होम /न्यूज /खेल /

श्रीलंकाई क्रिकेटरों ने तोड़ा बायो-बबल, संगकारा बोले- अपराधी की तरह ना देखें

श्रीलंकाई क्रिकेटरों ने तोड़ा बायो-बबल, संगकारा बोले- अपराधी की तरह ना देखें

संगकारा ने कहा कि खिलाड़ियों को अपराधी की तरह देखने के बजाय उन्हें बेहतर इंसान बनाने की दिशा में काम करना चाहिए. (Instagram)

संगकारा ने कहा कि खिलाड़ियों को अपराधी की तरह देखने के बजाय उन्हें बेहतर इंसान बनाने की दिशा में काम करना चाहिए. (Instagram)

कुसल मेंडिस, दानुष्का गुणातिलका और निरोशन डिकवेला को टीम के बायो-बबल तोड़ने के बाद इंग्लैंड से जाने के लिए कहा गया. पूर्व श्रीलंकाई दिग्गज कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) ने कहा कि उन खिलाड़ियों को अपराधी की तरह दिखाने के बजाय उन्हें समर्थन करना चाहिए ताकि वे और बेहतर बन सकें.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. श्रीलंका के तीन क्रिकेटरों को बायो-बबल तोड़ने की बड़ी सजा मिली है और उन्हें इंग्लैंड दौरे से तुरंत घर लौटने को कह दिया गया. कुसल मेंडिस, दानुष्का गुणातिलका और निरोशन डिकवेला ने टीम के बायो-बबल को तोड़ा था, जिससे श्रीलंकाई फैंस भी निराश हुए क्योंकि तीनों ही खिलाड़ी टीम के सबसे अनुभवी क्रिकेटरों में शुमार हैं. क्रिकेटर से कमेंटेटर बने कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) ने भी इस पर नाखुशी जाहिर की है. उन्हें लगता है कि श्रीलंका लौटने पर खिलाड़ियों को अपराधियों की तरह दिखाने के बजाय उन्हें पर्याप्त समर्थन मिलना चाहिए.

    पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज संगकारा ने कहा कि खिलाड़ियों को इस मामले पर परामर्श दिया जाना चाहिए और उन्हें इससे उबरने में मदद करनी चाहिए. इसमें कोई संदेह नहीं है कि इन तीनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, लेकिन इन खिलाड़ियों को सकारात्मक जीवन शैली पर ध्यान केंद्रित कर बेहतर व्यक्ति बनाने के तरीके निकालने चाहिए.

    उन्होंने कहा, 'तीनों ही बहुत सीनियर खिलाड़ी हैं, एक उप-कप्तान भी है. मामले की जांच होगी लेकिन मुझे उम्मीद है कि ना केवल क्रिकेटरों के रूप में बल्कि एक इंसान के रूप में भी उन्हें बेहतर बनाने के लिए समर्थन और परामर्श उपलब्ध कराया जाना चाहिए, ताकि वे वास्तव में मैदान पर और बाहर सकारात्मक जीवन शैली पर अपना ध्यान केंद्रित लगा सकें.'

    इसे भी पढ़ें, सैम करेन की कातिलाना गेंदबाजी, रूट-मॉर्गन की फिफ्टी से इंग्लैंड ने श्रीलंका को हराया

    दूसरी ओर श्रीलंकाई टीम को तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में इंग्लैंड की बी-दिखने वाली टीम ने हरा दिया. यह हार सबसे छोटे फॉर्मेट में उनकी लगातार पांचवीं हार है. इंग्लैंड में जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स, जोस बटलर और जेसन रॉय जैसे कई नियमित खिलाड़ी नहीं थे, फिर भी श्रीलंकाई टीम मुकाबला जीतने में कामयाब नहीं हो सकी.undefined

    Tags: Cricket news, Kumar Sangakkara, Sri Lankan cricket team

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर