आईपीएल में रिकॉर्ड बोली लगने के बावजूद नहीं बदली कमिंस की जिंदगी, कहा- नहीं पड़ता कोई फर्क

आईपीएल में रिकॉर्ड बोली लगने के बावजूद नहीं बदली कमिंस की जिंदगी, कहा- नहीं पड़ता कोई फर्क
पैट कमिंस ऑस्ट्रेलियन गेंदबाज हैं

पैट कमिंस (Pat Cummins) को आईपीएल (IPL) के इस सीजन के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स ने बड़ी कीमत पर खरीदा था

  • Share this:
नई दिल्ली. इस साल आईपीएल के आयोजन को लेकर अब तक कुछ साफ नहीं हो पाया है. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण स्थगित हो चुका आईपीएल हर साल कई खिलाड़ियों के लिए जिंदगी बदल देना वाला मौका लेकर आता है. पिछले साल दिसंबर में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की नीलामी में ऑस्ट्रेलिया तेज गेंदबाज को रिकॉर्ड रकम पर खरीदा गया. हालांकि पैट कमिंस का कहना है कि इतना बड़ा करार होने के बावजूद उनपर इसका कोई असर नहीं हुआ है. पैट कमिंस (Pat Cummins) ने कहा है कि छह महीने बाद भी उनका जीवन नहीं बदला है क्योंकि वह कभी ऐसे व्यक्ति नहीं रहे जो सफलता या विफलता से प्रभावित हो.

 

कमिंस के जीवन पर नहीं पड़ा कोई असर
दुनिया के नंबर एक टेस्ट गेंदबाज कमिंस को कोलकाता नाइट राइडर्स ने रिकॉर्ड 15 करोड़ 50 लाख रुपये की राशि में खरीदा था जिससे वह लीग के इतिहास में सबसे महंगे बिके विदेशी खिलाड़ी बने थे.
पिछले साल नीलामी में इतनी अधिक राशि मिलने के बारे में पूछने पर कमिंस ने पीटीआई को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘मुझे लगता है कि मेरे जीवन में कोई बदलाव नहीं आया.मैं प्रत्येक मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करता हूं और साथ ही कोशिश करता हूं कि किसी तरफ की सफलता या विफलता का मेरे जीवन पर अधिक असर नहीं पड़े.’



कमिंस ने कहा कि नीलामी में इतनी अधिक राशि मिलने की खुशी अब भी है और शायद जब वह खेलने के लिए जाएं तो इस भावना को पीछे छोड़ पाएंगे.

टेस्ट फॉर्मेट है कमिंस की प्राथमिकता

निजी टी20 लीग शुरू होने के बाद कई खिलाड़ियों ने अपनी प्राथमिकताएं बदल दी हैं लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली की तरह कमिंस के लिए टेस्ट प्रारूप सर्वोच्च है. उन्होंने कहा, ‘मैं टेस्ट क्रिकेट को देखते हुए और प्यार करते हुए बड़ा हुआ और अब भी कुछ नहीं बदला है.मुझे लगता है कि यह सबसे चुनौतीपूर्ण प्रारूप है क्योंकि यह आपके कौशल, स्टेमिना और मानसिक मजबूती की परीक्षा लेता है.’ ऑस्ट्रेलिया के लिए 21.82 की प्रभावी औसत से 30 टेस्ट में 143 विकेट चटकाने वाले कमिंस ने कहा, ‘प्रत्येक टेस्ट जीत काफी संतोषजनक होती है.’

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने खिलाड़ियों को आउटडोर ट्रेनिंग की स्वीकृति दे दी है और इस तेज गेंदबाज ने नेट पर अभ्यास शुरू कर दिया है लेकिन उन्होंने कहा कि शीर्ष मैच फिटनेस हासिल करने में समय लगेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading