• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • ENG vs PAK: लिविंगस्टोन ने 17 गेंदों में पचासा जड़ तोड़ा मॉर्गन का रिकॉर्ड, इंग्लैंड के कप्तान हुए ट्रोल

ENG vs PAK: लिविंगस्टोन ने 17 गेंदों में पचासा जड़ तोड़ा मॉर्गन का रिकॉर्ड, इंग्लैंड के कप्तान हुए ट्रोल

ENG vs PAK: लियाम लिविंगस्टोन ने पहले टी20 मैच में 103 रनों की पारी खेली. (AFP)

ENG vs PAK: लियाम लिविंगस्टोन ने पहले टी20 मैच में 103 रनों की पारी खेली. (AFP)

England vs Pakistan, 1st T20I: पाकिस्तान के खिलाफ लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) ने अपने टी20 करियर का पहला शतक जड़ते हुए 103 रन बनाए. लिविंगस्टोन को दूसरे छोर से साथ नहीं मिला और इंग्लैंड 31 रन से मैच हार गया. 16 गेंद में 15 रन बनाने वाले इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) को ट्रोल किया जा रहा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) के आतिशी शतक के बावजूद इंग्लैंड को पहले टी20 मैच में पाकिस्तान (England vs Pakistan) ने 31 रनों से हराया. लिविंगस्टोन ने 17 गेंदों में पचासा और 42 गेंदों में शतक जड़ा. वह इंग्लैंड की ओर से टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक और अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने साल 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 21 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था. वहीं पहले टी20 में जब इंग्लैंड को तेजी से रन बनाने की जरूरत थी तो मॉर्गन ने बेहद धीमी पारी खेली. मॉर्गन ने 16 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हुए. इस वजह से उन्हें सोशल मीडिया में ट्रोल किया जा रहा है.

    फॉर्म में नहीं है ऑयन मॉर्गन
    मॉर्गन पिछले कुछ महीनों से फॉर्म में नहीं चल रहे हैं. टी20 इंटरनेशनल में इस बल्लेबाज ने आखिरी अर्धशतक अगस्त 2020 में जड़ा था. इसके बाद मॉर्गन 11 पारियों में सिर्फ 121 रन बना ही पाए है. ंमॉर्गन अब फिनिशर की भूमिका भी नहीं निभा पा रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप से पहले यह इंग्लैंड के लिए चिंता की बात है. पाकिस्तान के खिलाफ जब मॉर्गन बल्लेबाजी करने उतरे तो इंग्लैंड को 80 गेंदों में 150 रनों की जरूरत थी. मॉर्गन ने पांचवें विकेट के लिए लिविंगस्टोन के साथ 30 गेंदों में 51 रनों की साझेदारी की लेकिन उन्होंने बेहद धीमा खेला. वहीं लिविंगस्टोन ने 43 गेंदों में छह चौके और नौ छक्के की बदौलत 103 रनों की पारी खेली.

    बाबर-रिजवान ने मचाया धमाल
    बाबर आजम और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवानने जमकर इंग्लिश गेंदबाजों की धुनाई की. बाबर-रिजवान के आतिशाी के अर्धशतक की बदौलत पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 232 रन का स्कोर बनाया. जवाब में इंग्लैंड की 19.2 ओवर में 201 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

    यह भी पढ़ें : 

    IPL से पहले 40 वर्षीय धोनी ने वजन घटाकर सबको चौंकाया, देखें स्लिम और फिट माही की ताजा तस्वीरें

    भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान खौफ में रहते थे मोहम्मद रिजवान, कहा-सचिन तेंदुलकर को चीयर करने में लगता था डर

    बाबर-रिजवान ने पहले विकेट के लिए जोड़े 150 रन
    इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में 158 रनों की पारी खेलने वाले बाबर आजम ने पहले टी20 मैच में भी धमाल मचाया. बाबर ने 49 गेंदों में आठ चौके और तीन छक्कों की मदद से 85 रनों की पारी खेली. आजम ने पहले विकेट के लिए रिजवान के साथ 88 गेंदों में 150 रनों की साझेदारी की. रिजवान ने 41 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की बदौलत 63 रन बनाए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज