LIVE NOW

England vs Sri Lanka Highlights: श्रीलंका ने इंग्लैंड को 20 रन से दी मात

लाइव क्रिकेट स्कोर (Live Cricket Score), England vs Sri Lanka Live Match, ICC Cricket World Cup 2019 at the Leeds Headingley: इंग्‍लैंड श्रीलंका - इंग्‍लैंड की टीम इस समय जबरदस्‍त फॉर्म में हैं और दुनिया में नंबर वन है.

Hindi.news18.com | June 21, 2019, 10:54 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated June 21, 2019

हाइलाइट्स

ICC Cricket World Cup Updates: इंजो रूट और बेन स्टोक्स की अर्धशतकीय पारी के बावजूद इंग्लैंड 233 रनों का लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई और आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ मैच 20 रन हार गई. लीड्स के हेडलिंग्ले के मैदान पर खेले गए इस मैच में जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने श्रीलंका को 232 रनों पर रोक दिया. जबकि इसके जवाब में इंग्लैंड 47 ओवर में 212 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. 10 ओवर में 43 रन देकर चार विकेट झटकने वाले लसिथ मलिंगा को मैच ऑफ द मैच चुना गया.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और तीन रन के कुल स्कोर पर ही दोनों ओपनर दिमुथ करूणारत्ने (1) और कुसल परेरा (2) पवेलियन लौट गए. मुश्किल में दिखती पारी को फर्नांडो और कुसल मेंडिस ने संभाला जिनके बीच तीसरे विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी हुई. फर्नाडों 49 रन बनाकर मार्क वुड की गेंद पर कैच आउट हुए. उनके जाने के बाद एंजेलो मैथ्यूज ने मेंडिस के साथ मिलकर पारी को संभाला. हालांकि राशीद में एक ही ओवर में कुसल और जीवन मेंडिस को आउट करके श्रीलंका को मुश्किल में डाल दिया.

पूरे टूर्नामेंट में फ्लॉप रहे मैथ्यूज इस दौरान अपना अर्धशतक पूरा किया और डि सिल्वा के साथ पारी को संभाला. हालांकि जैसे ही जी सिल्वा (29) आर्चर की गेंद पर आउट हुए उसके बाद जैसे पूरी श्रीलंका की पारी बिखर गई. मैथ्यूज एक ओर से कोशिश करते रहे लेकिन दूसरी ओर से लगातार विकेट गिरते रहे. तिसारा परेरा (2), उदाना (6), लसिथ मलिंगा (1) दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. 50 ओवर में नौ विकेट खोकर श्रीलंका ने 232 रन बनाए. श्रीलंका की ओर से एंजेलो मैथ्यूज ने सबस बड़ी पारी (85) खेली वहीं इंग्लैंड की ओर से जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड ने 3-3 विकेट लिए

टीमें इस प्रकार है:

इंग्लैंड: ऑएन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), टॉम कुरेन, लियाम डॉसन, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, जेम्स विंस, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

श्रीलंका: दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), धनंजय डिसिल्वा, नुवान प्रदीप, अविष्का फर्नांडो, सुरंगा लकमल, लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, कुसाल मेंडिस, जीवन मेंडिस, कुसाल परेरा, तिसारा परेरा, मिलिंडा श्रीवर्धना, लाहिरु तिरिमाने, इसुरू उदाना और जेफ्री वंडारसे.

मैच की लाइव अपडेट्स यहां पढ़ें 
10:46 pm (IST)

10 ओवर में 43 रन देकर चार विकेट झटकने वाले लसिथ मलिंगा को मैच ऑफ द मैच चुना गया. 


10:44 pm (IST)

47 ओवर में श्रीलंका ने इंग्लैंड को 212 रनों पर ऑलआउट किया और मैच 20 रन से अपने नाम किया


10:34 pm (IST)

46वां ओवर करने आए उदाना की शुरुआती दो गेंदों पर दो छक्के लगाए. स्टोक्स के रहते हुए इंग्लैंड की उम्मीद बची हुई है. वह कोशिश कर रहे हैं कि स्ट्राइक अपने पास रखें 

 

10:32 pm (IST)

जोफ्रा आर्चर उदाना की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश कर रहे थे. हलांकि वह कामयाब नहीं हुए तिसारा परेरा ने उनका कैच लपकर इंग्लैंड को नौवां झटका दिया.

10:15 pm (IST)

श्रीलंका ने मैच पर पूरी तर शिंकजा कस लिया है. इंग्लैंड के पास अब इकलौती उम्मीद बेन स्टोक्स हैं जो फिलहाल क्रीज पर जमे हुए हैं. श्रीलंका जीत से केवल दो विकेट दूर है

10:14 pm (IST)


ओवर की पांचवी गेंद पर रशीद डी सिल्वा का शिकार बने. एक बार फिर बल्ले के एज पर गेंद लगी और एक बार फिर परेरा ने शानदार कैच के साथ राशीद को 1 रन के निजी स्कोर पर ही वापस भेज दिया. इससे पहले ओर की पहली ही गेंद पर कट करने की कोशिश कर रहे क्रिस वोक्स भी परेरा को कैच थमा बैठे थे. 

9:39 pm (IST)

35 ओवर का खेल हो चुका है, इंग्लैंड ने पांच विकेट खोकर 150 रन बना लिए. जीत के लिए अब उन्हें 82 गेंदों में 90 रन चाहिए. लक्ष्य ज्यादा बड़ा नहीं है लेकिन इंग्लैंड के लगातार गिरते विकेट उनके लिए मुश्किल बन चुके हैं. 

9:32 pm (IST)

मलिंगा आज शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं, उन्होंने 33वें ओवर की तीसरी गेंद पर जोस बटलर को एलबीडब्ल्यू किया और 10 रन के निजी स्कोर पर उन्हें वापस भेजा. इंग्लैंड की आधी टीम वापस लौट चुकी है


9:17 pm (IST)

मलिंगा ने जो रूट को वापस भेजकर एक बार फिर श्रीलंका की मैच में वापसी कराई है. 31वां ओवर लेकर आए मलिंगा की तीसरी गेंद पर रूट ने शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद परेरा के हाथों में गई, अंपायर ने नॉट आउट करार दिया लेकिन श्रीलंका ने रिव्यू लिया. उनका रिव्यू काम आया और रूट को 89 गेंदों में 57 रन बनाकर वापस लौटना पड़ा. श्रीलंका को बड़ी सफलता.

8:59 pm (IST)

28वां ओवर करने आए जे मेंडिस की पहली ही गेंद पर जो रूट ने शानदार फ्लेट छक्का जड़ा. इसके बाद ओवर की चौथी गेंद पर एक बार फिर उन्होंने लॉन्ग ऑन पर बड़ा शॉट खेला और एक और छक्का. इंग्लैंड के लिए अच्छा ओवर. 

LOAD MORE
Loading...