होम /न्यूज /खेल /लीजेंड्स लीग क्रिकेट ने रचा नया इतिहास, भारत में खेले गए 16 मैचों को 1.2 बिलियन लोगों ने देखा

लीजेंड्स लीग क्रिकेट ने रचा नया इतिहास, भारत में खेले गए 16 मैचों को 1.2 बिलियन लोगों ने देखा

Legends League Cricket का खिताब इंडिया कैपिटल्स ने भीलवाड़ा किंग्स को हराकर जीता. (Legends League cricket)

Legends League Cricket का खिताब इंडिया कैपिटल्स ने भीलवाड़ा किंग्स को हराकर जीता. (Legends League cricket)

LLC 2022: लीग के सीईओ और सह-मालिक रमन रहेजा ने कहा कि लीग भारत में दूसरा सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टी20 क्रिकेट आयोजन ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

लीग भारत में दूसरा सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टी20 क्रिकेट आयोजन बना
लीग का खिताब इंडिया कैपिटल्स भीलवाड़ा किंग्स को हराकर जीता था

नई दिल्ली. लीजेंड्स लीग क्रिकेट की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि टी20 लीग को दुनियाभर के 1.2 बिलियन क्रिकेट फैंस ने देखा. वहीं लीग में दुनियाभर के दिग्गज खिलाड़ियों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा भी देखी गई. LCC देखने वाले फैंस की यह संख्या पिछले जनवरी में ओमान में खेले गए पहले सीज़न की तुलना में लगभग तीन गुना अधिक है. बता दें कि इंडिया कैपिटल्स ने भीलवाड़ा किंग्स को हराकर लीजेंड्स लीग क्रिकेट का खिताब जीता था.

लीग के सीईओ और सह-मालिक रमन रहेजा ने कहा, “लीग भारत में दूसरा सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टी20 क्रिकेट आयोजन बन गया है. हमने लीजेंड्स लीग क्रिकेट के साथ एक पूरी तरह से नई श्रेणी बनाई है और मुझे खुशी है कि हम खुद को सक्रिय क्रिकेट के तार्किक विस्तार के रूप में लेजेंड्स के लिए दूसरी पारी के रूप में स्थापित करने में सक्षम हैं. हमारी लीग में क्रिकेट के टॉप दिग्गजों को जोड़ा गया, जो इसकी लोकप्रियता बढ़ाने में सहायक साबित हुआ. हम आगामी सीज़न में लीग में शामिल होने वाले और बड़े नाम देखेंगे.”

स्टेडियम का नजारा देखने लायक था
शेन वॉटसन ने कहा- यह आयोजन बहुत बड़ा है. हम लीग में और शानदार भीड़ के सामने खेलना पसंद करते थे. मैं जल्द ही फिर से यहां पर खेलने के लिए उत्सुक हूं. इस सीजन की विजेता टीम इंडिया कैपिटल्स के कप्तान गौतम गंभीर ने कहा, “स्टेडियम में भीड़ शानदार रही है और इससे खिलाड़ियों को मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ देने में मदद मिली.”

LLC 2022: इंडिया कैपिटल्स ने भीलवाड़ा किंग्स को किया पराजित, जीता लीजेंड्स लीग क्रिकेट का ताज

रवि शास्त्री कमिश्नर, लीजेंड्स लीग क्रिकेट – “हमने इस तरह की पहुंच की उम्मीद की है, जिसमें 80 दिग्गज ऐसे प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी खेल रहे हैं, यह प्रशंसकों के लिए भी शानदार पैकेज की तरह रहा. भारतीय क्रिकेट के मक्का से लीग की शुरुआत करते हुए ईडन पर एक मास्टर स्ट्रोक था और लीग के अंतिम चरण तक हमने स्टेडियम में एक उत्साहजनक माहौल देखा.”

दुनियाभर में 320 मिलियन फैंस ने देखा मैच
भारत और विश्व स्तर पर 20 दिनों की अवधि में 6 भारतीय शहरों की यात्रा करते हुए लीजेंड्स लीग क्रिकेट ने सुनिश्चित किया कि 320 मिलियन प्रशंसक दुनिया भर में विभिन्न ओटीटी और प्रसारण प्लेटफार्मों जैसे हॉटस्टार, स्टार स्पोर्ट्स, फैनकोड, कायो स्पोर्ट्स, विलो टीवी और फॉक्स क्रिकेट के माध्यम से मैच देखे. बीएआरसी के आंकड़ों के अनुसार, मैचों के लिए औसत टीवी रेटिंग (टीवीआर) ने पूरे साल भारत में देखी जाने वाली किसी भी अन्य अंतरराष्ट्रीय टी20 लीग (IPL के अलावा) की तुलना में 7-10 गुना अधिक रेटिंग और दर्शकों की संख्या देखी है.

Tags: Cricket news, Hindi Cricket News, Legends League Cricket

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें