खेल

  • associate partner

IPL 2020: 2 बार 6 गेंदों पर 6 छक्के लगा चुके हैं ललित यादव, 40 ओवर के मैच में ठोका है दोहरा शतक

IPL 2020: 2 बार 6 गेंदों पर 6 छक्के लगा चुके हैं ललित यादव, 40 ओवर के मैच में ठोका है दोहरा शतक
ललित यादव हैं दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा

दिल्ली कैपिटल्स ने ललित यादव (Lalit Yadav) को 20 लाख रुपये में खरीदा है, माने जाते हैं बड़े हिटर

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 13, 2020, 4:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हमेशा की तरह इस बार भी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में कुछ ऐसे युवा खिलाड़ी देखने को मिलेंगे, जिनका टैलेंट दुनिया पहली बार देखेगी. एक ऐसा ही टैलेंटेड खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स की टीम में भी है. बात हो रही है ललित यादव की जो दिल्ली की टीम से फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलते हैं और पहली बार आईपीएल के मंच पर भी उतरने वाले हैं. दिल्ली के इस ऑलराउंडर को कैपिटल्स ने 20 लाख रुपये के बेस प्राइज पर अपना बनाया है. आपको बता दें ये खिलाड़ी बेहद ही टैलेंटेड है और गेंद और बल्ले से अकेले मैच जिताने का दम रखता है.

ललित यादव हैं दमदार खिलाड़ी
ललित यादव (Lalit Yadav) मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज होने के साथ-साथ ऑफ स्पिनर भी हैं. ललित यादव को उनकी बड़ी हिटिंग के लिए जाना जाता है. ललित यादव दो बार 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने का कारनामा कर चुके हैं. ललित यादव उस वक्त सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने अंडर 14 के 40 ओवर के मैच में डबल सेंचुरी लगा दी थी. ललित यादव नजफगढ़ के रहने वाले हैं और वीरेंद्र सहवाग ही उनके आइडल हैं.

ललित यादव का करियर
ललित यादव ने अबतक 12 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं और उन्होंने 40.71 के औसत से 570 रन बनाए हैं. ललित यादव ने 6 अर्धशतक लगाए हैं. ललित यादव ने 17 लिस्ट ए मैचों में 35.12 की औसत से 281 रन भी बनाए हैं. ललित यादव ने 30 टी20 मैचों में 29.14 की औसत से 408 रन बनाए हैं.



शोएब अख्तर ने कहा- भारत हमारा दुश्मन लेकिन विराट, रोहित शर्मा की बुराई नहीं कर सकता

9 साल पहले भारत को जिताया वर्ल्ड कप, अब श्रीलंका की एक टीम से खेलेगा क्रिकेट!

ललित यादव ने 12 फर्स्ट क्लास मैचों में 9 विकेट हासिल किए हैं. लिस्ट ए क्रिकेट में भी 17 मैचों में 18 विकेट लिये हैं. ललित यादव ने 30 मैचों में 20 विकेट लिये हैं और उनका इकॉनमी रेट महज 6.92 है. ललित यादव के इन आंकड़ों से साफ है कि उनपर दिल्ली कैपिटल्स ने क्यों दांव खेला है. ललित यादव को भी आईपीएल में भी अपने बेस्ट प्रदर्शन की उम्मीद होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading