धोनी कब संन्यास लेंगे? चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद ने दिया ये जवाब

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है, टीम के ऐलान के बाद चीफ सेलेक्टर ने धोनी पर कई अहम बयान दिए हैं.

News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 9:04 PM IST
धोनी कब संन्यास लेंगे? चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद ने दिया ये जवाब
धोनी कब संन्यास लेंगे? चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद ने दिया ये जवाब
News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 9:04 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान ही एम एस धोनी के संन्यास की अटकलें शुरू हो गई थी, हालांकि फिलहाल ऐसा लग रहा है कि उनका रिटायरमेंट लेने का अभी कोई प्लान नहीं है. वैसे वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया के चयन के बाद चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद से भी धोनी के संन्यास के मुद्दे पर सवाल पूछा गया, जिसपर उन्होंने कहा कि धोनी एक महान खिलाड़ी हैं और उन्हें पता है कि संन्यास कब लिया जाए. मीडिया को जवाब देते हुए प्रसाद ने कहा, 'संन्यास लेना पूरी तरह से निजी फैसला है. धोनी जैसे महान क्रिकेटर जानते हैं कि कब संन्यास लिया जाए. भविष्य में क्या किया जायेगा, ये चयन समिति के हाथों में है. मुझे नहीं लगता कि हमें इस पर ज्यादा कुछ चर्चा करने की जरूरत है.

एम एस धोनी


पंत हैं टीम इंडिया का भविष्य
आपको बता दें वेस्टइंडीज दौरे के लिए धोनी ने सलेक्टर्स से छुट्टी मांगी थी क्योंकि वो पैरा कमांडो फोर्स में अपनी सेवाएं देना चाहते हैं. इस पर एमएसके प्रसाद ने कहा कि अब पंत को ज्यादा से ज्यादा मौके मिलेंगे और वो धोनी की निगरानी में ही अगले वर्ल्ड कप के लिए तैयार होंगे. एमएसके प्रसाद ने कहा, 'धोनी वेस्टइंडीज दौरे के लिए उपलब्ध नहीं है. लेकिन हमारे पास अगले वर्ल्ड कप तक का रोडमैप है और वर्ल्ड कप तक ऋषभ पंत को ज्यादा से ज्यादा मौके दिए जाएंगे. हमने धोनी से बातचीत भी की है.'

धोनी और पंत


वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया

आपको बता दें वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में कुछ खिलाड़ियों की वापसी हुई है, वहीं कुछ नए चेहरे भी टीम इंडिया में शामिल हुए हैं. टीम में नवदीप सैनी को पहली बार मौका मिला है, उन्हें वनडे और टी20 टीम में चुना गया है. वहीं टी20 टीम में लेग स्पिनर राहुल चाहर नया चेहरा हैं. वो टी20 टीम में अपने भाई दीपक चाहर के साथ खेलते दिखेंगे. श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे की भी टीम इंडिया में वापसी हुई है. वहीं दिनेश कार्तिक टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं.
Loading...

वनडे टीम- विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, के एल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, नवदीप सैनी.

टेस्ट टीम- मयंक अग्रवाल, के एल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, ऋद्धिमान साहा.

टी20 टीम- विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, के एल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, क्रुणाल पंड्या, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी.

इस गेंदबाज के लिए लड़ लिए थे गंभीर, अब वनडे टीम में मिली जगह 

धोनी का टाइम गया, अब ऋषभ पंत ही करेंगे विकेटकीपिंग!
First published: July 21, 2019, 6:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...