Home /News /sports /

42 साल के बल्लेबाज ने टी20 में बनाए 8 गेंद पर 42 रन, मचाया कोहराम, मैच में सिर्फ छक्के से बने 200 रन

42 साल के बल्लेबाज ने टी20 में बनाए 8 गेंद पर 42 रन, मचाया कोहराम, मैच में सिर्फ छक्के से बने 200 रन

Legends League Cricket: इमरान ताहिर (Imran Tahir) ने 5 छक्के जड़े. (AFP)

Legends League Cricket: इमरान ताहिर (Imran Tahir) ने 5 छक्के जड़े. (AFP)

Legends League Cricket: इमरान ताहिर (Imran Tahir) ने 19 गेंद पर अर्धशतक लगाकर वर्ल्ड जायंट्स को टी20 लीग के एक मुकाबले में 3 विकेट से रोमांचक जीत दिलाई. यह टीम की टूर्नामेंट की पहली जीत है. साउथ अफ्रीका के ताहिर की उम्र 42 साल है.

अधिक पढ़ें ...

मस्कट. इमरान ताहिर (Imran Tahir) ने नाबाद अर्धशतक लगाकर टीम को रोमांचक जीत दिलाई. लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) के एक मुकाबले में वर्ल्ड जायंट्स ने इंडिया महाराजा के खिलाफ 210 रन का लक्ष्य हासिल किया. महाराजा ने पहले खेलते हुए (World Giants vs India Maharajas) 20 ओवर में 3 विकेट पर 209 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा (Naman Ojha) ने 140 रन की बड़ी पारी खेली. जवाब में जायंट्स ने लक्ष्य को 3 गेंद शेष रहते 7 विकेट पर हासिल कर लिया. यह टीम की पहली जीत जबकि महाराजा की पहली हार है. मैच में कुल 31 छक्के लगा. यानी लगभग 200 रन सिर्फ छक्के से ही बन गए.

वर्ल्ड जायंट्स के कप्तान डेरेन सैमी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. इंडिया महाराज की शुरुआत अच्छी रही नहीं. ओपनर बल्लेबाज वसीज जाफर शून्य रन बनाकर रेयान साउडबॉटम का शिकार बने. नंबर-3 पर उतरे एस बद्रीनाथ भी बिना खाता खोले साइडबॉटम की गेंद पर आउट हुए. हालांकि इसके बाद नमन ओझा और कप्तान मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने तीसरे विकेट के लिए 187 रन की बड़ी साझेदारी करके स्कोर को 200 रन के पार पहुंचाया. ओझा ने 69 गेंद का सामना किया. 15 चौके और 9 छक्के लगाए. यानी उन्होंने 114 रन सिर्फ बाउंड्री से बनाए. कैफ 49 गेंद पर 53 रन बनाकर बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने भी 3 छक्के जड़े.

पीटरसन के अर्धशतक के बाद टीम लड़खड़ाई

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वर्ल्ड जायंट्स की टीम केविन पीटरसन (Kavin Pietersen) के 53 रन के बाद भी लड़खड़ा गई. पीटरसन ने 27 गेंद का सामना किया. 2 चौके और 6 छक्के जड़े. टीम का स्कोर एक समय 6 विकेट पर 130 रन हो गया था. ऐसे में टीम की जीत मुश्किल दिख रही है. मोर्न मॉर्कल 15 गेंद पर 21 रन बनाकर आउट हुए और स्कोर 7 विकेट पर 160  रन हो गया.

यह भी पढ़ें: WI vs ENG: जेसन होल्डर ने सिर्फ 7 रन देकर 4 विकेट झटके, वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को करारी मात

ताहिर के तूफान से मिली जीत

मोर्न मॉर्कल जिस समय आउट हुए उसके बाद टीम को 22 गेंद पर 50 रन बनाने थे. 42 साल 302 रन दिन के साउथ अफ्रीका के पूर्व लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने 19 गेंद पर नाबाद 52 रन बनाकर टीम को रोमांचक जीत दिलाई. उन्होंने 3 चौके और 5 छक्के लगाए. यानी सिर्फ 8 गेंद पर 42 रन बना डाले. रेयान साइडबॉटम 6 गेंद पर 8 रन बनाकर नाबाद रहे. टूर्नामेंट में कुल 3 टीमें उतर रही हैं.

Tags: Cricket news, Imran tahir, Mohammad kaif, Team india

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर