बाबर आजम की मुश्किलें बढ़ी, कोर्ट ने एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया

बाबर आजम मुश्किलों में घिर गए हैं. (साभार-कराची किंग्स ट्विटर)

बाबर आजम मुश्किलों में घिर गए हैं. (साभार-कराची किंग्स ट्विटर)

न्यायधीश हामिद हुसैन ने एक महिला हमिजा मुख्तार की याचिका पर बाबर आजम के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2021, 5:41 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. लाहौर की एक अदालत ने उत्पीड़न से जुड़े एक मामले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश दिये हैं. न्यायधीश हामिद हुसैन ने एक महिला हमिजा मुख्तार की याचिका पर गुरुवार को लाहौर में यह आदेश दिया. इस महिला ने दावा किया है कि पाकिस्तानी कप्तान के खिलाफ मामला दायर करने के बाद उन्हें वाट्सएप पर धमकी भरे संदेश मिल रहे हैं. सुनवाई के दौरान जांच एजेंसी के अधिकारियों ने अदालत को बताया कि हमिजा ने साइबर अपराध से जुड़े विभाग में शिकायत दर्ज करायी थी और जांच करने पर पता चला कि जिन नंबरों से धमकी भरे संदेश भेजे गये उनमें से एक नंबर बाबर आजम का है.

हमिजा ने आरोप लगाया कि उन्हें विभिन्न नंबरों से वाट्सएप पर लगातार धमकी भरे संदेश मिल रहे हैं तथा एक अज्ञात व्यक्ति उन्हें ब्लैकमेल कर रहा है कि उसके पास उनकी आपत्तिजनक तस्वीरें और वीडियो हैं. वह इन्हें सोशल मीडिया पर अपलोड करने की धमकी दे रहा है. हमिजा ने इससे पहले बाबर के खिलाफ शारीरिक उत्पीड़न और यौन उत्पीड़न के आरोप भी लगाये थे.

यह भी पढ़ें:

 IND vs ENG: बेन स्टोक्स ने कहा- हम जीत को आदत बनाना चाहते हैं, अंतिम मैच में नहीं छाेड़ेंगे कोई कसर
IND vs ENG: टी20 वर्ल्ड कप से पहले सामने आई पंड्या की कमजोरी; शॉर्ट पिच गेंदों से परेशान, स्ट्राइक रेट सिर्फ 107 का

बाबर आजम का मानना है कि उनकी फार्म उनके खिलाफ लगे उत्पीड़न के मामले से प्रभावित नहीं हुई है और कहा कि बतौर खिलाड़ी वह जीवन की परेशानियों का सामना करने के आदी हैं. आजम ने स्पष्ट किया कि व्यक्तिगत मुद्दों से दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के आगामी दौरे पर उनका क्रिकेट प्रभावित नहीं होगा. उन्होंने शुक्रवार को यहां वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘यह मेरा व्यक्तिगत मामला है और यह अदालत में है और मेरा वकील इसे देख रहा है. हमें जीवन में काफी तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है और मैं इसका आदी हूं. इस मुद्दे से मेरी फार्म या क्रिकेट प्रभावित नहीं हुआ है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज