England vs Australia 5th Test Day 4 , Ashes 2019: इंग्लैंड की 135 रनों से जीत, सीरीज 2-2 से बराबरी पर खत्म

England vs Australia 5th Test Day 4 , Ashes 2019: इंग्लैंड की 135 रनों से जीत, सीरीज 2-2 से बराबरी पर खत्म
इंग्लैंड ने जीता ओवल टेस्ट, सीरीज 2-2 से बराबरी पर खत्म

Ashes, England vs Australia, 5th Test, Day 4: ओवल टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की हार के साथ एशेज सीरीज 2-2 से बराबरी पर खत्म

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 15, 2019, 10:45 PM IST
  • Share this:
LIVE Cricket Score and Updates, Ashes 5th Test, Day 4: द ओवल में खेले जा रहे एशेज के आखिरी टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम को हार का सामना करना पड़ा. दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम 263 रनों पर ऑल आउट हो गई. इंग्लैंड ने ओवल टेस्ट 135 रनों से जीता.  इंग्लैंड के लिए जैक लीच और स्टुअर्ट ब्रॉड ने 4-4 विकेट झटके. रूट को 2 विकेट मिले.

इससे पहले 399 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही. मार्कस हैरिस 9 और डेविड वॉर्नर 11 रन बनाकर आउट हुए. दोनों के विकेट स्टुअर्ट ब्रॉड ने लिए. इसके बाद जैक लीच ने मार्नस लाबुशेन को 14 रन के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया.

इंग्लैंड को सबसे बड़ा विकेट 27वें ओवर में मिला जब स्टुअर्ट ब्रॉड ने स्टीव स्मिथ को लेग स्लिप पर बेन स्टोक्स के हाथों कैच कराया. स्मिथ पहली बार इस सीरीज में 50 से कम रनों के स्कोर पर आउट हुए. स्मिथ ने दूसरी पारी में 23 रन बनाए. इसके बाद मिचेल मार्श के साथ वेड ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को आगे बढ़ाया लेकिन जब स्कोर 148 रन पर पहुंचा तो इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने मिचेल मार्श को 24 रनों पर आउट कर ऑस्ट्रेलिया को पांचवां झटका दिया. इसके बाद कप्तान टिम पेन भी 21 रन बनाकर जैक लीच का शिकार बन गए. वेड ने शानदार 117 रनों की पारी खेली लेकिन उनका खेल जो रूट ने खत्म कर दिया आखिर में लीच ने नाथन लायन और जोश हेजलवुड को आउट कर ऑस्ट्रेलियाई पारी का अंत कर दिया.



ऑस्ट्रेलिया टीम - डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, टिम पेन, जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क, नाथन लायन, पैट कमिंस, मिचेल मार्श और पीटर सिडल.



इंग्लैंड टीम - जो रूट, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, सैम करन, जो डेनली, जैक लीच, मार्कस हैरिस, बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading