IND vs AUS: विराट कोहली ने माना DRS लेने में देरी बड़ी गलती, बड़े मैचों में पड़ सकता है महंगा

विराट कोहली ने डीआरएस लेने में देरी को बताया बड़ी गलती (PIC : AP)

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड (Matthew Wade) ने भारतीय टीम के डिसीजन रिव्यू सिस्टम (DRS) लेने में देरी के कारण जीवनदान हासिल करने के बाद 30 महत्वपूर्ण रन बनाए, जो आखिर में निर्णायक साबित हुए और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस तरह की गलती को अस्वीकार्य करार दिया.

  • Share this:
    सिडनी. ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड (Matthew Wade) ने भारतीय टीम के डिसीजन रिव्यू सिस्टम (DRS) लेने में देरी के कारण जीवनदान हासिल करने के बाद 30 महत्वपूर्ण रन बनाए, जो आखिर में निर्णायक साबित हुए और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस तरह की गलती को अस्वीकार्य करार दिया. भारतीय कप्तान विराट कोहली इस बात से नाखुश है कि मैथ्यू वेड को डाली गई गेंद पर रिप्ले बड़ी स्क्रीन पर 15 सेकंड से पहले दिखाये जाने के कारण उनकी टीम डीआरएस नहीं ले सकी.

    ऑस्ट्रेलियाई पारी के 11वें ओवर में टी नटराजन (T Natrajan) की गेंद वेड के पैड पर लगी थी. अंपायर ने इसे नॉटआउट करार दिया. भारतीय टीम ने कुछ देर चर्चा के बाद अपील करने का फैसला किया और अंपायर ने डीआरएस का संकेत दिया.

    IND vs AUS: विराट कोहली बोले, टेस्ट क्रिकेट अलग चुनौती और हार्दिक को गेंदबाजी करने की जरूरत

    मैथ्यू वेड ने हालांकि तुरंत ही इस पर आपत्ति जताई, क्योंकि डीआरएस लेने के लिए तय 15 सेकेंड का समय समाप्त हो चुका था. इसके बाद डीआरएस लेने का फैसला पलट दिया गया. कोहली ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''वह सीधी गेंद थी और साफ एलबीडब्ल्यू था, लेकिन हम तब भी चर्चा करते रहे कि क्या गेंद लेग साइड की तरफ जा रही थी. इसके बाद फिर रिव्यू का फैसला किया, लेकिन अंपायर ने कहा कि अब कुछ नहीं किया जा सकता है.''

    उन्होंने कहा, ''प्रबंधन के तौर पर हमारा मानना है कि इस तरह की गलतियां (देर से फैसला करना) शीर्ष स्तर पर नहीं की जा सकती हैं. किसी महत्वपूर्ण मैच में ऐसा करना महंगा पड़ सकता है. '' टीवी रिप्ले से पता चला कि एलबीडब्ल्यू का फैसला भारत के पक्ष में जाता. भारत को यह बात अखर रही है कि ऑस्ट्रेलिया ने 12 रन से मैच जीता जबकि मैथ्यू वेड ने उस जीवनदान के बाद अपने स्कोर में 30 रन और जोड़े थे.

    IND vs AUS: मैक्‍सवेल का छूटा कैच तो शार्दुल ठाकुर ने खोया आपा, दीपक चाहर को दी ‘गाली’

    कोहली ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ''हम 15 सेकंड की समयसीमा के भीतर बात ही कर रहे थे कि गेंद कहां पड़ी है कि स्क्रीन पर रिप्ले आ गया.'' उन्होंने कहा, ''हमने रिव्यू लिया लेकिन अंपायर ने कहा कि स्क्रीन पर रिप्ले आ चुका है.'' रिव्यू लिया होता तो मैदानी अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ता.



    कोहली ने कहा, ''मैने अंपायर रॉड टकर से बात की. मैंने पूछा कि इस हालत में क्या करना है तो उन्होंने कहा कि कुछ नहीं हो सकता, यह टीवी की गलती है.'' उन्होंने कहा, ''टीवी टीम की एक मामूली गलती इतनी भारी पड़ सकती है. उम्मीद है कि आइंदा ऐसा नहीं होगा.''

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.