ताहिर की नौटंकी से नहीं निकल पाया था मैच का नतीजा, तब से श्रीलंका में नहीं खेला गया ड्रॉ मैच

श्रीलंका (sri lanka) में पिछली बार ड्रॉ मैच 2014 में खेला गया था, जब साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीतते- जीतते मेजबान को ड्रॉ से ही संतोष करना पड़ा था

News18Hindi
Updated: August 18, 2019, 4:39 PM IST
ताहिर की नौटंकी से नहीं निकल पाया था मैच का नतीजा, तब से श्रीलंका में नहीं खेला गया ड्रॉ मैच
श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराया
News18Hindi
Updated: August 18, 2019, 4:39 PM IST
श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को गॉल टेस्ट (Galle Test) में मात देते हुए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अपने अभियान का विजयी आगाज किया. चौथी पारी में श्रीलंकाई खेमे से निकले शतक ने श्रीलंका को  जीत दिलाई. इसी के साथ श्रीलंका में यह लगातार 25वां टेस्‍ट मैच है, जिनका नतीजा निकला है.

श्रीलंका में पिछली बार ड्रॉ मैच 2014 में खेला गया. साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच कोलंबो में खेले गए इस मुकाबले में मेजबान श्रीलंका जीत के काफी करीब थी, लेकिन इमरान ताहिर (Imran tahir) की नौटंकी के कारण श्रीलंका को ड्रॉ से ही संतोष करना पड़ा था.

मेजबान  जीत से सिर्फ दो विकेट की दूर थी और साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 123 रन की जरूरत थी. श्रीलंका को उनके दो निचले क्रम के बल्लेबाजों को पवेलियन भेजना था. जो उनके लिए काफी मुश्किल भी नहीं था. दिन का खेल खत्म होने में आखिरी के कुछ मिनट बचे थे और क्रीज पर टिके इमरान ताहिर (Imran tahir) और फिलेंडर जानते थे कि इतना बड़ा लक्ष्य हासिल करना उनके बस की बात नहीं है.

मैदान पर लेट गए थे ताहिर

मैच साउथ अफ्रीका के हाथ से निकलता हुआ दिख रहा था, ऐसे में समय बर्बाद करने के लिए इमरान ताहिर मैदान पर लेट गए थे


इसीलिए दोनों बल्लेबाजों ने आखिरी के कुछ मिनट ऐसा किया. खेल खत्म होने में पांच मिनट का समय बचा था. इसी बीच दोनों बल्लेबाज बातचीत के लिए क्रीज पर आ गए और कुछ सेकेंड बर्बाद किए. इसके तीन गेंद बाद ही ताहिर (Imran tahir) दर्द से करहाते हुए मैदान पर लेट गए थे. जिससे कुछ मिनट और बर्बाद हो रहे थे.  महेला जर्यवधने ये सब बेबस हो कर देख रहे थे, वहीं दूसरी और साउथ अफ्रीका टीम के ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ी ताहिर (Imran tahir) को इस तरह से देखकर मुस्कुरा रहे थे. इसके बाद सिर्फ छह‌ गेंद ही और फेंकी गई और दिन का खेल समाप्त हो गया. दोनों के बीच यह‌ मुकाबला ड्रॉ रहा.

करुणारत्ने की कप्तानी पारी से पहले टेस्ट में श्रीलंका जीता
Loading...

कोच के इंटरव्यू में भी सामने आया विराट- रोहित का झगड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 4:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...