लियाम लिविंगस्टोन ने मारा क्रिकेट इतिहास का सबसे लंबा छक्का! 122 मीटर दूर स्टेडियम पार गिरी गेंद, देखें वीडियो

ENG vs PaK: लियाम लिविंगस्टोन ने मारा 122 मीटर लंबा छक्का (PC-AFP)

England vs Pakistan: इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन (Liam LivingStone) ने पाकिस्तानी बॉलर हारिस रऊफ (Haris Rauf) की गेंद पर 122 मीटर लंबा छक्का जड़ा. पिछले टी20 मैच में लिविंगस्टोन ने इंग्लैंड की तरफ से सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड बनाया था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंग्लैंड दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तान (England vs Pakistan) पर 45 रन से जीत दर्ज करके तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर करने में सफल रहा. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.5 ओवर में 200 रन बनाये जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम नौ विकेट पर 155 रन ही बना पायी. इंग्लैंड के दोनों लेग स्पिनरों आदिल राशिद (30 रन देकर दो) और मैट पर्किन्सन (25 रन देकर एक) ने पाकिस्तान पर अंकुश लगाने में अहम भूमिका निभायी. उन्हें आफ स्पिनर मोईन अली  का भी अच्छा साथ मिला जिन्होंने तीन ओवर में 32 रन देकर दो विकेट हासिल किये. तेज गेंदबाज साकिब महमूद ने 33 रन देकर तीन विकेट लिए. हालांकि इस मैच का आकर्षण लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) का छक्का रहा.

    पिछले टी20 मैच में लिविंगस्टोन ने इंग्लैंड की तरफ से सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड बनाया था. जबरदस्त फॉर्म में चल रहे लिविंगस्टोन ने दूसरे मैच में भी धमाकेदार पारी खेली. लिविंगस्टोन ने अपने 38 रनों की पारी में दो चौके और तीन गगनचुंबी छक्के लगाए. उनका एक छक्का 122 मीटर लंबा था और गेंद स्टेडियम के पार जाकर गिरी. मैच का 16वां ओवर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ डालने आए. उनकी पहली ही गेंद पर लिविंगस्टोन ने खड़े-खड़े सामने की ओर इतना लंबा छक्का लगाया कि गेंद एमरल्ड स्टेडियम की तीसरी मंजिल के ऊपर से होते हुए रग्बी मैदान में जाकर गिरी.





    इन बल्लेबाजों ने भी जड़े हैं लंबे-लंबे छक्के
    ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रिस लिन ने बिग बैश लीग में शॉन टेट की गेंद पर 121 मीटर लंबा छक्का मारा था. न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कोरी एंडरसन भारत के खिलाफ इशांत शर्मा की गेंद पर 120 मीटर लंबा छक्का लगा चुके हैं. भारत के स्टार खिलाड़ी रहे युवराज सिंह ने टी20 वर्ल्ड कप 2007 के सेमीफाइनल में ब्रेट ली की गेंद पर 119 मीटर लंबा छक्का जड़ा था.

    यह भी पढ़ें:

    India vs Sri Lanka: कुलदीप यादव को लगने लगा था डर, राहुल द्रविड़ ने मैच से पहले हौसला बढ़ाया

    Ind vs SL, 2nd ODI Live Streaming: भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे मैच, जानें कब और कहां देखें

    जोस बटलर ने खेली कप्तानी पारी
    इससे पहले ऑयन मॉर्गन की जगह इंग्लैंड की अगुवाई कर रहे जोस बटलर ने 59 रन की पारी खेली. उनकी 39 गेंद की पारी में सात चौके और दो छक्के शामिल हैं. उनके अलावा लियाम लिविंगस्टोन ने 38 और मोईन अली ने 36 रन का योगदान दिया. पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद हसनैन ने तीन विकेट लिये लेकिन इसके लिये उन्होंने 51 रन खर्च किये. पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाया. उसकी तरफ से मोहम्मद रिजवान ने 37 और शादाब खान ने 22 गेंदों पर नाबाद 36 रन बनाये. तीसरा टी20 मंगलवार को मैनचेस्टर में खेला जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.