• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET KUSAL PERERA NAMED SRI LANKA NEW ODI CAPTAIN REPLACING DIMUTH KARUNARATNE DINESH CHANDIMAL ANGELO MATTHEWS OUT SL VS BAN

कुसल परेरा बने श्रीलंका के कप्तान, एंजेलो मैथ्यूज- दिनेश चांदीमल टीम से बाहर

SL VS BAN: कुसल परेरा बने श्रीलंका के नए कप्तान (फोटो-AFP)

Sri lanka ODI Squad announced for Bangladesh Tour: श्रीलंका से आई बड़ी खबर, दिमुथ करुणारत्ने को कप्तानी से हटाया गया, कई सीनियर खिलाड़ी भी बांग्लादेश वनडे सीरीज से बाहर

  • Share this:
    नई दिल्ली. श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान मौसम की तरह बदलते रहते हैं. एक बार फिर श्रीलंकाई चयनकर्ताओं ने टीम का वनडे कप्तान बदल दिया है. मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम का ऐलान हुआ, जिसमें सबसे बड़ी खबर ये है कि चयनकर्ताओं ने दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) से कप्तानी छीन ली है. दिमुथ की जगह कुसल परेरा (Kusal Parera) को कप्तान नियुक्त किया गया है. वहीं दिनेश चांदीमल, एंजेलो मैथ्यू और लाहिरु थिरिमने जैसे सीनियर खिलाड़ी भी टीम से बाहर कर दिये गए हैं.

    वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में हार के बाद दिमुथ करुणारत्ने की कप्तानी सवालों के घेरे में थी. इसी तरह टीम के सीनियर खिलाड़ी, जैसे एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांदीमल पर भी सवालिया निशान खड़ा हो गया था. चयनकर्ताओं ने बांग्लादेश वनडे सीरीज के लिए इन खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया है. खबरें हैं कि थिसारा परेरा के संन्यास की वजह भी यही है. परेरा ने महज 32 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. खबरें हैं कि उन्हें भी चयनकर्ता टीम से बाहर करने वाले थे.

    श्रीलंका ने युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह दी
    श्रीलंका के चयनकर्ताओं ने टीम को मजबूत करने के लिए युवा खिलाड़ियों पर दांव खेला है. 26 साल के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज कुसल मेंडिस को उपकप्तान नियुक्त किया गया है. साल 2023 वर्ल्ड कप को देखते हुए श्रीलंकाई टीम ने ये फैसला लिया है. टी20 टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है और दसुन शनाका टीम के कप्तान बने हुए हैं.

    श्रीलंकाई वनडे टीम में कुछ नए चेहरों को भी जगह मिली है. चमिका करुणारत्ने, शिरन फर्नाण्डो, असिता फर्नाण्डो और बिनुरा फर्नाण्डो पर चयनकर्ताओं ने भरोसा जताया है. दूसरी ओर एशेन बंडारा, दनुष्का गुणातिलका और वानेंदु हसारंगा की टीम में जगह बनी हुई है. इन खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज दौरे पर अच्छा प्रदर्शन किया था. रमेश मेंडिस और लक्षन संदाकन भी टीम में बने हुए हैं. बता दें श्रीलंकाई टीम बांग्लादेश दौरे पर तीन वनडे मैच खेलेगी. तीनों ही मैच ढाका के शेरे बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में होंगे. पहला वनडे 23 मई, दूसरा वनडे 25 मई और तीसरा वनडे 28 मई को खेला जाएगा.

    IND VS SL: श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया में किन खिलाड़ियों को मिलेगी जगह? ये है पूरी लिस्ट! 

    बांग्लादेश सीरीज के लिए श्रीलंकाई वनडे टीम- कुसल परेरा (कप्तान), कुसल मेंडिस (उपकप्तान), दनुष्का गुणातिलका, पथुम निसांका, धनंजय डी सिल्वा, एशेन बंडारा, निरोशन डिकवेला, दसुन शनाका, इसरु उडाना, दुष्मंता चमीरा, रमेश मेंडिस, लक्षन संदाकन, अकिला धनंजय, वाणेंदु हसारंगा, चमिका करुणारत्ने, शिरन फर्नाण्डो, असिता फर्नाण्डो और बिनुरा फर्नाण्डो.