LIVE NOW

बांग्लादेश vs न्यूजीलैंड | Bangladesh vs New Zealand Highlights: न्यूजीलैंड ने दो विकेट से जीता मैच

लाइव क्रिकेट स्कोर (Live Cricket Score), BAN vs NZ Live Match: बांग्लादेश vs न्यूजीलैंड नेशनल क्रिकेट टीम - न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, बांग्लादेश पहले करेगा बल्लेबाजी, Bangladesh National Cricket Team vs New Zealand National Cricket Team ICC Cricket World Cup 2019 at Kennington Oval London.

Hindi.news18.com | June 6, 2019, 4:43 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated June 6, 2019

हाइलाइट्स

ICC Cricket World Cup Live Score, NZ vs BAN Cricket Match Updates: वर्ल्ड कप में मैच दर मैच रोमांच बढ़ता ही जा रहा है. कल ओवल के मैदान पर न्यूज़ीलैंड की टीम बांग्लादेश के खिलाफ हारते-हारते बची. न्यूजीलैंड को बड़ी मुश्किल से 2 विकेट से जीत मिली. इस बार वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की ये दूसरी जीत थी. हर ओवर के साथ मैच की तस्वीर बदलती रही. कभी बांग्लादेश आगे तो कभी न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी. आखिरकार 17 गेंद पहले न्यूजीलैंड ने 8 विकेट खोकर जीत दर्ज कर ली.

बांग्लादेश और न्‍यूजीलैंड आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में अपनी दूसरी जीत के मकसद से बुधवार को मैदान में उतरेंगे. बांग्लादेश ने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 21 रन से हराया. वहीं न्‍यूजीलैंड ने श्रीलंका को 10 विकेट से मात दी थी. बांग्‍लादेश की जीत में शाकिब अल हसन का बड़ा योगदान रहा था. उन्‍होंने 75 रन बनाए और एक विकेट भी लिया था. बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को मात देकर सभी को हैरान कर दिया था और बता दिया था कि उसे फिसड्डी या कमजोर टीम के तौर पर आंका नहीं जा सकता. न्यूजीलैंड के खिलाफ भी टीम इसी तरह का प्रदर्शन चाहेगी. अगर ऊपरी क्रम में तमीम इकबाल और मध्य क्रम में रहीम व शाकिब रन करते हैं तो टीम का एक बार फिर 300 के पार जाना लगभग तय है.

अगर न्‍यूजीलैंड की बात की जाए तो उसके पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो गेंद और बल्‍ले दोनों से कमाल करने में माहिर है. कीवी टीम की गेंदबाजी अच्छी है और उसके पास स्विंग के बेहतरीन गेंदबाज हैं. ट्रेंट बोल्‍ट और टिम साउदी अपनी स्विंग गेंदबाजी से कहर बरपा सकते हैं. भारत के खिलाफ अभ्‍यास मैच में उन्‍होंने यह दिखाया था. साथ ही उसके पास मैट हैनरी और लॉकी फर्ग्‍यूसन के रूप में दो तूफानी गेंदबाज भी हैं जो रफ्तार से बल्‍लेबाजों को खतरे में डाल सकते हैं.
10:53 pm (IST)

न्यूजीलैंड को लगा दूसरा झटका, शाकिब का शिकार बने कोलिन मुनरो. 34 गेंदों में 24 रन बनाकर मेहदी हसन को कैच थमा बैठे.

10:47 pm (IST)
न्यूजीलैंड को पहला झटका लगा, शाकिब की गेंद पर गप्टिल ने लॉन्ग ऑन की ओर शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन वहां खड़े तमीम इकबाल ने कैच पकड़कर जीत हासिल की.  अपनी 25 रन की पारी में उन्होंने तीन टौके और एक छक्का लगाया.

10:27 pm (IST)

मार्टिन गप्टिल और कोलिन मुनरो ने न्यूजीलैंड को तेज शुरुआत दी है. दोनों बल्लेबाज खुलकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. चार ओवर में टीम को स्कोर 30 रन हो चुका है जिसमें से 26 रन बाउंड्री से आए हैं. 

10:02 pm (IST)
9:53 pm (IST)
बांग्लादेश ने 49.2 ओवर में 244 रन बनाए हैं. अच्छी शुरुआत के बावजूद टीम की बल्लेबाजी अंत में जाकर बिखर गई. टीम के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने सबसे ज्यादा 68 गेंदों में 64 रन बनाए. वहीं न्यूजीलैंड की ओर से मैट हेनरी ने 9.2 ओवर में 47 रन देकर चार विकेट हासिल किए. दोनों ही टीमें अपना पहला मैच जीत चुकी हैं ऐसे में आज जीतने वाली टीम अंकतालिका में टॉप पर पहुंच गई है

9:01 pm (IST)

 महमादुल्लाह और हुसैन अब धीमी बल्लेबाजी कर रहे हैं, दोनों की कोशिश है कि यहां एक अच्छी साझेदारी बनाई जा सके. यहां एक भी विकेट का खोना बांग्लादेश को मुश्किल में डाल सकता है. दोनों के बीच 26 गेंदों में 14 रनों की साझेदारी की है

8:49 pm (IST)

मैट हेनरी की गेंद पर ग्रैंडहोम को कैच थमा बैठे मिथुन और वापस लौटे. शॉट पिच गेंद पर पुल शॉट खेलने की कोशिश कर रहे थे मिथुन और बल्ले के टॉप एज पर गेंद लगी और लॉन्ग लेग पर खड़े ग्रैंडहोम के हाथों में गई. बांग्लादेश को पांचवां झटका.

8:36 pm (IST)

लंबे समय बाद चौका लगा बांग्लादेश की पारी में, मिथुन ने मैट हेनरी की गेंद पर स्कूप करके शॉट फाइन लेग पर चौका जड़ा.

8:22 pm (IST)
न्यूजीलैंड को बड़ी सफलता, शाकिब अल हसन वापस लौटे. ग्रैंडहोम की गेंद पर शाकिब लाथम को कैच थमा बैठे और 68 गेंदों में 64 रन बनाकर वापस लौटे. पारी में सात चौके लगाए उन्होंने. बांग्लादेश को अब बड़ा स्कोर खड़ा करने के लिए एक बड़ी साझेदारी की जरूरत है.

8:00 pm (IST)

फर्ग्यूसन का महंगा ओवर, इस ओवर में तीन वाइड गेंदे फेंकी उन्होंने, क्रीज पर खड़े मिथुन बहुत फायदा तो नहीं उठा पाए लेकिन बांग्लादेश के स्कोर में रन जुड़ते हुए और ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने चौका जड़ा. 10 रन आए इस ओवर से

LOAD MORE
Loading...