खेल

LIVE NOW

KXIP vs SR, IPL 2020: पंजाब ने हैदराबाद को 12 रनों से हराया

IPL 2020, Kings XI Punjab vs Sunrisers Hyderabad Live Score: किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच है प्लेऑफ के लिए कड़ी टक्कर

Hindi.news18.com | October 24, 2020, 11:52 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated October 24, 2020

इंडियन प्रीमियर लीग, 2020

Match 43 | 24 October, 2020 | दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम , दुबई

किंग्स XI पंजाब ने सनराइज़र्स हैदराबाद को 12 रनों से हराया

Man of the Match: क्रिस जॉर्डन

बल्लेबाज़RB4s6sSR
थंगरसु नटराजन00000
गेंदबाज़OMRWKTWDNBECON
मोहम्मद शमी40341108.5
अर्शदीप सिंह3.50233106

हाइलाइट्स

11:33 pm (IST)

आखिरी ओवर- अर्शदीप के हाथ में गेंद
पहली गेंद- प्रियम गर्ग सिर्फ 1 रन बना सके. 5 गेंदों में 13 रनों की जरूरत
दूसरी गेंद पर विकेट. संदीप शर्मा शून्य पर आउट. अश्विन ने अच्छा कैच लपका. अब 4 गेंद में 13 रनों की दरकार, प्रियम गर्ग स्ट्राइक पर पहुंच गए हैं.
एक और विकेट. अर्शदीप सिंह ने गर्ग को भी 3 रन पर आउट किया.
पंजाब ने हैदराबाद को 12 रनों से हराया

11:31 pm (IST)

आखिरी ओवर में हैदराबाद को 14 रनों की दरकार

11:27 pm (IST)

19वां ओवर- क्रिस जॉर्डन की दूसरी गेंद पर जेसन होल्डर आउट. 5 रन पर पैवेलियन लौटे. मैच अब पंजाब की ओर झुक गया है.
एक और विकेट. राशिद खान पहली ही गेंद पर आउट. निकोलस पूरन ने कैच लपका. हैदराबाद के हाथों से मैच फिसल रहा है.

11:23 pm (IST)

18वां ओवर- रोमांचक हो गया है मुकाबला. अर्शदीप सिंह ने विजय शंकर को आउट किया. 26 रन बनाकर आउट हुए. हैदराबाद को 2 ओवर में 17 रनों की दरकार है

11:08 pm (IST)

17वें ओवर की पहली गेंद पर हैदराबाद को चौथा झटका, पांडे 15 पर आउट. जॉर्डन की गेंद पर सुचित ने बेहतरीन कैच लपका. कमाल का कैच. 

हालांकि विजय शंकर बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं. जॉर्डन की आखिरी गेंद पर जबर्दस्त चौका जड़ा. हैदराबाद को 18 गेंदों में 20 रनों की जरूरत

10:59 pm (IST)

15वां ओवर- पंजाब ने अर्शदीप सिंह को गेंद थमाई है. इस ओवर में हैदराबाद के बल्लेबाज कुछ रिस्क ले सकते हैं. 
ओवर में 8 रन आए. पांचवीं गेंद पर विजय शंकर ने चौका लगाया. अब हैदराबाद को 30 गेंद में 30 रन चाहिए.

10:53 pm (IST)

14वां ओवर- मुरुगन अश्विन का महंगा ओवर- 10 रन दे दिये. 
अश्विन की पहली गेंद पर विजय शंकर ने लॉन्ग ऑन फील्डर को छकाते हुए चौका जड़ा
आखिरी गेंद पर अश्विन के सिर के ऊपर से चौका लगाया. विजय शंकर खुद को साबित करते हुए

10:48 pm (IST)

13वां ओवर- जॉर्डन का एक और बेहतरीन ओवर. सिर्फ 2 रन दिये. पांडे और विजय शंकर की जोड़ी 25 गेंदों में महज 12 रन ही जोड़ पाई है.

10:47 pm (IST)

12वां ओवर- रवि बिश्नोई के ओवर में तीन ही रन आए. हैदराबाद के ऊपर स्पिनर्स ने दबाव बना दिया है. बिश्नोई ने 3 ओवर में महज 11 रन खर्च किये हैं.

10:40 pm (IST)

11वां ओवर- क्रिस जॉर्डन गेंदबाजी करने आए हैं. सिर्फ 4 रन दिये. स्कोर 3 विकेट पर 74 रन.

LOAD MORE
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 43वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने हैदराबाद को 12 रनों से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 7 विकेट पर 126 रन बनाए. जवाब में हैदराबाद की टीम 114 रन ही बना सकी. हैदराबाद को आखिरी ओवर में 14 रनों की दरकार थी लेकिन पंजाब के गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने इस ओवर में सिर्फ 2 रन खर्च किये. इस गेंदबाज ने प्रियम गर्ग और संदीप शर्मा को आउट कर अपनी टीम को जीत दिला दी. पंजाब ने इस जीत के साथ ही प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं. बता दें पंजाब ने 11 मैचों में 5वीं जीत हासिल की है.

हैदराबाद को कप्तान वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने जबर्दस्त शुरुआत दिलाई. वॉर्नर और बेयरस्टो ने 6 ओवर में हैदराबाद को 50 रनों के पार पहुंचा दिया. वॉर्नर ने 2 छक्के और 3 चौकों की मदद से 35 रन बनाए और वो रवि बिश्नोई की गेंद पर आउट हुए. अगले ही ओवर में एम अश्विन ने बेयरस्टो का काम तमाम कर दिया. बेयरस्टो 19 रन पर बोल्ड हुए. अब्दुल समद भी 7 ही रन बना सके और उन्होंने अपना विकेट मोहम्मद शमी को दिया. विजय शंकर 26 और मनीष पांडे 15 रन बना सके. हैदराबाद ने अपने अंतिम 6 विकेट महज 4 रन पर गंवा दिये और टीम 114 रन पर ऑल आउट हो गई.

इससे पहले हैदराबाद की कसी हुई गेंदबाजी के सामने पंजाब के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल, केएल राहुल, ग्लैन मैक्सवेल, निकोलस पूरन खुलकर नहीं खेल सके. पंजाब के लिए सबसे ज्यादा नाबाद 32 रन निकोलस पूरन ने बनाए. कप्तान केएल राहुल 27 रन बना सके. क्रिस गेल भी 20 ही रन बना सके.

मयंक अग्रवाल की गैरमौजूदगी में केएल राहुल के साथ मनदीप सिंह ओपनिंग करने आए और उन्होंने केएल राहुल के साथ 30 गेंदों में 37 रनों की साझेदारी की. मनदीप सिंह को संदीप शर्मा ने 17 रन के निजी स्कोर पर आउट किया. पंजाब ने पावरप्ले के पहले 6 ओवरों में 47 रन बनाए. इसके बाद गेल क्रीज पर आए और 6 गेंदों पर उन्होंने दो चौके लगाए लेकिन इसके बाद हैदराबाद के गेंदबाजों ने उन्हें खुलकर नहीं खेलने दिया. क्रिस गेल 20 रन बनाकर होल्डर का शिकार बने. गेल के आउट होते ही केएल राहुल राशिद खान का शिकार बन गए. केएल राहुल ने 27 रन बनाए. राहुल के बाद मैक्सवेल भी पंजाब को सहारा ना दे सके और 12 रन बनाकर संदीप शर्मा का शिकार बने. दीपक हुड्डा भी 2 ही गेंद तक क्रीज पर टिके और 0 पर आउट हुए.

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है. दोनों ही टीमों ने अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव किये हैं. हैदराबाद ने शाहबाज नदीम की जगह खलील अहमद को मौका दिया है. वहीं किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में मयंक अग्रवाल और जिम्मी नीशम नहीं हैं, उनकी जगह मनदीप सिंह और क्रिस जॉर्डन खेल रहे हैं.

किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग इलेवन- केएल राहुल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, मनदीप सिंह, दीपक हुड्डा, मुरुगन अश्विन, क्रिस जॉर्डन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह.

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन- डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, विजय शंकर, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, खलील अहमद, संदीप शर्मा और टी नटराजन

ये दोनों ही टीमें प्लेऑफ में पहुंचने के लिए संघर्ष कर रही हैं. किंग्स इलेवन और सनराइजर्स की स्थिति एक जैसी है. इन दोनों टीमों के 10 मैचों में आठ अंक हैं लेकिन हैदराबाद की टीम बेहतर रन गति के कारण आठ टीमों की तालिका में अपने प्रतिद्वंद्वी से एक पायदान आगे पांचवें स्थान पर है. प्लेऑफ में जगह सुनिश्चित करने के लिए इन दोनों टीमों को अपने बाकी बचे मैच जीतने होंगे.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज