वर्ल्ड कप फाइनल और विंबलडन से परेशान हैं यह दिग्गज, आयोजकों पर उठाए सवाल

इंग्लैंड में इस वीकेंड क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल, विंबलडन फाइनल और फाॅर्मूला वन ब्रिटिश ग्रां प्री होने वाला है

News18Hindi
Updated: July 13, 2019, 12:30 PM IST
वर्ल्ड कप फाइनल और विंबलडन से परेशान हैं यह दिग्गज, आयोजकों पर उठाए सवाल
इंग्लैंड में इस वीकेंड क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल, विंबलडन फाइनल और फाॅर्मूला वन ब्रिटिश ग्रांड प्रिक्स होने वाला है
News18Hindi
Updated: July 13, 2019, 12:30 PM IST
इंग्लैंड के यह संडे मेगा होने वाला है, क्योंकि इस वीकेंड इंग्लैंड क्रिकेट विश्व कप का फाइनल, विंबलडन फाइनल और फाॅर्मूला वन ब्रिटिश ग्रां प्री का गवाह बनने जा रहा है, लेकिन दिग्गज लुइस हैमिल्टन इससे नाखुश है. तीनों बड़े इवेंट एक ही दिन होने से लुइस ने आयोजकों पर सवाल उठाए हैं. लुइस ने कहा कि आखिर क्यों आयोजकों ने उस दिन रेस रखी, जब इंग्लैंड ने बाकी इवेंट का ‌खिताबी मुकाबला होने वाला है.

तीनों ही इवेंट काफी बड़े हैं. जहां एक ओर मेजबान इंग्लैंड ने 1992 के  बाद पहली बार क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में प्रवेश किया है, वहीं दूसरी ओर विंबलडन में इस वीकेंड दो बड़े दिग्गज रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच आसमे सामने होंगे. जबकि पांच बार विश्व चैंपियन हैमिल्टन की नजर रिकॉर्ड छठीं ब्रिटिश ग्रां प्री पर हैं.



लोग चैनल ही बदलते रह जाएंगे

हैमिल्टन ने कहा कि  यह एक ऐसा खास वीकेंड है, जिसे पूरे देश के ध्यान की जरूरत है. लोग रविवार को बस चैनल ही बदलते रहेंगे, ये नहीं जानते होंगे कि देखना क्या है.

क्रिकेट की दुनिया की बात करें तो इंग्लैंड की नजर इस सबसे इवेंट पर होगी, जो क्रिकेट का मक्का कहा जाने वाले क्रिकेट मैदान लॉर्डस पर होना है. इंग्लैंड आज तक विश्व विजेता नहीं बन पाया और उसके सामने न्यूजीलैंड की चुनौती होगी, जो खुद भी आज तक वर्ल्ड कप नहीं जीत पाई. वहीं टेनिस की दुनिया में भी सबसे पसंदीदा फेडरर रिकॉर्ड नवीं बार ग्रास कोर्ट पर खिताब जीतने उतरेंगे. अब यह तो रविवार को ही मालूम चलेगा कि तीनाें इवेंट में से कौन बाजी मारता है.

इस बार सचिन, गांगुली नहीं ये क्रिकेटर चुन सकते हैं टीम इंडिया का नया कोच

Wimbledon 2019: मौजूदा चैंपियन जोकोविच छठी बार फाइनल में पहुंचे
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...