Home /News /sports /

Legends League Final 2022: वर्ल्ड जायंट्स बने चैम्पियन, कोरी एंडरसन के तूफान में उड़े एशिया लायंस

Legends League Final 2022: वर्ल्ड जायंट्स बने चैम्पियन, कोरी एंडरसन के तूफान में उड़े एशिया लायंस

Legends League Final: वर्ल्ड जायंट्स ने एशिया लायंस को हराकर खिताब जीता. (Legends league cricket twitter)

Legends League Final: वर्ल्ड जायंट्स ने एशिया लायंस को हराकर खिताब जीता. (Legends league cricket twitter)

Legends League Cricket 2022 Final : डेरेन सैमी (Darren Sammy) की अगुआई वाली वर्ल्ड जायंट्स टीम लीजेंड्स लीग क्रिकेट की चैम्पियन बनी. उसके फाइनल में एशिया लायंस (World Giants vs Asia Lions) को 25 रन से हराया. इस मैच में वर्ल्ड जायंट्स के लिए कोरी एंडरसन (Corey Anderson) ने आतिशी पारी खेली. उन्होंने महज 43 गेंद में 8 छक्कों और 7 चौकों की मदद से नाबाद 94 रन ठोके. केविन पीटरसन ने भी 48 रन की तूफानी पारी खेली. जायंट्स ने 20 ओवर में 256 रन ठोके. इसके जवाब में एशिया लायंस 231 रन ही बना सके. एंडरसन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. मस्कट में पहली बार रिटायर्ड खिलाड़ियों की टीमों के बीच खेली गई लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) को चैम्पियन मिल गया. वर्ल्ड जायंट्स ने फाइनल में एशिया लायंस (World Giants vs Asia Lions) को 25 रन से हराकर खिताब अपने नाम किया. इस मैच में वर्ल्ड जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 256 रन बनाए थे. इसके जवाब में एशिया लायंस की पूरी टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 231 रन ही बना सकी. लायंस की तरफ से मोहम्मद युसूफ ने सबसे अधिक नाबाद 39 रन बनाए. वहीं, जायंट्स के लिए एल्बी मोर्कल ने 35 रन देकर 3 विकेट झटके.

इस मैच में वर्ल्ड जायंट्स के बल्लेबाजों ने एशिया लायंस के गेंदबाजों को जमकर धुनाई की. खास तौर पर, न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर कोरी एंडरसन (Corey Anderson) की बल्लेबाजी के आगे तो एशिया लायंस का एक भी गेंदबाज नहीं टिक पाया. उनके अलावा केविन पीटसन (Kevin Pietersen) ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. मैच में एशिया लायंस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी. केविन पीटरसन और फिल मस्टर्ड ने वर्ल्ड जायंट्स को शानदार शुरुआत दिलाई. पीटरसन ने तीसरे ओवर में ही शोएब अख्तर को तीन छक्के लगाए.

पीटरसन ने 48 रन की पारी खेली
इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 4 ओवर में 51 रन जोड़े. इसी स्कोर पर मस्टर्ड 7 रन बनाकर आउट हो गए, इसके बाद जायंट्स के 2 विकेट और जल्दी गिर गए. टीम ने 65 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे. इसमें से अकेले 48 रन पीटरसन के बल्ले से आए. उन्होंने आउट होने से पहले 22 गेंद में 5 छक्के के दम पर 48 रन ठोके. हालांकि, उनके आउट होने के बाद भी जायंट्स की रनों की रफ्तार पर ब्रेक नहीं लगा.

एंडरसन ने 8 छक्के उड़ाए
चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए कोरी एंडरसन ने तो आते ही बल्ले से कोहराम मचा दिया. उन्होंने अपनी पहली दो गेंदों पर दो छक्के जड़कर ही एशिया लायंस को अपने इरादे जता दिए थे. न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर ने इसी अंदाज में बल्लेबाजी जारी रखी और 25 गेंद में फिफ्टी पूरी की. इसके बाद, उन्होंने और तेजी से रन बटोरने शुरू कर दिए. हालांकि, वनडे में दूसरा तेज शतक जड़ने वाले एंडरसन इस बार शतक से चूक गए. उन्होंने 43 गेंद में 8 छक्कों और 7 चौकों की मदद से नाबाद 93 रन ठोक डाले. आखिरी के ओवर में जायंट्स के लिए कप्तान सैमी ने भी 17 गेंद में 38 रन ठोके और टीम को 256 के स्कोर तक पहुंचा दिया.

U19 WC: वीवीएस लक्ष्मण अब राहुल द्रविड़ की राह पर, यश धुल की नजर कोहली और शॉ के रिकॉर्ड पर

U19 World Cup: पहले 10 ओवर में झटके बड़े विकेट, भारत इन 5 कारणों से पहुंचा सेमीफाइनल में

एशिया लायंस ने 231 रन बनाए
इसके जवाब में सनथ जयसूर्या (38) और मोहम्मद युसूफ ( नाबाद 39) ने सबसे ज्यादा रन बनाए. टीम के6 बल्लेबाजों ने 20 से ज्यादा रन बनाए. लेकिन वो इसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए. इसी वजह से टीम 25 रन से फाइनल मैच हार गई. एंडरसन को प्लेयर ऑफ द मैच और मोर्ने मोर्कल को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया.

Tags: Cricket, Irfan pathan, Kevin Pietersen, Muttiah Muralitharan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर