IPL 2021 Auction: काइल जेमिसन ने 15 करोड़ में बिकने के बाद जो किया वो आपको हैरान कर देगा

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन 15 करोड़ रुपये में बिके (Kyle Jamieson/Instagram)

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन 15 करोड़ रुपये में बिके (Kyle Jamieson/Instagram)

आईपीएल 2021 ऑक्शन में काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 15 करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीदा, वो लीग के इतिहास के दूसरे सबसे महंगे गेंदबाज हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2021, 6:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) गुरुवार को हुई आईपीएल 2021 ऑक्शन में मालामाल हो गए. 6 फीट 8 इंच लंबे इस खिलाड़ी को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 15 करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीदा. इतनी बड़ी रकम मिलने के बाद कोई भी खिलाड़ी बेहद खुश होगा और वो पार्टी करेगा लेकिन काइल जेमिसन चुपचाप सो गए. ये खुलासा खुद काइल जेमिसन ने किया है.

जेमिसन ने न्यूजीलैंड की वेबसाइट से बातचीत में कहा कि देर रात हुई नीलामी को उन्होंने नहीं देखने का फैसला किया था. लेकिन आधी रात को वो उठे और उन्हें पता चला कि वो 15 करोड़ रुपये में बिके हैं. इसके बाद जेिसन ने सोचा कि 15 करोड़ रूपये उनके देश की मुद्रा में कितने डॉलर होंगे.

जेमिसन 15 करोड़ में बिकने की खबर सुनकर सो गए

जेमिसन ने स्टफ डॉट को डॉट एनजेड से कहा, 'मैं आधी रात को जागा और मैंने फोन देखने का फैसला किया. मुझे लगा कि मैं बैठकर इसका आनंद लूंगा. लेकिन यह काफी अजीब एक डेढ़ घंटा रहा जिसमें मैं अपने नाम के आने का इंतजार करता रहा. मुझे शेन बॉन्ड (न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज और मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच) का संदेश मिला कि यह कैसे चल रही थी. '
उन्होंने कहा, 'मुझे इसकी राशि के बारे में नहीं पता था और यह न्यूजीलैंड डॉलर में कितनी होगी. जेमिसन ने बताया कि 15 करोड़ में बिकने के बाद उन्होंने सबसे पहले अपनी गर्लफ्रेंड को फोन किया और इसके बाद उन्होंने माता-पिता को भी ये जानकारी दी. ये बात महज 2 से 3 मिनट हुई और इसके बाद वो सो गए. इतनी बड़ी रकम मिलने के बाद कोई भी खिलाड़ी पार्टी करता है लेकिन जेमिसन सो गए.

जेमिसन का छोटा सा करियर बेहद शानदार

बता दें काइल जेमिसन ने पिछले साल 2020 में ही भारत के खिलाफ डेब्यू किया था और इसके बाद से ही वो तीनों फॉर्मेट में छाए हुए हैं. जेमिसन ने 6 टेस्ट मैचों में 36 विकेट झटके हैं, वहीं उन्होंने 56 से ज्यादा की औसत से 226 रन भी बनाए हैं. जेमिसन ने अबतक 38 टी20 मैचों में कुल 54 विकेट अपने नाम किये हैं. साथ ही उनका टी20 में बल्लेबाजी औसत भी 27.14 है. जेमिसन का स्ट्राइक रेट भी 138 से ज्यादा का है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज