खेल

आजमगढ़ के प्रवीण दुबे को IPL में मिला मौका, अमित मिश्रा की जगह खेलेंगे दिल्ली की टीम में

प्रवीण दुबे (फोटो- DC)
प्रवीण दुबे (फोटो- DC)

IPL: अब तक प्रवीण दुबे ( Praveen Dubey) ने 14 टी-20 मैचों में शिरकत की है. जहां उन्हें 19.12 की औसत से 19 विकेट मिले हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2020, 2:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. लेग स्पिनर प्रवीण दुबे ( Praveen Dubey) को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals)  की टीम में शामिल किया गया है. 27 साल के दुबे घायल अमित मिश्रा (Amit Mishra) की जगह लेंगे. 3 अक्टूबर को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में रिटर्न कैच लेने के दौरान मिश्रा को चोट लग गई थी. इसके बाद वो आईपीएल से बाहर हो गए थे. अब उनकी उंगली की सर्जरी होगी. हाल के दिनों में घरेलू क्रिकेट में प्रवीण दुबे का अच्छा प्रदर्शन रहा है.

कौन हैं प्रवीण दुबे?
उत्तर प्रदेश के आज़मगढ़ में जन्मे प्रवीण दुवे कर्नाटक के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. इससे पहले भी वो साल 2016 और 2017 में आईपीएल का हिस्सा रहे हैं. उन दिनों वो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम में थे. लेकिन उन्हें आईपीएल के एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था. पिछले साल दुबे ने कर्नाटक को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में चैंपियन बनाने में अहम रोल निभाया था. उन्होंने टी-20 के इस घरेलू टूर्नामेंट के 6 मैचों 8 विकेट लिए थे.

KPL में शानदार प्रदर्शन
प्रवीण दुबे को पहली बार साल 2015-16 में कर्नाटक के लिए लिस्ट ए क्रिकेट में खेलने का मौका मिला था. उन्हें कर्नाटका प्रीमियर लीग (KPL) में शानदार प्रदर्शन के बाद कर्नाटक के लिए बड़े स्तर पर खेलने का मौका मिला था. साल 2014-15 में के सीज़न में उन्होंने हुबली टाइगर्स के लिए 6 मैचों में 5.9 की इकॉनमी रेट से  7 विकेट लिए थे. KPL के अगले सीज़न में उन्हें 9 मैचों में 8 विकेट मिले थे.



टी-20 में जलवा
अब तक प्रवीण दुबे ने 14 टी-20 मैचों में शिरकत की है. जहां उन्हें 19.12 की औसत से 19 विकेट मिले हैं. खास बात ये है कि इस दौरान उनकी इकॉनमी रेट 6.87 रही है. प्रवीण दिल्ली की टीम के चौथे स्पिनर हैं. दिल्ली की टीम में इस वक्त आर अश्विन, अक्षर पटेल और नेपाल के संदीप लामिछाने हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज