविड़ कुछ अधिक थे, लेकिन इस तरह की दर और सटीक बल्लेबाजी के साथ दूसरी टीमों को नुकसान पहुंचाने की उनकी क्षमता की वास्तव में प्रशंसा की जानी चाहिए. संगकारा ने कहा कि अगर आप आज के खेल पर गौर करो तो भारत के पास दो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं विराट और रोहित जो परंपरागत क्रिकेट खेलते हैं लेकिन जो खेल के प्रत्येक प्रारूप में विध्वंसक हैं.



इरफान पठान का बयान, प्रदर्शन की बात पर एमएस धोनी ने बोला 'झूठ'



रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक को कहा बाबा, आखिरी गेंद पर लगाए छक्के को किया याद
First published: June 1, 2020, 7:09 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading