खेल

LIVE NOW

KXIP vs RCB, IPL 2020 Live Score: पंजाब ने आखिरी गेंद पर बैंगलोर को हराया

IPL 2020, Kings XI Punjab vs Royal Challengers Bangalore Live Score: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 171 रन बनाए हैं

Hindi.news18.com | October 15, 2020, 11:50 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated October 15, 2020

इंडियन प्रीमियर लीग, 2020

Match 31 | 15 October, 2020 | शारजाह क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम, शारजाह

किंग्स XI पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 8 विकटों से हराया

Man of the Match: के एल राहुल

बल्लेबाज़RB4s6sSR
के एल राहुल614915124.48
निकोलस पूरन6101600
गेंदबाज़OMRWKTWDNBECON
क्रिस मॉरिस40220305.5
नवदीप सैनी40210005.25

हाइलाइट्स

11:03 pm (IST)

IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब ने बैंगलोर को हराया, 8 विकेट से दर्ज की जीत 

10:45 pm (IST)

गेल ने 36 गेंदों में ठोका अर्धशतक

10:43 pm (IST)

17वां ओवर- वॉशिंगटन सुंदर की पहली गेंद पर छक्का. गेंद स्टेडियम के बाहर. शॉट निकला गेल के बल्ले से. 
तीसरी गेंद पर छक्का. एक और बड़ा छक्का. 21 गेंद में महज 14 रनों की जरूरत
चौथी गेंद पर एक रन लिया. अर्धशतक से महज एक रन दूर

10:37 pm (IST)

16वां ओवर- मोहम्मद सिराज आए हैं गेंदबाजी करने, सामने हैं क्रिस गेल. इस ओवर में गेल जरूर बड़े शॉट खेलेंगे

पहली गेंद- चौका. गेंदबाज के सिर के ऊपर से चौका.

दूसरी गेंद- छक्का, लॉन्ग ऑफ के ऊपर से सिक्स. गेल अब खतरे का दूसरा नाम बन गए हैं.

तीसरी गेंद- यॉर्कर पर एक रन लिया. गेल जब तक क्रीज पर हैं तब तक पंजाब की जीत तय है.

चौथी गेंद- छक्का. इस बार केएल राहुल के बल्ले से. छोटी गेंद पर सिक्स. गेंद स्टेडियम से बाहर

पांचवीं गेंद पर एक रन. केएल राहुल की सूझबूझ भरी बल्लेबाजी.

छठी गेंद एक रन. ओवर में आए 20 रन. अब 4 ओवर में महज 26 रनों की जरूरत

10:33 pm (IST)

15वां ओवर- नवदीप सैनी अपना आखिरी ओवर लेकर आए हैं. सिर्फ 3 रन दिये. पंजाब को आखिरी 5 ओवर में 46 रनों की जरूरत

10:27 pm (IST)

केएल राहुल ने 37 गेंदों में अर्धशतक ठोका

10:21 pm (IST)

13वां ओवर- वॉशिंगटन सुंदर की तीसरी गेंद पर सिक्स. क्रिस गेल ने लगाया आईपीएल 2020 का पहला छक्का. गजब का शॉट, सीधे गेंदबाज के सिर के ऊपर से. आखिरी गेंद पर भी छक्का.

इस बार स्वीप किया. कमाल का सिक्स. ओवर में कुल 16 रन आए. पंजाब की टीम बैंगलोर पर बड़ी जीत की ओर

10:17 pm (IST)

12वां ओवर- मोहम्मद सिराज की पांचवीं गेंद पर केएल राहुल ने बहुत लंबा सिक्स लगाया. 89 मीटर का छक्का. 
छठी गेंद पर भी छक्का.  ओवर में कुल 15 रन आए. पंजाब का स्कोर 100 पार

10:13 pm (IST)

11वां ओवर- सुंदर का एक और बेहतरीन ओवर. महज 4 रन दिये. गेल ने 12 गेंदों पर सिर्फ 4 रन बनाए हैं. पंजाब की टीम बैकफुट पर जाती हुई

10:09 pm (IST)

10वां ओवर- नवदीप सैनी का बेहतरीन ओवर, सिर्फ 2 रन दिये, 10 ओवर में पजाब का स्कोर 84-1

LOAD MORE
नई दिल्ली. कप्तान लोकेश राहुल (नाबाद 61) और टूर्नामेंट के मौजूदा सत्र में पहला मैच खेल रहे क्रिस गेल (53) की आर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग में गुरूवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आठ विकेट से जीत दर्ज की.

मैच के आखिरी ओवर में पंजाब को जीत के लिए सिर्फ दो रन चाहिये थे लेकिन युजवेन्द्र चहल ने पहली पांच गेंद में सिर्फ एक रन देकर मैच को रोमांचक बना दिया. इस दौरान पांचवीं गेंद पर गेल रन आउट हो गये लेकिन क्रीज पर उतरे निकोलस पूरन ने छक्का लगाकर टीम को टूर्नामेंट में दूसरी जीत दिला दी. खास बात यह है कि पंजाब को पहली जीत भी बैंगलोर के खिलाफ ही मिली थी. इस मैच में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 171 रन बनाये. पंजाब ने दो विकेट पर 177 रन बनाकर मैच अपने नाम किया.

किंग्स इलेवन पंजाब को केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने तूफानी शुरुआत दी. दोनों ने 6 ओवर में ही पंजाब का स्कोर 56 रनों तक पहुंचा दिया. मयंक अग्रवाल और केएल राहुल के बीच 78 रनों की साझेदारी हुई. दोनों बल्लेबाजों ने महज 48 गेंदों में ये रन जोड़े. अग्रवाल को 45 रनों के निजी स्कोर पर चहल ने आउट किया. हालांकि मयंक के आउट होने के बाद पंजाब की टीम अगले 2 ओवर में सिर्फ 6 रन जोड़ सकी और उसने 10 ओवर में 1 विकेट पर 84 रन बनाए. केएल राहुल ने अपनी रन बनाने की रफ्तार बढ़ाई और 12 ओवर में उन्होंने टीम को 100 पार पहुंचा दिया. इसके बाद केएल राहुल ने 37 गेंदों में अर्धशतक ठोका. क्रिस गेल ने भी 36 गेंदों में अर्धशतक जमाया.

बैंगलोर ने टॉस जीकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट 171  खोकर रन बनाए. आज देवदत्त पड्डिकल औऱ एरोन फिंच मजबूत शुरुआत नहीं दे सके औऱ पहले विकेट के लिए केवल 38 रनों की ही साझेदारी की. देवदत्त अर्शदीप की गेंद पर कैच थमा बैठे. इसके दो ओवर बाद ही एरोन फिंच (20) को एम मुरुगन ने बोल्ड किया. विराट कोहली के साथ बल्लेबाजी करने पहले वॉशिंगटन सुंदर आए लेकिन केवल 13 रन बनाकर एम अश्विन का शिकार बने. इसके बाद शिवम दुबे क्रीज पर आए.

दुबे पहले तो धीमी बल्लेबाजी करते दिखे लेकिन आउट होने से पहले उन्होंने कुछ बड़े शॉट्स लगाए. मोहम्मद शमी ने फिर एक ही ओवर में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स को आउट करके टीम को बैकफुट पर पहुंचा दिया. हालांकि आखिरी ओवर में इसरु उडाना और क्रिस मौरिस ने टीम के स्कोर को 171 तक पहुंचाने के लिए कुछ बड़े शॉट्स खेले. टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन कप्तान विराट कोहली ने बनाए जो 48 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. वहीं इसके अलावा शिवम दुबे ने 23, एरोन फिंच ने 20 रन बनाए. पंजाब की ओर से मोहम्मद शमी, एम अश्विन ने दो-दो और क्रिस जॉर्डन औऱ अर्शदीप सिंह ने एक-एक विकेट हासिल किया.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज