LIVE NOW

INDvsPAK: पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी का शहंशाह बना पाक, टीम इंडिया की शर्मनाक हार

Champions Trophy 2017 का फाइनल मुकाबला अब से बस कुछ ही देर में शुरू होने जा रहा है. ये फाइनल इसलिए भी ख़ास है क्योंकि क्रिकेट की दुनिया के 'जानी दुश्मन' भारत और पाकिस्तान इस बार आमने-सामने है.

Hindi.news18.com | August 16, 2017, 3:16 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated August 16, 2017

हाइलाइट्स

3:16 pm (IST)

मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में किसान आंदोलन के बाद हुए नगर निकाय चुनाव में भाजपा को करारा झटका लगा है. दो नगर परिषद के तीन वार्डों में भाजपा को करारी शिकस्त मिली है. तीनों जगहों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है.

3:16 pm (IST)

मंदसौर जिले की शामगढ़ नगर पंचायत में दो वार्डों और गरोठ पंचायत में एक वार्ड के उपचुनाव के लिए 11 अगस्त को मतदान हुआ था. पांच दिन बाद हुई मतगणना में भाजपा को बुरी तरह शिकस्त का सामना करना पड़ा है.

3:16 pm (IST)

शामगढ़ नगर पंचायत के दो वार्डों के चुनाव में कांग्रेस के गोपाल पटेल और निलेश संघवी ने जीत हासिल की. वहीं गरोठ के वार्ड नंबर 9 के उपचुनाव में भी कांग्रेस की संगीता चंदेल ने भाजपा उम्मीदवार को शिकस्त दी.

3:16 pm (IST)

हालांकि, भाजपा प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने एक टीवी इंटरव्यू में कहा कि छोटे से चुनाव को किसान आंदोलन से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए. वहीं, कांग्रेस के नेता इस जीत के बाद उत्साहित है.

3:14 pm (IST)
3:11 pm (IST)

After 45 overs,India 211/1 ( Shikhar Dhawan 116 , Cheteshwar Pujara 2)

6:28 pm (IST)
6:27 pm (IST)
6:18 pm (IST)

18:18

6:11 pm (IST)

TEST223

LOAD MORE
पाकिस्तान ने भारत को हराकर पहली बार चैम्पियंस ट्रॉफी जीत ली है। ओवल में खेले गए फाइनल मैच में पाक ने भारत को 180 रन से हराया. मैच में पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान ने 50 ओवरों में 4 विकेट पर 338 रन बनाए थे, जवाब में भारतीय टीम 30.3 ओवर में 158 रन पर ऑलआउट हो गई.

इससे पहले चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी टीम ने भारत को 339 रनों को लक्ष्य दिया है. पाकिस्तान ने 50 ओवर में 4 विकेट पर 338 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज फखर जमां ने शतक लगाया, जबकि अजहर अली और मोहम्मद हफीज हाफ सेंचुरी लगाई.

दक्षिण अफ्रीका और बंग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले टीम इंडिया के गेंदबाज आज रंग में नहीं दिखे और जमकर रन लुटाए. पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने भारत के स्पिन गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. आर अश्विन ने 10 ओवर में 70 रन दिए, जबकि रविंद्र जडेजा ने ओवर में 67 रन दिए. अन्य गेंदबाजों का प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा. जसप्रीत बुमराह ने 9 रन में 68 रन​ दिए.

पाकिस्तान की ओर से सलामी बल्लेबाज अजहर अली 59 रन बनाकर रन आउट हुए. फखर जमां ने 114 रन बनाए. वनडे मैचेज में उनका ये पहला शतक है. बाबर आजम भी 46 बनाकर केदार जाधव की गेंद आउट हो गए. इससे पहले कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है और पाकिस्तान की टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया था.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading