• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • इंग्लैंड का क्रिकेटर छोड़ रहा है देश, भारतीय खिलाड़ियों के साथ शुरू करेगा करियर

इंग्लैंड का क्रिकेटर छोड़ रहा है देश, भारतीय खिलाड़ियों के साथ शुरू करेगा करियर

ऑलराउंडर लियाम प्लंकेट ने कुल 124 मैचों में इंग्‍लैंड का प्रतिनिधित्‍व किया (PC:AP )

ऑलराउंडर लियाम प्लंकेट ने कुल 124 मैचों में इंग्‍लैंड का प्रतिनिधित्‍व किया (PC:AP )

2019 में पहली बार वर्ल्‍ड कप जीतने वाली इंग्लैंड टीम का अहम हिस्‍सा रहने वाले इस ऑलराउंडर के उसके बाद से ही कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला था.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्‍ली. इंग्लिश ऑलराउंडर लियाम प्‍लंकेट (Liam Plunkett) अपना देश छोड़ रहे हैं और अब वह भारतीय खिलाड़ियों के साथ एक नई टीम के साथ अपने करियर की शुरुआत करेंगे. सीजन खत्‍म होते ही प्‍लंकेट सरे को अलविदा कह देंगे. वह इसके बाद मेजर क्रिकेट लीग के लिए अमेरिका चले जाएंगे. इस लीग में  उन्‍मुक्‍त चंद सहित कई भारतीय खिलाड़ी भी नजर आएंगे.  प्‍लंकेट की पत्‍नी इमेलेहा भी अमेरिकी है. 2019 में पहली बार वर्ल्‍ड कप जीतने वाली इंग्लिश टीम का हिस्‍सा रहे प्‍लंकेट 2018 में यॉर्कशर से सरे चल गए थे और वह इस टीम के साथ करीब 3 साल रहे. उन्‍होंने कुल 124 मैचों में इंग्‍लैंड का प्रतिनिधित्‍व किया और 201 विकेट लिए.

    प्‍लंकेट के कहा कि सरे के हर एक शख्‍स का शुक्रिया करता हूं, जिन्‍होंने पिछले 3 साल से मेरा सपोर्ट किया. उन्‍होंने कहा कि मैंने इंग्‍लैंड के साथ शानदार करियर का आनंद लिया और इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद मुझे अमेरिका में खेल और कोचिंग दोनों में खेल को बढ़ावा देने में मदद करने के काबिल होने पर खुशी हो रही है.

    IND VS ENG: इंग्लैंड की Playing 11 में होंगे 2 बदलाव , टीम इंडिया को भी मिली बड़ी खुशखबरी

    कोच की भी भूमिका निभाएंगे प्‍लंकेट
    प्‍लंकेट द फिलोडेल्फियंस में एक कोच की भूमिका भी निभाएंगे, जो माइनर लीग क्रिकेट के पूर्वी डिवीजन में एक टीम है. प्‍लंकेट अब भले ही अमेरिका का रुख कर रहे हैं, मगर वह स्‍थानीय खिलाड़ी के रूप में 2022 टी20 ब्‍लास्‍टक और द हंड्रेड लीग में हिस्‍सा लेने के योग्‍य हैं. द हंड्रेड लीग के इस सीजन में प्‍लंकेट द वेल्‍श फायर का हिस्‍सा थे.

    कायरन पोलार्ड को पाक गेंदबाज ने भड़काया, फिर कप्तान ने 7 गेंद पर 30 रन बनाकर दिलाई शानदार जीत
    The Independent को दिए एक इंटरव्‍यू में उन्‍होंने साफ कर दिया है कि वो इंटरनेशनल स्‍तर पर यूएस का प्रतिनिधित्‍व करने के लिए क्‍वालीफाइ करने के बारे में नहीं सोचेंगे. उन्‍होंने कहा कि यदि मैंने किया भी तो मैं अभी 36 साल का हूं और क्‍वालीफाई होने तक मैं 39 या 40 साल का हो जाऊंगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज