लंका प्रीमियर लीग को लगा झटका, आंद्रे रसेल और मोहम्मद आमिर जैसे दिग्गज नहीं खेल सकेंगे

आंद्रे रसेल द हंड्रेड में साउदर्न ब्रेव से खेल रहे हैं. (ndre Russell Instagram)

आंद्रे रसेल द हंड्रेड में साउदर्न ब्रेव से खेल रहे हैं. (ndre Russell Instagram)

लंका प्रीमियर लीग (LPL 2021) का दूसरा सीजन 30 जुलाई से होना है. लेकिन इस दौरान इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) द हंड्रेड (The Hundred) का आयोजन कर रहा है. इस कारण कई विदेशी खिलाड़ियों के लंका लीग में खेलने पर संशय है.

  • Share this:

नई दिल्ली. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड लंका प्रीमियर लीग (LPL 2021) के दूसरे सीजन का आयोजन 30 जुलाई से 22 अगस्त तक करने जा रहा है. लेकिन इस बार लीग में बड़े खिलाड़ियों के खेलने पर संदेह है. इस सीजन में फ्रेंचाइजी के सामने विदेशी खिलाड़ियों के न उपलब्ध होने की मुश्किल है. जिस समय लंका प्रीमियर लीग होने जा रहा है, उसी में इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) द हंड्रेड (The Hundred) का आयोजन कर रहा है.

ईसीबी 21 जुलाई से 21 अगस्त के बीच द हंड्रेड का आयोजन कर रहा है. इसमें आंद्रे रसेल और मोहम्मद आमिर जैसे दिग्गज खिलाड़ी खेलेंगे. ऐसे में इन खिलाड़ियों का लंका में खेलना संदिग्ध है. ऐसे में लंका प्रीमियर लीग की कई फ्रेंचाइजियों को नुकसान होगा. कोलंबो किंग्स को आंद्रे रसेल, गॉल ग्लेडिएटर्स को मोहम्मद आमिर के बिना खेलना होगा. इसके अलावा अन्य टीमों को भी बिना विदेशी खिलाड़ियों के खेलना पड़ सकता है.

मनप्रीत गोनी के खेलने पर भी संशय

इन खिलाड़ियों का रिप्लेसमेंट खोजने के लिए समय है, लेकिन आईसीसी का कैलेंडर इस बात का इजाजत नहीं देता. इस विंडो में पाकिस्तान को वेस्टइंडीज का दौरा करना है. जिम्बाब्वे और आयरलैंड के बीच सीरीज होनी है. इस कारण जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर ब्रेंडन टेलर भी हिस्सा नहीं ले सकेंगे. वहीं, कोलंबो किंग्स के लिए खेलने वाले मनप्रीत गोनी भी इस सीजन नहीं खेल सकेंगे, क्योंकि श्रीलंका में भारतीय यात्रियों का आना मना है. हालांकि बीसीसीआई और एसएलसी ने भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे के लिए खास इंतजाम किए हैं, लेकिन मनप्रीत गोनी इस बायो बबल का हिस्सा नहीं हो सकते.
यह भी पढ़ें: कोरोना के बीच रेत में नंगे पांव कड़ी प्रैक्टिस करता नजर आया ये गेंदबाज, वीडियो वायरल

भारतीय महिला क्रिकेटर भी द हंड्रेड में खेलेंगी

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तूफानी ओपनर शेफाली वर्मा द हंड्रेड टूर्नामेंट में खेलेंगी. उन्हें बर्मिंघम फिनिक्स जोड़ा है. शेफाली सहित पांच भारतीय खिलाड़ी इसमें उतरेंगी. शेफाली के अलावा भारतीय टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, जेमिमा रॉड्रिग्स और दीप्ति शर्मा को बीसीसीआई ने इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी कर दिया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज