आईपीएल के बचे मैच होना जरूरी, नहीं तो दिग्गज गेंदबाज का वर्ल्ड कप खेलना मुश्किल!

युजवेंद्र चहल आईपीएल के 7 मैच में सिर्फ 4 विकेट ले सके. (PTI)

युजवेंद्र चहल आईपीएल के 7 मैच में सिर्फ 4 विकेट ले सके. (PTI)

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का मौजूदा सीजन कोरोना (Covid-19) के कारण अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा चुका है. हालांकि कई देशों ने अपने यहां टी20 लीग को आयाेजित करने की इच्छा जताई है. लीग के 31 मुकाबले अभी और खेले जाने हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. टी20 लीग आईपीएल 2021 (IPL 2021) का मौजूदा सीजन कोरोना के कारण अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा चुका है. 60 में से 29 मुकाबले हुए हैं. 31 मुकाबले खेले जाने बाकी हैं. हालांकि कई देशों ने अपने यहां टी20 लीग के बचे मुकाबले आयोजित करने की इच्छा जताई है. बचे मुकाबले टी20 वर्ल्ड कप से पहले सितंबर में कराने की बीसीसीआई प्लानिंग भी कर रहा है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्वाइंट टेबल में टॉप पर है.

मुंबई इंडियंस से खेल रहे लेग स्पिनर राहुल चाहर ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में शानदार गेंदबाजी की और खुद को टी20 वर्ल्ड कप की रेस में खड़ा कर लिया है. उन्होंने 7 मैच में 11 विकेट झटके. वे लीग में बतौर स्पिनर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. औसत 18 का और इकोनॉमी 7.21 की रही. उन्होंने एक बार पांच विकेट भी झटके. उनके इंटरनेशनल करियर की बातें तो उन्होंने 3 मैच में 3 विकेट लिए हैं. पिछले दिनों इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के अंतिम दो मैच में राहुल चाहर को मौका मिला था. उन्होंने एक मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट झटके थे.

युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन खराब हो रहा

टीम इंडिया के टी20 के दिग्गज लेग स्पिनर युजवेंद्रल चहल का प्रदर्शन लगातार खराब हो रहा है. इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले तीन मैच में उन्हें मौका मिला. उन्हें तीन विकेट मिले, लेकिन वे काफी महंगे रहे. इस कारण उन्हें अंतिम 2 मैच से बाहर कर दिया गया था. आईपीएल में भी वे अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके. आरसीबी से खेलते हुए चहल 7 मैच में सिर्फ 4 विकेट ले सके. इतना ही नहीं उनकी इकोनॉमी भी 8 से अधिक रही.
यह भी पढ़ें: World Test Championship: टीम इंडिया का महत्वपूर्ण खिलाड़ी इंग्लैंड में, पर तैयारी में फेल

टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

अगर आईपीएल के बचे मुकाबले नहीं होते हैं तो युजवेंद्र चहल का टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में चुना जाना मुश्किल है. वर्ल्ड कप के मुकाबले अक्टूबर-नवंबर में भारत या यूएई में होने हैं. दोनों जगह की पिच स्पिन गेंदबाजों के अनुकूल मानी जाती है. चहल के इंटरनेशनल टी20 करियर की बात करें तो उन्होंने 48 मैच में 62 विकेट लिए हैं. वे भारत की ओर से सबसे ज्यादा इंटरनेशनल विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. जसप्रीत बुमराह 59 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज