लसित मलिंगा की घातक गेंदबाजी से श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को हराया

भाषा
Updated: September 6, 2019, 11:33 PM IST
लसित मलिंगा की घातक गेंदबाजी से श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को हराया
लसित मलिंगा की जबरदस्‍त गेंदबाजी ने श्रीलंका को बड़ी जीत दिलाई. (AP Photo)

लसित मलिंगा (Laisth Malinga) ने चार ओवर में छह रन देकर पांच विकेट लिये. इसके चलते न्यूजीलैंड (New Zealand) की पूरी टीम 16 ओवर में 88 रन पर पवेलियन लौट गयी.

  • भाषा
  • Last Updated: September 6, 2019, 11:33 PM IST
  • Share this:
पालेकल: कप्तान लसित मलिंगा (Lasith Malinga) की हैट्रिक सहित पांच विकेट के दम पर श्रीलंका (Sri Lanka) ने शुक्रवार को श्रृंखला के तीसरे और आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में न्यूजीलैंड (New Zealand) को 37 रन से हरा दिया. मलिंगा ने चार ओवर में छह रन देकर पांच विकेट लिये जिससे जीत के लिए 126 रन के लक्ष्य का पीछा करने पर उतरी न्यूजीलैंड की पूरी टीम 16 ओवर में 88 रन पर पवेलियन लौट गयी. न्यूजीलैंड ने पहले दोनों मुकाबले जीत कर श्रृंखला अपने नाम कर लिया था ऐसे में श्रीलंका के लिए यह सांत्वना जीत रही.

मलिंगा की रिकॉर्डतोड़ बॉलिंग
मलिंगा इस दौरान खेल के इस प्रारूप में 100 विकेट पूरा करने वाले पहले गेंदबाज बन गये. उन्होंने अपने 76वें मैच में कोलिन मुनरो के विकेट के साथ यह उपलब्धि हासिल की. मलिंगा रविवार को इस श्रृंखला के पहले मैच में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के 97 विकेट लेने का रिकॉर्ड तोड़ कर टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे.

lasith malinga, lasith malinga 4 wicket in 4 balls, lasith malinga hat trick, sri lanka vs new zeland t20i, लसित मलिंगा, लसित मलिंगा हैट्रिक, लसित मलिंगा रिकॉर्ड, श्रीलंका वस न्‍यूजीलैंड टी20 मैच
लसित मलिंगा दो बार 4 गेंद में 4 विकेट लेने वाले इकलौते गेंदबाज हैं. (AP Photo)


 अंतरराष्ट्रीय टी20 में दूसरी बार ली हैट्रिक 
टेस्ट से 2011 में संन्यास ले चुके छत्तीस साल के मलिंगा ने इस मैच में चार गेंद में चार विकेट लेने का अनूठा कीर्तिमान भी बनाया. उन्होंने मनरो के बाद हामिश रदरफोर्ड, कालिन डी ग्रैंडहोम और रॉस टेलर को पवेलियन भेजा. वह टी20 अंतरराष्ट्रीय में दो बार हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गये है. उन्होंने टिम शेफर्ट के रूप में पांचवां विकेट लिया.

साउदी ने बनाए सबसे ज्‍यादा रन
Loading...

मलिंगा के अलावा अकीला धनंजय ने भी दो खिलाड़ियों को चलता किया. न्यूजीलैंड के चार बल्लेबाज खाता खोलने में नाकाम रहे जबकि सिर्फ तीन बल्लेबाज दहाई के अंकड़े में पहुंच पाये. नौवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए कप्तान टिम साउदी ने नाबाद 28 रन की पारी खेली. इससे पहले बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज मिशेल सेंटनर और टोड एस्टल की शानदार गेंदबाजी से न्यूजीलैंड श्रीलंका की पारी को आठ विकेट पर 125 रन पर रोक दिया.

lasith malinga, lasith malinga 4 wicket in 4 balls, lasith malinga hat trick, sri lanka vs new zeland t20i, लसित मलिंगा, लसित मलिंगा हैट्रिक, लसित मलिंगा रिकॉर्ड, श्रीलंका वस न्‍यूजीलैंड टी20 मैच
लसित मलिंगा के नाम अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैचों में सबसे ज्‍यादा विकेट हैं.(AP Photo)


सेंटनर-एस्‍टल ने श्रीलंका को 125 रन पर रोका
सेंटनर और लेग स्पिनर एस्टल दोनों ने तीन-तीन विकेट चटकाए. सेंटनर ने चार ओवर में एक मेडन सहित 12 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि एस्टल ने चार ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट लिये. टॉस जीतकर बल्लेबाजी के लिए उतरी श्रीलंका की टीम लगातार अंतराल पर विकेट गंवाते रही. सलामी बल्लेबाज धनुष्का गुणतिलका (30), विकेटकीपर निरोशन डिक्वेला (24) और लाहिरु मधुशनका (20) अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे.

जो रूट के साथ गंभीर हादसा, प्राइवेट पार्ट पर लगी घातक गेंद, टूटा सुरक्षा कवच

क्रिकेट पत्रकार की एक गलती और 500 रुपये की बीयर के लिए चुकाए 49 लाख रुपये

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 11:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...