• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • पाक कप्तान बाबर आजम की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, यौन शोषण का मामला दर्ज करने का आदेश

पाक कप्तान बाबर आजम की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, यौन शोषण का मामला दर्ज करने का आदेश

बाबर आजम ने पिछले सीजन के फाइनल में नाबाद 63 रन बनाए थे.

बाबर आजम ने पिछले सीजन के फाइनल में नाबाद 63 रन बनाए थे.

लाहौर की एक अदालत (Lahore Court) ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के खिलाफ यौन शोषण (Sexual Harassment) की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज (FIR) करने का आदेश दिया है.

  • Share this:
    कराची. लाहौर की एक अदालत (Lahore Court) ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के खिलाफ यौन शोषण (Sexual Harassment) की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज (FIR) करने का आदेश दिया है. लाहौर की हमिजा मुख्तार ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि इस क्रिकेटर ने 10 साल तक उनका यौन शोषण किया, जबर्दस्ती गर्भपात कराया और उनसे शादी का झूठा वादा किया. याचिकाकर्ता ने सबूतों के तौर पर अपने चिकित्सा दस्तावेजों को संलग्न किया है.

    अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश नोमान मोहम्मद नईम ने दोनों पक्षों के वकीलों की जिरह के बाद नसीराबाद पुलिस थाने के थानाध्यक्ष को बाबर के खिलाफ तुरंत प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है. दरअसल, पिथले साल नवंबर में पाकिस्तान की एक महिला ने बाबर आजम पर बलात्कार (Rape) करने का आरोप लगाया था और इस मामले को कोर्ट तक लेकर गई थी.

    IND vs AUS: सिर्फ एक कान से सुन पाने वाले वाशिंगटन सुंदर ने ब्रिस्बेन में किया डेब्यू, बने भारत के 301वें टेस्ट खिलाड़ी

    महिला ने एक प्रेस कॉन्फ्रेस की थी और इस प्रतिभाशाली क्रिकेटर के खिलाफ ये गंभीर आरोप लगाए थे. इस महिला ने यह भी कहा कि मुश्किल वक्त में उन्होंने बाबर की आर्थिक तौर पर भी मदद की थी. महिला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि वह और बाबर स्कूल के दोस्त हैं और क्रिकेटर ने 2010 में उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया था. महिला ने यह भी कहा कि 26 साल के इस क्रिकेटर ने पुलिस में जाने से पहले उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी थी.

    IND VS AUS: 50 दिन में बदली टी नटराजन की किस्मत, बने भारत के 300वें टेस्ट क्रिकेटर

    पाकिस्तानी जर्नलिस्ट साज सादिक ने अपने टि्वटर हैंडल से इस महिला की प्रेस कॉन्फ्रेस की वीडियो पोस्ट की थी. वीडियो में महिला ने बाबर आजम पर उन्हें कोर्ट मैरिज के नाम पर घर से भगाकर शोषण करने और मारपीट करने के भी आरोप लगाए.



    महिला ने कोर्ट में ये भी खुलासा किया कि उन्होंने नसीराबाद पुलिस स्टेशन में एफआईआर भी दर्ज करवाया, लेकिन बाद में उन्होंने केस वापस ले लिया. एफआईआर दर्ज होने के बाद बाबर आजम ने उन्हें फिर से शादी का भरोसा दिया. लेकिन महिला का आरोप है कि जैसे ही आजम बड़े खिलाड़ी बन गए उन्होंने शादी करने से मना कर दिया. उन्होंने कहा कि वो दोबारा पुलिस स्टेशन पहुंची, लेकिन पुलिस ने फिर से केस दर्ज करने से मना कर दिया. कुछ वक्त पहले ही में बाबर आजम को तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान का कप्तान बनाया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज