liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • HIGHLIGHTS- India vs Australia, 3rd ODI : धोनी के दम पर टीम इंडिया ने रचा इतिहास, पहली बार जीती वनडे सीरीज

HIGHLIGHTS- India vs Australia, 3rd ODI : धोनी के दम पर टीम इंडिया ने रचा इतिहास, पहली बार जीती वनडे सीरीज

Live Cricket Score, India vs Australia 3rd ODI लाइव क्रिकेट स्कोर - भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया, भारत वस ऑस्‍ट्रेलिया, India vs Australia 3rd ODI Live Score, Ind vs Aus | Live Cricket Scorecard, Updates and Commentary

  • News18Hindi
  • | January 18, 2019, 17:25 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 3 YEARS AGO

    AUTO-REFRESH

    16:54 (IST)
    क्रिकेट ज्ञान: धोनी के रहते हुए भारत ने स्‍कोर चेज करते हुए 112वां मैच जीता है. हालांकि सचिन के दम पर भारत ने स्‍कोर चेज करते हुए 127 मैच जीते हैं, जो कि वर्ल्‍ड रिकॉर्ड है. ऑस्‍ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग ने ऐसा 111 मैचों में किया है.

    केदार जाधव ने 50वें ओवर की दूसरी गेंद पर चौका लगाकर भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई है. भारत ने 231 रन के लक्ष्‍य को 49.2 ओवर में सिर्फ तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. धोनी ने 114 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 87 रन की नाबाद पारी खेली. यह  उनका इस सीरीज में लगातार तीसरा और कुल 70वां वनडे अर्धशतक है. इसके अलावा केदार जाधव ने 57 गेंदों पर सात चौके की मदद से 61 रन की नाबाद पारी खेलकर धोनी का अच्‍छा साथ निभाया. दोनों के बीच 19.2 ओवर में 121 रन की अटूट साझेदारी हुई.

    इन दोनों के अलावा शिखर धवन ने 23, रोहित ने 9 और कप्‍तान कोहली ने 46 रन का सहयोग दिया. ऑस्‍ट्रेलिया के लिए जे रिचर्डसन, पीटर सिडल और मार्कस स्‍टोइनिस ने एक-एक विकेट अपने नाम किया.

    धोनी के रहते हुए भारत ने स्‍कोर चेज करते हुए 112वां मैच जीता है. हालांकि सचिन के दम पर भारत ने स्‍कोर चेज करते हुए 127 मैच जीते हैं, जो कि वर्ल्‍ड रिकॉर्ड है. ऑस्‍ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग ने ऐसा 111 मैचों में किया है.

    आखिरकार भारत ने सात विकेट से मेलबर्न वनडे में ऑस्‍ट्रेलिया को पछ़ाकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है. भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहली बार द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीती है. इसके अलावा 'विराट सेना' पहली टीम है जिसने इस दौरे पर टी20, टेस्‍ट और वनडे सीरीज नहीं गंवाई है. वहीं मेलबर्न में भारत ने दस साल बाद मैच जीतने का कारनामा भी किया है.इससे पहले 2008 में सीबी सीरीज का मैच यहां जीता था.

    इससे पहले ऑस्‍ट्रेलिया ने पीटर हैंड्सकॉम्‍ब के 58, शॉन मार्श के 39 और ग्‍लेन मैक्‍सवेल के 26 रन के सहारे 48.4 ओवर में 230 रन बनाए थे. यजुवेंद्र चहल ने 42 रन देकर छह विकेट लिए थे. जबकि भुवनेश्‍वर कुमार और मोहम्‍मद शमी को दो-दो सफलताएं हाथ लगीं. वहीं भारत को जीत के लिए 231 रन का लक्ष्‍य मिला था.

    टीमें (प्‍लेइंग इलेवन) :
    भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, विजय शंकर और मोहम्मद शमी.

    ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, उस्मान ख्वाजा, शान मार्श, पीटर हैंड्सकोंब, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, पीटर सिडल,जे रिचर्डसन, बिली स्टानलेक, और एडम जाम्पा.

    यहां देखें भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया मैच की लाइव अपडेट और कवरेज

    विज्ञापन

    विज्ञापन