Home /News /sports /

यूसुफ पठान का कोहराम, 5 छक्के और 9 चौके...200 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन; देखें वीडियो

यूसुफ पठान का कोहराम, 5 छक्के और 9 चौके...200 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन; देखें वीडियो

Legends League Cricket: 39 साल के यूसुफ पठान ने एशिया लायंस के खिलाफ 200 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए और इंडिया महाराज को जीत दिलाई. (Yusuf Pathan Instagram)

Legends League Cricket: 39 साल के यूसुफ पठान ने एशिया लायंस के खिलाफ 200 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए और इंडिया महाराज को जीत दिलाई. (Yusuf Pathan Instagram)

Legends League Cricket : यूसुफ पठान की उम्र भले ही 39 साल हो गई है. लेकिन बल्लेबाजी का अंदाज वही पुराना है. उन्होंने ओमान में खेली जा रहे लीजेंड्स लीग क्रिकेट में इंडिया महाराजा की तरफ से खेलते हुए शोएब अख्तर की टीम एशिया लायंस के खिलाफ 200 के स्ट्राइक रेट से 80 रन ठोक डाले. यूसुफ ने 9 चौके और 5 छक्के भी उड़ाए. उनकी आतिशी पारी की बदौलत इंडिया महाराजा ने यह मुकाबला 6 विकेट से जीता.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. ओमान में लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends Cricket League) का धमाकेदार आगाज हुआ. पहले मुकाबले में इंडिया महाराजा ने एशिया लायंस (India Maharajas vs Asia Lions) को 6 विकेट से शिकस्त दी. एशिया लायंस ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 175 रन बनाए थे. जीत के लक्ष्य को इंडिया महाराजा ने 20वें ओवर की पहली गेंद पर हासिल कर लिया. महाराज की जीत में युसूफ पठान का अहम योगदान रहा. उन्होंने 40 गेंद में 80 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 5 छक्के और 9 चौके लगाए. यानी बाउंड्री से ही 66 रन हासिल किए. युसूफ के अलावा इस मैच में टीम की कप्तानी कर रहे मोहम्मद कैफ ने भी 42 रन बनाए.

इससे पहले, एशिया लायंस के लिए उपुल थरंगा ने 66 और कप्तान मिस्बाह-उल-हक ने 44 रन बनाए थे. इंडिया महाराजा की तरफ से तेज गेंदबाज मनप्रीत गोनी ने 3 और इरफान पठान ने 2 विकेट हासिल किए. लायंस की तरफ से पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और उमर गुल ने 1-1 विकेट लिया.

यूसुफ ने 40 गेंद में ठोके 80 रन
इंडिया महाराजा को जीत के लिए 176 रन का लक्ष्य मिला था. इसका पीछा करते हुए टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. महाराजा को पहला झटका 17 रन पर लगा. स्टुअर्ट बिन्नी 7 गेंद में 10 रन बनाकर शोएब अख्तर का शिकार हो गए. इसके बाद एस बद्रीनाथ (0) और नमन ओझा (20) भी जल्दी-जल्दी आउट हो गए. इंडिया महाराजा ने एक वक्त 34 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन इसके बाद यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) और कप्तान मोहम्मद कैफ ने मोर्चा संभाला और चौथे विकेट के लिए 117 रन जोड़ डाले.

यूसुफ ने बिल्कुल पुराने अंदाज में बल्लेबाजी की और एशिया लायंस के हर गेंदबाज की खबर ली. यूसुफ ने मोहम्मद हफीज की गेंद पर छक्का जड़कर महज 28 गेंद में अपने 50 रन पूरे किए.

ICC T20 World Cup 2022 का पूरा कार्यक्रम जारी, जानिए टीम इंडिया से जुड़ी हर जानकारी

Axar Patel Engagement: अक्षर पटेल ने जन्‍मदिन पर की गर्लफ्रेंड से सगाई, किया ये वादा, देखें PHOTOS

पठान शतक से चूके
एक वक्त ऐसा लग रहा था कि यूसुफ शतक ठोक देंगे. लेकिन 17वें ओवर में वो रन आउट हो गए. हालांकि, तब तक यूसुफ अपना काम कर चुके थे और 80 रन की पारी खेलकर टीम की जीत तय कर दी थी. आखिरी के ओवरों में इरफान पठान ने 10 गेंद में 21 रन ठोककर इंडिया महाराजा को लीजेंड्स क्रिकेट लीग का पहला मैच जिता दिया. इंडिया महाराजा का अगला मुकाबला शनिवार को वर्ल्ड जायंट्स से है.

Tags: Cricket news, Irfan pathan, Mohammad kaif, Shoaib Akhtar, Yusuf pathan

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर