होम /न्यूज /खेल /लीजेंड्स लीग क्रिकेट: लालचंद राजपूत बने वर्ल्ड जायंट्स के कोच, इंडियन महाराजाज की जिम्मेदारी ऑस्ट्रेलियन दिग्गज को

लीजेंड्स लीग क्रिकेट: लालचंद राजपूत बने वर्ल्ड जायंट्स के कोच, इंडियन महाराजाज की जिम्मेदारी ऑस्ट्रेलियन दिग्गज को

पूर्व भारतीय क्रिकेटर लालचंद राजपूत वर्तमान में जिम्बाब्वे के हेड कोच हैं.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर लालचंद राजपूत वर्तमान में जिम्बाब्वे के हेड कोच हैं.

Legends League Cricket: पूर्व भारतीय क्रिकेटर लालचंद राजपूत को वर्ल्ड वर्ल्ड जायंट्स का कोच नियुक्त किया गया है. राजपूत ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

नई दिल्ली: भारत को बतौर कोच वर्ल्ड चैंपियन बना चुके लालचंद राजपूत अब लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) में नजर आएंगे. उन्हें इस लीग में वर्ल्ड जायंट्स टीम का कोच नियुक्त किया गया है. वर्ल्ड जायंट्स का मुकाबला 16 सितंबर को इंडियन महाराजाज टीम से होगा. इस मुकाबले में क्रिकेट जगत के बड़े सितारे उतर रहे हैं. लालचंद राजपूत वर्ल्ड जायंट्स बनाम इंडियन महाराजाज मैच के बाद लीग की टीम भीलवाड़ा किंग्स से जुड़ जाएंगे. राजपूत इस टीम में कोच की भूमिका निभाएंगे. टीम के कप्तान इरफान पठान बनाए गए हैं. राजपूत 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रह चुके हैं. इंडियन महाराजाज के कोच की जिम्मेदारी ऑस्ट्रेलिया के जॉन बुकनन संभालते नजर आएंगे.

लीजेंड्स लीग क्रिकेट 16 सितंबर से शुरू हो रही है. इस दिन वर्ल्ड जायंट्स और इंडियन महाराजाज के बीच प्रदर्शनी मैच होगा. लीजेंड्स लीग के मुख्य मुकाबले 17 सितंबर से शुरू होंगे. इसमें चार टीमें उतरेंगी और लीग दौर में एक दूसरे से दो-दो बार खेलेंगी. कोलकाता के ईडन गार्डन में इंडिया कैपिटल के गौतम गंभीर और गुजरात जायंट्स के वीरेंद्र सहवाग 16 सितंबर से शुरू होने वाली 20 दिनों की लंबी लीग की शुरुआत करने के लिए एक-दूसरे के खिलाफ उतरेंगे.

18 सितंबर को लखनऊ में आमने-सामने होंगी हरभजन और इरफान पठान की टीमें
आगे के मैच लखनऊ में होंगे, जहां पर 18 सितंबर को हरभजन सिंह की मणिपाल टाइगर्स इरफान पठान के भीलवाड़ा किंग्स से भिड़ेगी. भीलवाड़ा किंग्स के लिए लालचंद राजपूत जीत की रणनीति इरफान पठान के साथ मिलकर बनाएंगे. लीजेंड्स लीग क्रिकेट में ये चार टीमें शामिल होंगी जो 12 मैचों के लीग चरण के दौरान एक-दूसरे के खिलाफ दो बार खेलेंगी. मैचों के बीच में 4 विश्राम दिन होंगे.

प्रशंसकों को धाकड़ खिलाड़ियों के मुकाबले देखने को मिलेंगे
लीग चरण के अंत में शीर्ष दो टीमें 2 अक्टूबर को जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में क्वालीफायर में खेलेंगी. विजेता सीधे 5 अक्टूबर को खेले जाने वाले फाइनल में पहुंचेगा. लीग चरण के बाद चौथे स्थान पर रहने वाली टीम को बाहर कर दिया जाएगा. प्रशंसकों के पास क्रिस गेल बनाम हरभजन सिंह, मिचेल जॉनसन बनाम वीरेंद्र सहवाग, शेन वॉटसन बनाम मुथैया मुरलीधरन जैसे बड़े मुकाबले देखने का मौका मिलेगा.

Tags: Irfan pathan, Lalchand Rajput, Major League cricket

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें