F1 ड्राइवर लुईस हैमिल्टन के फैन हैं सचिन तेंदुलकर, खास मौके पर ट्वीट करके दी बधाई

सचिन तेंदुलकर ने लुईस हैमिल्टन के लिए किया ट्वीट
सचिन तेंदुलकर ने लुईस हैमिल्टन के लिए किया ट्वीट

मर्सीडीज के लुईस हैमिल्टन (Lewis Hamilton) ने इसके साथ ही शुमाकर के रिकॉर्ड सात विश्व खिताब की बराबरी करने की ओर भी कदम बढ़ाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 12, 2020, 4:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. लुईस हैमिल्टन (Lewis Hamilton) ने रविवार को एफिल ग्रां प्री जीतकर माइकल शुमाकर (Michael Shoemaker) के 91वीं फार्मूला वन जीत के रिकॉर्ड की बराबरी जिसे एक समय वह स्वयं भी अटूट मानते थे. इस मौके पर शुमाकर के बेटे मिक ने हैमिल्टन (Lewis Hamilton) को अपने पिता का पुराना हेलमेट भेंट किया. लुईस को चाहने वाले दुनिया भर में हैं औऱ भारतीय दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) भी उनमें शामिल हैं. हैमिल्टन की खास उपलब्धि पर ट्वीट करते हुए मुबारकबाद दी.

हैमिल्टन ने की शूमाकर की बराबरी
मर्सीडीज के हैमिल्टन ने इसके साथ ही शुमाकर के रिकॉर्ड सात विश्व खिताब की बराबरी करने की ओर भी कदम बढ़ाए. हैमिल्टन के टीम के साथी वालटेरी बोटास रेस पूरी नहीं कर सके. हैमिल्टन ने रेड बुल के मैक्स वीरस्टापेन को लगभग पांच सेकेंड के समय से पछाड़ा. रेनो के डेनियल रिकियार्डो ने तीसरा स्थान हासिल किया.

सचिन ने हैमिल्टन की तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट किया और लिखा, 'जब से आपने खेल को अपनाया है, आप बहुत खास रहे हैं. मैंने @ F1 कार चलाते समय हमेशा आपकी ग्रिट और संतुलित आक्रामकता को पसंद किया है. 91वें जीपी पर शूमाकर के रिकॉर्ड की बराबरी करने पर आपको बहुत-बहुत बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनाएं.





हैमिल्टन के लिए खास रहा है यह साल
हैमिल्टन ने इस साल 11 रेसों में हिस्सा लिया जिसमें से सात में जीत हासिल की हैं. मौजूदा चैंपियन हैमिल्टन एक बार फिर ड्राइवर्स टाइटल जीतने के करीब हैं. जर्मनी में हुई इस रेस में बोटास ने पोल पॉजीशन पर रेस शुरू की थी लेकिन उनकी एक गलती उन्हें भारी पड़ गई. उन्होंने बहुत जल्दी ही अपना एक टायर लॉक किया जिसके कारण उन्हें जल्दी पिट स्टॉप लेना पड़ा. यहां से वह पिछड़ गए और हैमिल्टन आगे बढ़ गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज