होम /न्यूज /खेल /Legends League Cricket Final: इरफान के पास गंभीर से 'बदला' लेने का मौका, पठान-जॉनसन जंग भी आज

Legends League Cricket Final: इरफान के पास गंभीर से 'बदला' लेने का मौका, पठान-जॉनसन जंग भी आज

Legends League Cricket Final: टी20 टूर्नामेंट का फाइनल आज होना है. (LLC Twitter)

Legends League Cricket Final: टी20 टूर्नामेंट का फाइनल आज होना है. (LLC Twitter)

Legends League Cricket Final: लीजेंड्स लीग क्रिकेट का फाइनल आज भीलवाड़ा किंग्स और इंडिया कैपिल्टस के बीच खेला जाना है. क ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

कैपिटल्स की टीम भीलवाड़ा को 2 बार हरा चुकी
चैंपियन को मिलेगी 2 करोड़ रुपए की प्राइज मनी

जयपुर. लीजेंड्स लीग क्रिकेट का फाइनल (Legends League Cricket Final) आज यानी 5 अक्टूबर को होना है. खिताबी मुकाबले में गौतम गंभीर की अगुआई वाली इंडिया कैपिटल्स की भिड़ंत इरफान पठान की कप्तानी वाली भीलवाड़ा किंग्स से होगी. 4 टीमों के टूर्नामेंट में कई रोमांचक और बड़े स्कोर वाले मैच देखने को मिले. क्वालिफायर में कैपिटल्स ने भीलवाड़ा को हराकर फाइनल में जगह बनाई. ऐसे में इरफान की टीम फाइनल मुकाबले में हार का बदला लेना चाहेगी. मैच में भीलवाड़ा ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 226 रन बनाए थे. जवाब में कैपिटल्स ने लक्ष्य को 19.3 ओवर में 6 विकेट पर हासिल कर लिया था. रॉस टेलर और एश्ले नर्स ने बेहतरीन अर्धशतक जड़ा था.

टी20 टूर्नामेंट की बात की जाए, तो इंडिया कैपिटल्स और भीलवाड़ा किंग्स मौजूदा सीजन में अब तक 3 बार आमे-सामने हुए हैं. कैपिटल्स को 2 मैच में जीत मिली है, जबकि एक मैच बारिश के कारण नहीं हो सका. कैपिटल्स की ओर से हेमिल्टन मस्काद्दजा ने 3 अर्धशतक के सहारे सबसे अधिक 243 रन बनाए. वहीं एश्ले नर्स ने एक शतक और एक अर्धशतक के सहारे 205 रन बना चुके हैं. गंभीर 4 मैच में 42 रन ही जोड़े सके हैं. टीम की ओर से प्रवीण तांबे ने सबसे अधिक 9 विकेट झटके हैं.
" isDesktop="true" id="4694743" >

पोर्टरफिल्ड और पठान अच्छे फॉर्म में
भीलवाड़ा किंग्स की बात करें, तो विलियम पोर्टरफिल्ड ने सबसे अधिक 255 रन बनाए हैं. उन्होंने 3 अर्धशतक भी लगाया है. वहीं यूसुफ पठान ने 222 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 191 का है. ऐसे में एक बार फिर फाइनल में टीम को उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी. कप्तान इरफान ने भी 146 रन बनाए हैं. गेंदबाजी की बात करें तो, पेसर फिदेल एडवर्ड्स ने सबसे अधिक 10 विकेट लिए हैं.

मैदान पर हुई थी नोक-झोंक
क्वालिफायर के मुकाबले में कैपिटल्स के तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन और भीलवाड़ा के यूसुफ पठान के बीच मैदान पर नोक-झोंक हुई थी. दोनों ने एक-दूसरे को धक्का तक दे दिया था. इसके बाद जॉनसन पर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना भी लगाया था. ऐसे में फाइनल में दोनों के बीच एक बार फिर जंग देखने को मिल सकती है. जॉनसन ने अब तक 5 मैच में 5 विकेट झटके हैं.

बुमराह की जगह किसे मिलेगा मौका, टीम इंडिया को जल्दी नहीं, रोहित ने बताया कब लेंगे फैसला

लीग में कुल 4 करोड़ रुपये की प्राइज मनी दी जाएगी. खिताब जीतने वाली टीम को 2 करोड़ जबकि रनरअप को एक करोड़ मिलेंगे. गुजरात जायंट्स की टीम दूसरी रनरअप टीम रही. उसे भी 50 लाख रुपये मिलेंगे.

Tags: Gautam gambhir, Irfan pathan, Legends League Cricket, Yusuf pathan

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें