हार के साथ खत्म हुआ लसित मलिंगा का वर्ल्ड कप करियर, आखिरी मैच में भी बनाया रिकॉर्ड

लसित मलिंगा ने वर्ल्ड कप इतिहास के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज के तौर पर करियर का अंत किया

News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 11:38 PM IST
हार के साथ खत्म हुआ लसित मलिंगा का वर्ल्ड कप करियर, आखिरी मैच में भी बनाया रिकॉर्ड
लसित मलिंगा के वर्ल्ड कप करियर का अंत हो गया. (ap)
News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 11:38 PM IST
भारत के खिलाफ अपने वर्ल्ड कप करियर का आखिरी मैच खेल रहे श्रीलंकाई दिग्गज गेंदबाज लसित मलिंगा कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. वह 10 ओवर में 82 रन देकर केवल के एल राहुल का विकेट हासिल किया. राहुल ने इस मैच में 111 रनों की पारी खेली थी. अपने आखिरी वर्ल्ड कप में उन्होंने सात मैचों में 13 विकेट हासिल किए. लसित मलिंगा ने वर्ल्ड कप से पहले ऐलान किया था कि यह उनका आखिरी वर्ल्ड कप होगा.

मलिंगा पूरे वर्ल्ड कप में अपने टॉप फॉर्म में नहीं दिखे लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ श्रीलंका की अहम जीत में उन्होंने अहम रोल निभाया था. इस मैच में अपने 10 ओवर के स्पेल में उन्होंनें 43 रन देकर चार विकेट हासिल किया. उन्होंने उस मैच में इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, जेम्स विंस और जॉस बटलर का विकेट हासिल किया और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. उसके अलावा उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 55 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. हालांकि अन्य मैचों में वह कुछ कमाल नहीं कर पाए.

मलिंगा वर्ल्ड कप के अपने आखिरी मैच में केवल एक विकेट हासिल कर पाए (ap)
मलिंगा वर्ल्ड कप के अपने आखिरी मैच में केवल एक विकेट हासिल कर पाए


वर्ल्ड कप के तीसरे सफल गेंदबाज

लसित मलिंगा वर्ल्ड कप इतिहास के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज हैं. अपने वर्ल्ड कप करियर में उन्होंने 29 मैचों की 28 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 22.69 की औसत से रन दिए 56 विकेट हासिल किए. सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में वह मैक्ग्रा(71) और मुथैया मुरलीधरन(69) के बाद तीसरे नंबर पर हैं.
साउथ अफ्रीका के खिलाफ झटके थे 4 गेंद में 4 विकेट

वर्ल्ड कप में मलिंगा का सबसे शानदार स्पेल साल 2007 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ देखा जिसने वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया. उस मैच में उन्होंने चार गेंद में लगातार चार विकेट झटककर इतिहास रच दिया था. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार चार गेंद में चार विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए थे.
Loading...

रोहित और राहुल ने खड़ा किया रनों का पहाड़, तोड़ दिए दिग्गजों के रिकॉर्ड  

रोहित शर्मा के नाम 64 साल पुराना रिकॉर्ड, वर्ल्‍ड कप में शतक लगाने में 8 देशों को पछाड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 6, 2019, 11:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...