लाइव टीवी

पाकिस्तानी लड़कियों को स्‍माइल से दीवाना बनाने वाला भारतीय क्रिकेटर बोला- सुनामी और बाढ़ से बच गए तो...

News18Hindi
Updated: March 29, 2020, 3:30 PM IST
पाकिस्तानी लड़कियों को स्‍माइल से दीवाना बनाने वाला भारतीय क्रिकेटर बोला- सुनामी और बाढ़ से बच गए तो...
लक्ष्‍मीपति बालाजी ने कहा कि घर में रहना समय की जरूरत है (फाइल फोटो)

इस तेज गेंदबाज ने कहा कि 2004 में आई सुनामी जैसी प्राकृतिक आपदा को देश ने झेला है,

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2020, 3:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस  (Coronavirus) जैसी खतरनाक महामारी से इस समय पूरी दुनिया जूझ रही है. इस महामरी का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है. इसीलिए इस महामारी से बचने के लिए लोगों से घर में ही रहने की अपील का जा रही है. भारत में भी लॉक डाउन कर दिया गया है. इसी बीच भारतीय तेज गेंदबाज लक्ष्‍मीपति बालाजी (Lakshmipathy Balaji) का मानना है कि देश और दुनिया के लोग इस संकट को दूर करेंगे. एक इंटरव्‍यू में उन्‍होंने कहा कि हमारे पूर्वजों ने भी कुछ बीमारियों के साथ संघर्ष किया है और यह सब जिंदगी का एक हिस्‍सा है. बालाजी ने कहा कि हमारे माता पिता भी अपनी जिंदगी के कठिन समय से गुजरे हैं. 2004 में आई सुनामी जैसी प्राकृतिक आपदा को देश ने झेला है, मगर यह देखकर अच्‍छा लगा कि अलग अलग देशों से लोग साथ में आ रहे हैं और एक दूसरे की मदद कर रहे हैं.

घर में रहना समय की जरूरत
बालाजी ने कहा कि घर में रहना समय की जरूरत है. हालांकि इतने दिन गुजारना मुश्किल है, मगर हर किसी को हकीकत को स्‍वीकार करना चाहिए. 38 वर्षीय इस क्रिकेटर ने लोगों को सलाह दी है कि किसी भी चीज को हल्‍के में न लें. उन्‍होंने कहा कि हम संघर्ष करने के लिए बनाए गए हैं. हमारे पूर्वज बीमारियों से लड़ने में और हमारे माता पिता कठिन समय से निपटने में सक्षम थे. यहां तक कि हम भी सुनामी और चेन्‍नई बाढ़ जैसी विपदा से बचे हैं. बालाजी ने सभी से समय का सम्‍मान करने की अपील की है.

पाकिस्‍तान में खेली थी यादगार पारी



2002 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू करने वाले तेज गेंदबाज बालाजी को पाकिस्‍तान दौरे के लिए खास तौर पर किया जाता है. इस दौरे के उनके कई किस्‍से मशहूर हैं. पाकिस्‍तान (Pakistan) के खिलाफ फाइनल टेस्‍ट मैच में बालाजी ने सात विकेट लेकर भारत को उस जमीं पर पहली बार टेस्‍ट सीरीज में जीत दिलाई थी. पाकिस्‍तानी लड़कियों में बालाजी की स्‍माइल और बालों को लेकर काफी क्रेज था. बालाजी ने सभी फॉर्मेट को मिलाकर कुल 71 विकेट लिए. वे इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की ओर से भी खेल चुके हैं. उन्‍होंने 73 आईपीएल मैचों में 76 विकेट लिए थे.



इन दिग्‍गज क्रिकेटर्स पर भी टूटा Coronavirus का कहर, खत्‍म हुआ करियर!

चैपल को याद आई लक्ष्‍मण की ऐतिहासिक पारी, कहा-वॉर्न ने खोया था आत्‍मविश्‍वास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 3:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading