लाइव टीवी

138 गेंदों में 350 रन बनाने वाले इस तूफानी बल्लेबाज ने खुद को IPL से अलग किया, ये है वजह

News18Hindi
Updated: November 19, 2019, 5:30 PM IST
138 गेंदों में 350 रन बनाने वाले इस तूफानी बल्लेबाज ने खुद को IPL से अलग किया, ये है वजह
लियाम लिविंगस्टोन इंग्लैंड के लिए दो टी—20 मैच खेल चुके हैं. (TWITTER)

इंग्लैंड (England) के टी—20 प्लेयर (T20 Player) लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए खेले थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2019, 5:30 PM IST
  • Share this:
लंदन. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में खेलना यूं तो हर खिलाड़ी का सपना होता है, खासकर ये देखते हुए कि यहां किए गए प्रदर्शन की बदौलत खिलाड़ियों को अपनी—अपनी राष्ट्रीय टीम में मौके मिलने के अवसर काफी बढ़ जाते हैं. हालांकि सीमित ओवर प्रारूप का एक तूफानी बल्लेबाज ऐसा भी है जिसने राष्ट्रीय टीम में वापसी करने के लिए इंडियन प्रीमियर लीग के साल 2020 में होने वाले सीजन से खुद को अलग कर लिया है. दो साल से इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) से बाहर चल रहे लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) अब आईपीएल (IPL) से नाम वापस लेकर घरेलू क्रिकेट में चमक बिखेरने में जुट गए हैं.

इंग्लैंड के 26 साल के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) टीम का हिस्सा थे. मगर इस सीजन में उन्होंने काउंटी क्रिकेट (County Cricket) में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के लिए प्रयास करने का फैसला किया है. लियाम को राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2019 के लिए हुई खिलाड़ियों की नीलामी में अपने साथ जोड़ा था. इस टीम से अलग होने पर लियाम ने कहा, 'इस खेल के कई दिग्गज खिलाड़ियों के साथ समय बिताना बेहतरीन अनुभव था. मैंने उनसे काफी कुछ सीखा.' हालांकि अब लियाम टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं.

Liam Livingstone, cricket, cricket news, sports news, rajasthan royals, ipl 2020, indian premier league, england cricket team, लियाम लिविंगस्टोन, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, इंग्लैंड क्रिकेट टीम, आईपीएल 2020, इंडियन प्रीमियर लीग, राजस्थान रॉयल्स
लियाम लिविंगस्टोन ने इंग्लैंड के लिए दो टी—20 मैच खेले हैं, जिनमें उनके बल्ले से महज 16 रन निकले हैं. (FILE PHOTO)


138 गेंदों पर ठोक चुके हैं 350 रन

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के लिए दो टी—20 मैच खेल चुके लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) ने इंग्लैंड के लिए साल 2017 में डेब्यू किया था. हालांकि वह टीम में अपनी जगह पक्की करने में नाकाम रहे. लिविंगस्टोन की गिनती आक्रामक बल्लेबाजों में की जाती है. वह साल 2015 में तब दुनिया की नजरों में आए थे जब उन्होंने 50 ओवर के मुकाबले के दौरान एक क्लब की ओर से खेलते हुए महज 138 गेंदों पर 350 रन जड़ दिए थे.

राजस्थान रॉयल्स के लिए 4 मैचों में 148 के स्ट्राइक रेट से बनाए रन
लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) ने आईपीएल (IPL) के पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए जो चार मैच खेले थे, उनमें 147.91 के जबरदस्त स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे. उन्होंने कहा, 'राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने का अनुभव बेहद शानदार था. वहां बिताए हर एक पल से मुझे प्यार है. हालांकि अब मैं इंग्लैंड की टेस्ट टीम (England Test Team) में डेब्यू करना चाहता हूं और इसके लिए काउंटी क्रिकेट (County Cricket) पर ध्यान दे रहा हूं. मैं घरेलू क्रिकेट में अपने प्रदर्शन के जरिये चयनकर्ताओं का ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं. मुझे उम्मीद है कि मैं टेस्ट क्रिकेट खेल सकता हूं और इसके लिए मेरे पास काउंटी क्रिकेट ही एकमात्र रास्ता है.'
Liam Livingstone, cricket, cricket news, sports news, rajasthan royals, ipl 2020, indian premier league, england cricket team, लियाम लिविंगस्टोन, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, इंग्लैंड क्रिकेट टीम, आईपीएल 2020, इंडियन प्रीमियर लीग, राजस्थान रॉयल्स
इंग्लैंड के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन को आईपीएल-2019 में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा था. (FILE PHOTO)


लियाम लिविंगस्टोन का करियर प्रोफाइल
26 साल के लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) ने इंग्लैंड के लिए 2 टी—20 मैच खेले हैं, जिनमें वह महज 16 रन ही बना सके. इसके अलावा उन्होंने 54 प्रथम श्रेणी मैचों में 41.61 के औसत से 2955, लिस्ट ए के 55 मैचों में 36.09 के औसत से 1552 और 80 घरेलू टी—20 मैचों में 27.39 के औसत से 1890 रन बनाए हैं. प्रथम श्रेणी मैचों में उन्होंने 7 शतक लगाए हैं, जबकि लिस्ट ए और टी—20 मैचों में भी एक—एक शतक लगा चुके हैं. 80 टी—20 मैचों में उन्होंने 141.46 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं.

गुलाबी गेंद के सपने देख रहे रहाणे की तस्वीर वायरल, विराट-धवन ने किए मजेदार कमेंट

भारतीय टीम को झटका, वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया से बाहर रह सकता है ये तूफानी खिलाड़ी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 5:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर