लसित मलिंगा आखिरी वनडे के बाद हुए भावुक, स्‍टेडियम के एक-एक दर्शक से मिलने गए

अपने आखिरी मैच में मलिंगा ने 3 विकेट लिए. उन्‍होंने विकेट के साथ अपना वनडे करियर समाप्‍त किया.

News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 7:19 AM IST
लसित मलिंगा आखिरी वनडे के बाद हुए भावुक, स्‍टेडियम के एक-एक दर्शक से मिलने गए
लसित मलिंगा परिवार के साथ.
News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 7:19 AM IST
श्रीलंका के दिग्‍गज तेज गेंदबाज लसित मलिंगा ने बांग्‍लादेश के खिलाफ पहले वनडे के बाद अंतरराष्‍ट्रीय वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया. उन्‍होंने पहले ही ऐलान कर दिया था कि यह उनका आखिरी मैच होगा. मैच के बाद उन्‍होंने कोलंबो के आर प्रेमदासा स्‍टेडियम में दर्शकों से बात की और फेयरवेल स्‍पीच दी. इस दौरान वे भावुक हो गए और उन्‍होंने विस्‍तार से करियर को याद किया. उन्‍होंने सबसे पहले अपने अध्‍यापकों का आभार जताया. इस दौरान उन्‍होंने कई सारे अध्‍यापकों को नाम लेकर पुकारा. इसके बाद बचपन के कोच चंपिका रामानायके को पुकारा और उन्‍हें अपने साथ मंच पर बुलाया.

मलिंगा ने बताया, 'शाम को 5 बजे बाद घर से निकलना बंद था लेकिन मैं क्रिकेट खेलने के लिए खिसक जाया करता था. मेरी मां को जल्‍द ही पता चल गया कि वह रोक नहीं पाएंगी तो उन्‍होंने भी सपोर्ट किया. मेरे पिता मेरे सभी मैच देखने आते थे और सबसे बड़े समर्थक रहे हैं.'

सास के खाने को किया याद
इसके बाद उन्‍होंने कोलंबो में सेटल होने में मदद करने के लिए अपनी पत्‍नी का आभार जताया. मलिंगा ने अपनी दिवंगत सास को भी उनके खाने के लिए याद किया. उन्‍होंने मर्वन अटापट्टू और महेला जयवर्धने को भी शुक्रिया कहा. श्रीलंका के पूर्व राष्‍ट्रपति महिंद्रा राजपक्षे का भी उन्‍होंने करियर में मदद करने के लिए आभार जताया.

फिर मलिंगा ने टीम से बाहर किए जाने के समय को याद किया और बताया कि उन्‍हें बिना किसी वजह से टीम से निकाल दिया गया. उन्‍होंने कहा कि 2014 का वर्ल्‍ड टी20 जीतना यादगार मौका है और इस पल के लिए वे टीम के आभारी रहेंगे.

आलोचकों पर बरसे मलिंगा
मलिंगा ने फेयरवेल स्‍पीच में आलोचकों को भी संबोधित किया. उन्‍होंने कहा, 'आलोचकों ने लगातार कहा कि उन्‍होंने आईपीएल में खेलने और ज्‍यादा पैसा कमाने के लिए टेस्‍ट क्रिकेट छोड़ा. यह सच नहीं है. मैंने यह कदम नेशनल टीम में खेलते रहने के लिए किया. इससे मुझे वनडे और टी20 करियर को आगे बढ़ाने में मदद मिली. मैं वर्ल्‍ड टी20 तक टी20 मैच खेलता रहूंगा.'
Loading...

उन्‍होंने फैंस से कहा कि वे सभी से मिलने के लिए आएंगे तब तक स्‍टेडियम से न जाएं. बता दें कि अपने आखिरी मैच में मलिंगा ने 3 विकेट लिए. उन्‍होंने विकेट के साथ अपना वनडे करियर समाप्‍त किया.

पूर्व क्रिकेटर रोबिन सिंह बनना चाहते हैं टीम इंडिया के कोच

मलिंगा के रिटायरमेंट के बाद साथी खिलाड़ियों ने की जमकर तारीफ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 28, 2019, 7:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...