• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • WTC Final: विराट कोहली को फिर जेमिसन ने किया आउट, IPL के दौरान पहचानी कमजोरियां!

WTC Final: विराट कोहली को फिर जेमिसन ने किया आउट, IPL के दौरान पहचानी कमजोरियां!

WTC Final: जेमिसन ने विराट कोहली को लगातार दूसरी बार आउट किया (AFP)

WTC Final: जेमिसन ने विराट कोहली को लगातार दूसरी बार आउट किया (AFP)

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) ने अपनी गेंदबाजी से टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाजों को पैवेलियन की राह दिखाई. विराट कोहली (Virat Kohli) को उन्होंने दोनों पारियों में आउट किया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. मौजूदा दौर के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली (Virat Kohli) को बहुत ही कम गेंदबाज परेशान कर पाते हैं लेकिन महज 8 टेस्ट मैच खेलने वाला एक युवा खिलाड़ी उनपर भारी पड़ रहा है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (India vs New Zealand, WTC Final) में कीवी ऑलराउंडर काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) ने विराट कोहली को दोनों पारियों में पैवेलियन की राह दिखाई. काइल जेमिसन ने पहली पारी में विराट कोहली को इन स्विंग गेंद पर LBW आउट किया और दूसरी पारी में भारतीय कप्तान को उन्होंने आउट स्विंग पर चलता किया. जेमिसन ने अपनी गेंदबाजी से दुनियाभर के फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट्स को अपना मुरीद बना लिया है.

    जेमिसन ने सिर्फ विराट कोहली ही नहीं बल्कि चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत जैसे बल्लेबाजों के भी विकेट चटकाए. अपनी पेस और स्विंग से उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों को खूब तंग किया. हालांकि सवाल ये है कि आखिर जेमिसन विराट कोहली के खिलाफ इतने कामयाब कैसे हो रहे हैं?

    जेमिसन ने IPL में ढूंढ ली विराट की कमजोरी?
    काइल जेमिसन ने विराट कोहली को टेस्ट क्रिकेट में तीसरी बार आउट किया है. अपने डेब्यू टेस्ट में जेमिसन ने विराट कोहली का विकेट चटकाया था और अब साउथैंप्टन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की दोनों पारियों में वो विराट का विकेट ले गए. बता दें खुद विराट कोहली कीवी ऑलराउंडर की गेंदबाजी के मुरीद हैं, शायद इसीलिए उनकी आईपीएल टीम आरसीबी ने जेमिसन को 15 करोड़ रुपये की बड़ी कीमत पर खरीदा.

    आईपीएल 2021 के दौरान जेमिसन ने विराट के साथ काफी समय बिताया और उन्हें नेट्स पर गेंदबाजी की. शायद इस दौरान जेमिसन ने विराट कोहली की ताकत और कमजोरियों को परखा. यही वजह है कि वो विराट कोहली को इतनी अच्छी गेंदबाजी कर पा रहे हैं. बता दें विराट कोहली ने आईपीएल के दौरान जेमिसन को ड्यूक बॉल से उन्हें गेंदबाजी के लिए कहा था लेकिन इस ऑलराउंडर ने ऐसा करने से इनकार कर दिया था. बता दें जेमिसन महज 16 टेस्ट पारियों में 46 विकेट ले चुके हैं, जो कि सच में कमाल का प्रदर्शन है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज