खेल

    Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS
    LIVE NOW

    KXIP vs RR , IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स की पंजाब पर 7 विकेट से जीत

    IPL 2020, Kings XI Punjab (KXIP) vs Rajasthan Royals (RR) Live Score: राजस्थान रॉयल्स की छठी जीत, अंक तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंची. पंजाब चौथे नंबर पर बरकरार

    Hindi.news18.com | October 30, 2020, 11:31 PM IST
    facebook Twitter Linkedin
    Last Updated October 30, 2020

    इंडियन प्रीमियर लीग, 2020

    Match 50 | 30 October, 2020 | शेख़ ज़ाएद स्टेडियम, अबू धाबी

    राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स XI पंजाब को 7 विकटों से हराया

    Man of the Match: बेन स्टोक्स

    बल्लेबाज़RB4s6sSR
    स्टीव स्मिथ312050155
    जोस बटलर221112200
    गेंदबाज़OMRWKTWDNBECON
    अर्शदीप सिंह303400011.33
    मोहम्मद शमी303600012

    हाइलाइट्स

    11:30 pm (IST)

    राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 7 विकेट से हराया

    10:54 pm (IST)

    16वां ओवर- जॉर्डन के ओवर में 10 रन बने. आखिरी गेंद पर बटलर ने लॉन्ग ऑन के ऊपर से लंबा सिक्स लगाया. अब 4 ओवर में 30 रनों की दरकार

    10:43 pm (IST)

    15वां ओवर- बिश्नोई की दूसरी गेंद पर पंजाब को बड़ी कामयाबी. संजू सैमसन 48 पर रन आउट.
    बिश्नोई के ओवर में महज 2 रन बने. राजस्थान को 5 ओवर में 40 रन चाहिए. आसान जीत की ओर राजस्थान

    10:41 pm (IST)

    14वां ओवर- क्रिस जॉर्डन के ओवर में 14 रन बने. 
    तीसरी गेंद पर संजू सैमसन ने चौका जड़ा. पैरों पर गेंद थी उसे फ्लिक किया. 
    आखिरी गेंद पर स्मिथ के बल्ले से चौका निकला. 

    10:35 pm (IST)

    RR vs KXIP: राजस्थान रॉयल्स के लिए एक और बेहतरीन ओवर. मुरुगन अश्विन की पांचवीं गेंद पर सैमसन ने लंबा सिक्स जड़ा. शॉर्ट गेंद को स्क्वायर लेग बाउंड्री पर दे मारा.
    छठी गेंद पर कट का चौका. किसी फील्डर के पास मौका नहीं. ओवर में 12 रन आए. स्कोर 2 विकेट पर 132 रन

    10:29 pm (IST)

    RR vs KXIP: 12वां ओवर-  बिश्नोई की दूसरी गेंद पर स्मिथ ने चौका लगाया. स्वीप खेला और गेंद मिडविकेट बाउंड्री पार कर गई. हालांकि इसके बावजूद ओवर में 7 ही रन दिये.

    10:25 pm (IST)

    RR vs KXIP: 11वां ओवर- रॉबिन उथप्पा ने मुरुगन अश्विन की चौथी गेंद पर छक्का जड़ा. कमाल शॉट
    पांचवीं गेंद पर विकेट. उथप्पा 30 रन बनाकर अपना विकेट खो बैठे

    10:20 pm (IST)

    RR vs KXIP: संजू सैमसन की जबर्दस्त बल्लेबाजी, राजस्थान 100 पार. बिश्नोई की तीसरी गेंद पर छक्का लगाया. आगे गेंद थी और उसे बाहर मारा. 10 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 103-1. अब 10 ओवर में 83 रनों की जरूरत

    10:14 pm (IST)

    RR vs KXIP: 9वां ओवर- अर्शदीप सिंह की वापसी. पहली ही गेंद पर छक्का. संजू सैमसन का तूफानी सिक्स. 
    आखिरी गेंद पर चौका. संजू सैमसन ने यॉर्कर गेंद को थर्ड मैन के पास खेला और चौका. 9 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 93 रन

    10:08 pm (IST)

    RR vs KXIP: 8वां ओवर- अब आया है पंजाब का सबसे अच्छा गेंदबाज रवि बिश्नोई. इस खिलाड़ी ने बहुत प्रभावित किया है.
    पहली पांच गेंदों पर चार रन गए लेकिन आखिरी गेंद पर चौका. बिश्नोई के ओवर में 8 रन बने.

    LOAD MORE
    दुबई. आईपीएल के 50वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) से 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. पंजाब की टीम 185 रनों का बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद हार गई. राजस्थान ने बेन स्टोक्स के 50, संजू सैमसन के 48, स्टीव स्मिथ के नाबाद 31 और जोस बटलर के नाबाद 22 रनों की बदौलत बड़े लक्ष्य को आसानी से हासिल करा. राजस्थान रॉयल्स ने 17.3 ओवर में 186 रन बनाए. राजस्थान रॉयल्स ने 13 मैचों में छठी जीत हासिल की और वो अंक तालिका में 5वें नंबर पर पहुंच गई. पंजाब की टीम चौथे नंबर पर बरकरार है.

    इससे पहले राजस्थान को स्टोक्स ने अच्छी शुरुआत दिलाई. खासतौर पर बेन स्टोक्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान का स्कोर 4.2 ओवर में ही पचास के पार पहुंचा दिया है. स्टोक्स ने पंजाब के हर गेंदबाज चाहे वो शमी हों या अर्शदीप, सभी की जमकर धुनाई की. बेन स्टोक्स ने महज 24 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. हालांकि अर्धशतक लगाते ही वो क्रिस जॉर्डन का शिकार बन गए. स्टोक्स ने 26 गेंदों में 50 रन बनाए. स्टोक्स के आउट होने के बाद संजू सैमसन और उथप्पा ने भी तेजी से स्कोर आगे बढ़ाया. दोनों ने 51 रनों की साझेदारी की. हालांकि 30 रन के निजी स्कोर पर उथप्पा अपना विकेट गंवा बैठे. सैमसन भी 48 रन पर रन आउट हो गए लेकिन अंत में बटलर और स्मिथ ने टीम को जीत दिला दी.

    इससे पहले पंजाब के लिए क्रिस गेल ने सबसे ज्यादा 99 रन बनाए. कप्तान केएल राहुल ने भी 46 रनों की पारी खेली. इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पंजाब ने पहला विकेट पहले ही ओवर में खो दिया. मनदीप सिंह को जोफ्रा आर्चर ने 0 पर आउट किया. चौथे ओवर में वरुण एरॉन की गेंद पर रियान पराग ने क्रिस गेल का कैच टपका दिया. ये कैच छोड़ना राजस्थान को महंगा पड़ गया क्योंकि इसके बाद क्रिस गेल ने राजस्थान के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. उन्होंने 2 छक्के और 3 चौके लगाए. केएल राहुल ने भी गजब के शॉट खेल पंजाब को पावरप्ले में 53 रनों तक पहुंचा दिया. इसके बाद क्रिस गेल ने महज 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. अर्धशतक के बाद क्रिस गेल का एक और कैच छूटा. इस बार राहुल तेवतिया ने गलती की. केएल राहुल ने 46 रनों की पारी खेली वो बेन स्टोक्स की गेंद पर आउट हुए. राहुल ने गेल के साथ 120 रनों की बड़ी साझेदारी की.

    इसके बाद निकोलस पूरन ने तेज तर्रार बल्लेबाजी करते हुए 10 गेंदों पर 22 रन बनाए. क्रिस गेल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टी20 में अपने 1000 छक्के पूरे किये लेकिन वो शतक से 1 रन दूर रह गए. गेल 99 रन पर आर्चर की गेंद पर बोल्ड हुए.

    फोटो

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें

    टॉप स्टोरीज