अपना शहर चुनें

States

लंका प्रीमियर लीग में खेलेंगे मुनाफ पटेल और इरफान पठान, जानें किस टीम के साथ जुड़े

लंका प्रीमियर लीग में खेलते नजर आएंगे इरफान पठान और मुनाफ पटेल
लंका प्रीमियर लीग में खेलते नजर आएंगे इरफान पठान और मुनाफ पटेल

लंका प्रीमियर लीग (Lanka Premier League 2020) का आगाज 26 नवंबर से हो रहा है. इस लीग में अलग-अलग देशों के कई खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. कुछ भारतीय खिलाड़ी भी इस लीग में खेलते हुए दिखाई देंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2020, 2:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. लंका प्रीमियर लीग (Lanka Premier League 2020) का आगाज 26 नवंबर से हो रहा है. इस लीग में अलग-अलग देशों के कई खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. कुछ भारतीय खिलाड़ी भी इस लीग में खेलते हुए दिखाई देंगे. इनमें साल 2011 में आईसीसी विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल और इरफान पठान भी शामिल हैं. मुनाफ और इरफान दोनों ने ही कैंडी टस्कर्स क्लब के साथ करार किया है. इसके अलावा वेस्टइंडीज के दिग्गज सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल भी इसी फ्रेंचाइजी के लिए खेलते दिखेंगे.

कैंडी टस्कर्स ने मुनाफ और पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर को वहाब रियाज और लियाम प्लंकेट के स्थान पर टीम में शामिल किया है. बता दें कि भारतीय फैंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म माइ 11 सर्किल एलपीएल के पहले संस्करण का टाइटल स्पॉन्सर होंगे.

भारत के खिलाफ लिमिटेड ओवरों की सीरीज से हटे रिचर्डसन, एंड्रयू टाई टीम में शामिल



मुनाफ पटेल ने भारत के लिए 13 टेस्ट, 70 वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. टेस्ट में मुनाफ के नाम 35, वनडे में 86 और टी20 में चार विकेट हैं. इसके अलावा मुनाफ 63 आईपीएल मैच भी खेले हैं. इसमें उनके नाम 74 विकेट दर्ज हैं. वहीं, इस साल के शुरू में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाले इरफान पठान ने भारत की तरफ से 29 टेस्ट, 120 वनडे ओर 24 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं.
इरफान ने एलपीएल द्वारा जारी किये गए बयान में कहा, ''मैं एलपीएल में कैंडी फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनकर उत्साहित हूं. हमारी टीम में कुछ बेहतरीन खिलाड़ी हैं और मैं लीग में खेलने के लिए तैयार हूं.'' मुनाफ पटेल और इरफान पटेल के अलावा भारत के मनप्रीत गोनी और मनविंदर बिस्ला को भी इस लीग के लिए चुना गया है. यह दोनों खिलाड़ी फाफ डुप्लेसी और आंद्रे रसेल के साथ कोलंबो किंग्स के लिए खेलेंगे.

शाकिब अल हसन के काली पूजा पर माफी मांगने पर कंगना रनौत ने ऐसे किया रिएक्ट

बता दें एलपीएल का यह पहला टूर्नामेंट है, जिसमें 5 टीमें हिस्सा ले रही है. कुल पांच टीमें क्रमश: कोलंबो किंग्स, दांबुला हॉक्स, जाफना स्टालियन, गैल ग्लेडिएटर्स और कैंडी टस्कर्स खिताब जीतने के लिए आपस में भिड़ेंगी.

यह लीग इस बार कुल 15 दिन ही खेली जाएगी, जिसमें कुल 23 मैच खेले जाएंगे. सभी मैच पलेकल इंटनेशनल स्टेडियम और महिंदा राजपक्षे इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होंगे. इस लीग की शुरुआत 26 नवंबर को होगी, जबकि इसका फाइनल 16 दिसंबर को खेला जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज