LIVE NOW

Highlights, New Zealand vs South Africa: केन विलियमसन का शतक, न्‍यूजीलैंड 4 विकेट से जीता

लाइव क्रिकेट स्कोर (Live Cricket Score), New Zealand vs South Africa Live Match, ICC Cricket World Cup 2019 at Edgbaston,Birmingham: न्यूजीलैंड वस साउथ अफ्रीका - न्‍यूजीलैंड ने कप्‍तान केन विलियमसन के शतक के बूते 4 विकेट से मैच जीता.

Hindi.news18.com | June 20, 2019, 12:31 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated June 20, 2019

हाइलाइट्स

New Zealand vs South Africa Live Cricket Match Score, ICC Cricket World Cup 2019 Latest Updates:  न्‍यूजीलैंड ने कप्‍तान केन विलियमसन(नाबाद 106) की कप्‍तानी पारी के बूते दक्षिण अफ्रीका को 4 विकेट से हरा दिया. 242 रन के लक्ष्‍य को उसने 48.3 ओवर में 6 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. इस जीत के साथ न्‍यूजीलैंड अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गया है.

न्‍यूजीलैंड जीत के करीब पहुंच गया है. कप्‍तान केन विलियमसन शतक के करीब हैं वहीं कोलिन डीग्रैंडहोम अर्धशतक लगा चुके हैं. एंगिडी के ओवर की चौथी गेंद पर विलियमसन ने सिंगल लिया और इसी के साथ न्यूजीलैंड के 100 रन पूरे हो गए हैं.जीत के लिए न्यूजीलैंड को 5.38 रन प्रति ओवर चाहिए, लेकिन इस समय उसकी रन रेट 4.43 प्रति ओवर चल रही है. कप्तान विलियमसन संघर्ष कर रहे हैं. 20 ओवर का खेल हो चुका है और न्यूजीलैंछ ने चार विकेट के नुकसान पर 86 रन बना लिए हैं.नीशाम 5 और विलियमसन 33 रन बनाकर खेल रहे हैं. पांच ओवर का खेल हो चुका है और न्यूजीलैंड ने एक विकेट के नुकसान पर 19 रन बना लिए हैं. रबाडा को मुनरो के रूप में एक सफलता मिली है. विलियमसन 3 और गप्टिल 5 रन बनाकर खेल रहे हैं. दुसान के बल्ले से आखिरी ओवर की आखिरी दो गेंदों पर 10 रन जोड़े. पांचवीं गेंद पर मिड विकेट की ओर दुसान ने छक्का जड़ा और आखिरी गेंद पर गेंदबाज के सिर के उपर से चौका जड़ा. आखिरी ओवर में साउथ अफ्रीका के खाते में 15 रन आए. दुसान 67 रन पर नाबाद रहे और न्यूजीलैंड के सामने 242 रनों का लक्ष्य रखा. लॉकी ने साउथ अफ्रीका को छठा झटका दे दिया. उन्होंने फेहलुकवायो को विलियमसन के हाथों कैच करवाकर पवेलियन भेजा. लो फुल टॉस गेंद को फेहलुकवायो ने मिड आफ की ओर खेला. जहां कीवी कप्तान ने उनका कैच लपक लिया. फेहलुकवायो ने पांच गेंदों का सामना किया, लेकिन खाता तक नहीं खोल पाए. 40 ओवर का खेल हो चुका है और साउथ अफ्रीका ने चार विकेट के नुकसान पर 169 रन बना लिए हैं. दुसान 28 और मिलकर 12 रन बनाकर ​खेल रहे हैं. साउथ अफ्रीका की आधी पारी हो चुकी है और साउथ अफ्रीका ने दो विकेट के नुकसान पर 98 रन बना लिए हैं. अमला 52 और मार्करम 17 रन बनाकर खेल रहे हैं. बोल्ट और लॉकी को एक एक सफलता मिली. 15 ओवर का खेल हो चुका है और साउथ अफ्रीका ने अपने दो अहम विकेट गंवाकर 60 रन बना लिए हैं. क्रीज पर अमला 32 रन बनाकर संघर्ष कर रहे हैं और प्लेसी के पवेलियन लौटने के बाद उनका साथ देने आए हैं मार्करम.10 ओवर का खेल हो चुका है और न्यूजीलैंड ने एक विकेट  के नुकसान पर 40 रन बना लिए हैं. प्लेसी 13 और अमला 22 रन बनाकर खेल रहे हैं. बोल्ट को एक सफलता मिली. पांच ओवर का खेल हो चुका है और साउथ अफ्रीका ने एक विकेट के नुकसान पर 18 रन बना लिए हैं. प्लेसी 2 और अमला 11 रन बनाकर खेल रहे हैं. प्रोटियाज को पहला झटका बोल्ट ने दिया. बारिश के चलते आउटफील्ड गीली है और टॉस में देरी हो चुकी है.

साल 2015 वर्ल्ड कप में जिस टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों को बीच मैदान पर रुला दिया था अब बुधवार को उसी न्यूजीलैंड टीम से उसकी भिड़ंत होने वाली है. अफगानिस्तान के खिलाफ जीत का खाता खोलने के बाद साउथ अफ्रीका को आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने अगले मैच में बुधवार को न्यूजीलैंड का सामना करना है. दोनों टीमें एजबेस्टन मैदान पर आमने-सामने होंगी.

टीमें
न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लंडल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी ग्रांडहोम, लॉकी फग्र्यूसन, मार्टिन गप्टिल, टॉम लाथम, कॉलिन मनुरो, जिम्मी नीशम, हेनरी निकलस, मिचेल सैंटनर, ईश सोढी, टिम साउदी, रॉस टेलर.

साउथ अफ्रीका : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), डेविड मिलर, एडिन मार्कराम, हाशिम अमला, रासी वैन डेर डुसैन, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), कागिसो रबाडा, लुंगी नगिदी, इमरान ताहिर, तबरेज शम्सी, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, आंदिले फेहुक्वायो, ड्वयान प्रीटोरियस, क्रिस मौरिस.
12:31 am (IST)

केन विलियमसन को उनकी कप्‍तानी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. उन्‍होंने 138 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों व एक छक्‍के की मदद से नाबाद 106 रन बनाए.

12:30 am (IST)

न्‍यूजीलैंड ने कप्‍तान केन विलियमसन(नाबाद 106) की कप्‍तानी पारी के बूते दक्षिण अफ्रीका को 4 विकेट से हरा दिया. 242 रन के लक्ष्‍य को उसने 48.3 ओवर में 6 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. इस जीत के साथ न्‍यूजीलैंड अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गया है.

12:25 am (IST)

आखिरी ओवर... न्‍यूजीलैंड को 6 गेंद में 8 रन की जरूरत. एंडिल फेलुकवायो के हाथ में गेंद.

पहली गेंद- मिचेल सेंटनर ने एक रन लिया. छोटी गेंद जिसे उन्‍होंने डीप मिडविकेट की ओर घुमाकर एक रन लिया. 

दूसरी गेंद- सिक्‍स... केन विलियमसन का कमाल का शॉट. ऑफ स्‍टंप पर मिली गेंद को उन्‍होंने मिडविकेट के ऊपर से 6 रन के लिए रवाना कर दिया. 2019 में जो कमाल ग्रांट इलियट ने किया था वह इस बार केन विलियमसन ने कर दिखाया.

तीसरी गेंद- चौका. न्‍यूजीलैंड 4 विकेट से जीता.

12:16 am (IST)

लुंगी एनगिडी का मिक्‍स्‍ड ओवर. 48वे ओवर से न्‍यूजीलैंड को 6 रन मिले. पहली पांच गेंद में केवल दो रन बने थे लेकिन केन विलियमसन ने आखिरी गेंद पर बड़ी खूबसूरती से 4 रन बटोरे. इससे मैच का पलड़ा न्‍यूजीलैंड की तरफ झुक गया. अब उसे 6 गेंद में 8 रन की जरूरत.

12:12 am (IST)

न्‍यूजीलैंड का छठा विकेट गिरा. कोलिन डी ग्रैंडहोम ग्‍लैमर शॉट में फंसे और फाफ डु प्‍लेसी के हाथों लपके गए. उन्‍होंने 47 गेंद में 5 चौकों व 2 छक्‍कों की मदद से 60 रन बनाए. लुंगी एनगिडी की गेंद स्‍लॉअर गेंद ने डी ग्रैंडहोम को बड़ा शॉट लगाने के लिए ललचाया. उन्‍होंने इसे स्‍टैंड में पहुंचाने की कोशिश की लेकिन गेंद केवल लॉन्‍ग ऑफ तक पहुंची.

12:09 am (IST)

न्‍यूजीलैंड की पारी का 47वां ओवर कागिसो रबाडा ने किया. उन्‍होंने केवल तीन रन दिए. न्‍यूजीलैंड को जीत के लिए 12 गेंद में 14 रन की जरूरत. कप्‍तान केन विलियमसन 91 और कोलिन डी ग्रैंडहोम 60 रन बनाकर नाबाद.

12:05 am (IST)

46 ओवर का खेल पूरा. इससे 9 रन आए. न्‍यूजीलैंड 5 विकेट पर 225 रन. केन विलियमसन 90 और कोलिन डी ग्रैंडहोम 58 रन बनाकर नाबाद. न्‍यूजीलैंड को जीत के लिए 18 गेंद में 17 रन की जरूरत.

12:04 am (IST)

कोलिन डी ग्रैंडहोम ने चौका लगाकर  अर्धशतक पूरा किया. उन्‍होंने 39 गेंद में अपने 50 रन पूरे किए. 

12:03 am (IST)

45 ओवर का खेल पूरा हो चुका है. न्‍यूजीलैंड 5 विकेट पर 216 रन बना चुका है. केन विलियमसन 88 और कोलिन डी ग्रैंडहोम 52 रन बनाकर खेल रहे हैं. कीवी टीम को जीतने के लिए 24 गेंद में 26 रन चाहिए.

11:49 pm (IST)

साउथ अफ्रीका के हाथ से मुकाबला निकलते हुए लग रहा है. विलियमसन और ग्रैंडहोम के बीच 70 रन की साझेदारी हो गई है. 

LOAD MORE
Loading...