IND VS ENG: टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा है लियाम लिविंगस्टोन, जानिये इस खिलाड़ी के बारे में सबकुछ

लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में डेब्यू करेंगे. उन्हें कप्तान ऑयन मोर्गन( Eoin Morgan) के चोटिल होने के बाद इंग्लैंड टीम में जगह दी गई है. (ECB/Twitter)

लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में डेब्यू करेंगे. उन्हें कप्तान ऑयन मोर्गन( Eoin Morgan) के चोटिल होने के बाद इंग्लैंड टीम में जगह दी गई है. (ECB/Twitter)

भारत और इंग्लैंड (India vs England ODI Series) के बीच आज पुणे में होने वाले दूसरे वनडे में लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) इंग्लैंड के लिए वनडे डेब्यू करेंगे. उन्हें कप्तान ऑयन मोर्गन (Eoin Morgan) के चोटिल होने के बाद टीम में शामिल किया गया है. लिविंगस्टोन ने अब तक 2 टी20 खेले हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 12:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England ODI Series) के बीच आज पुणे (Pune ODI) में तीन वनडे की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. लेकिन, इस मैच से पहले ही इंग्लैंड टीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं. कप्तान ऑयन मोर्गन (Eoin Morgan Injured) चोटिल होने के कारण सीरीज के बाकी बचे मैच नहीं खेलेंगे. उनकी जगह ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) को इस मैच में मौका मिलेगा. इस मैच से वो अपना वनडे डेब्यू करेंगे. उन्हें भारत के खिलाफ पांच टी20 की सीरीज के लिए भी चुना गया था. लेकिन एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. ऐसे में वो भारत के खिलाफ वनडे डेब्यू को लेकर उत्साहित हैं. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ( ECB) द्वारा जारी वीडियो में भी लिविंगस्टोन ने डेब्यू को लेकर कहा कि भारत ने टी20 सीरीज में काफी अच्छा क्रिकेट खेला है. ऐसे में मेरे पास दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम के सामने खुद को परखने का बड़ा मौका है.

भारत के लिए दूसरे वनडे में लिविंगस्टोन बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं. क्योंकि वो आक्रामक बल्लेबाजी करने के साथ ही ऑफ और लेग स्पिन दोनों तरह की गेंदबाजी करते हैं. 27 साल के इस लिविंगस्टोन ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने लीग की उपविजेता टीम पर्थ स्कोचर्स की ओर से खेलते हुए 14 मैच में 134 के स्ट्राइक रेट से 426 रन बनाए थे. वे लीग में रन बनाने के मामले में सातवें स्थान पर रहे थे. लिविंगस्टोन ने लीग में 28 छक्के भी लगाए थे. इसके अलावा उन्होंने पांच विकेट भी लिए थे. ऐसे में वो अपने ऑलराउंड खेल के दम पर टीम इंडिया के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं.

भारत के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करूंगा: लियाम लिविंगस्टोन
लिविंगस्टोन इंग्लैंड टीम के साथ काफी वक्त से हैं. लेकिन उन्हें मौके कम मिले. इस पर उनका कहना है कि इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड चैम्पियन है और सीमित ओवर क्रिकेट में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम मानी जाती है. ऐसे में आपको टीम में फौरन जगह नहीं मिल सकती है. अब मुझे मौका मिला है और मैं जरूर बेहतर प्रदर्शन की कोशिश करूंगा.

लिविंगस्टोन ने अब तक इंग्लैंड के लिए 2 टी20 खेले हैं

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के लिए दो टी-20 मैच खेल चुके लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) ने इंग्लैंड के लिए साल 2017 में डेब्यू किया था. हालांकि, वह टीम में अपनी जगह पक्की करने में नाकाम रहे. लिविंगस्टोन की गिनती आक्रामक बल्लेबाजों में की जाती है. वह साल 2015 में तब दुनिया की नजरों में आए थे जब उन्होंने एक क्लब की ओर से खेलते हुए 50 ओवर के मुकाबले में 138 गेंदों पर 350 रन जड़ दिए थे. उन्होंने 55 लिस्ट-ए मैच में एक शतक और 10 अर्धशतक की बदौलत 1552 रन बनाने के साथ 23 विकेट लिए हैं. वहीं, फर्स्ट क्लास क्रिकेट की बात करें तो लिविंगस्टोन ने 56 मैच में 15 अर्धशतक और 7 शतक के दम पर 2992 रन बनाए हैं. उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 39 विकेट भी लिए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज