LIVE NOW

इंडिया vs साउथ अफ्रीका | India vs South Africa Highlights: भारत ने साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हराया

लाइव क्रिकेट स्कोर (Live Cricket Score), IND vs SA Live Match: इंडिया vs साउथ अफ्रीका नेशनल क्रिकेट टीम - भारतीय क्रिकेट टीम की पहले गेंदबाजी, साउथ अफ्रीका ने टॉस जीता India National Cricket Team vs South Africa National Cricket Team ICC Cricket World Cup 2019 at The Rose Bowl Southampton.

Hindi.news18.com | June 5, 2019, 11:44 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated June 5, 2019

हाइलाइट्स

India vs South Africa Live Cricket Match Score, ICC Cricket World Cup 2019 Latest Updates: वर्ल्ड कप 2019 में भारत ने जीत के साथ आगाज किया है. साउथैंप्टन में भारत ने साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हरा दिया. भारत ने साउथ अफ्रीका को 227 रनों पर रोकने के बाद 47.3 ओवर में जीत हासिल की. भारत की जीत में रोहित शर्मा ने नाबाद 122 रन बनाए. धोनी ने 34 और राहुल ने 26 रनों की पारी खेली.शिखर धवन 8 रन बनाकर कागिसो रबाडा की गेंद पर आउट हुए और विराट कोहली 34 गेंदों में 18 रन बनाकर आउट हुए. के एल राहुल ने 26 रन के निजी स्कोर पर रबाडा को अपना विकेट दे दिया. राहुल और रोहित के बीच 85 रनों की साझेदारी हुई. भारत के लिए युजवेंद्र ने 4, बुमराह-भुवनेश्वर कुमार ने 2-2 विकेट लिए. कुलदीप यादव को एक विकेट मिला.

बुमराह ने दिलाई पहली कामयाबी

चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर बुमराह ने भारत को पहला विकेट दिलाया. हाशिम अमला का कैच रोहित शर्मा ने स्लिप पर पकड़ा. वो 6 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद डीकॉक 10 रन बनाकर आउट हुए, बुमराह ने उन्हें कोहली के हाथों कैच आउट कराया. इसके बाद 20वें ओवर की पहली गेंद पर चहल ने दुसे को आउट किया. इसी ओवर में आखिरी गेंद पर चहल ने डुप्लेसी को 38 रन पर बोल्ड कर दिया. डुपलेसी और दुसे के बीच 54 रनों की साझेदारी हुई. युजवेंद्र चहल ने 36वें ओवर में मिलर को अपनी ही गेंद पर लपका. मिलर 31 रन बनाकर आउट हुए. साउथ अफ्रीका के लिए क्रिस मॉरिस ने 42 और रबाडा ने नाबाद 31 रन बनाए.

South Africa Vs India National Cricket Team


टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन- शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, के एल राहुल, केदार जाधव, एम एस धोनी, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह.

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन- क्विंटन डीकॉक, हाशिम अमला, फाफ डुप्लेसी, रासी वैन दुसे, डेविड मिलर, जेपी ड्युमिनी, एंडेल फेलुकवायो, क्रिस मॉरिस, कागिसो रबाडा, इमरान ताहिर, तबरेज शम्सी
10:53 pm (IST)

रोहित शर्मा का ये शतक इसलिए है खास


10:51 pm (IST)
वर्ल्ड कप 2019 में भारत ने जीत के साथ आगाज किया है. साउथैंप्टन में भारत ने साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हरा दिया. भारत ने साउथ अफ्रीका को 227 रनों पर रोकने के बाद 47.3 ओवर में जीत हासिल की. भारत की जीत में रोहित शर्मा ने नाबाद 122 रन बनाए. धोनी ने 34 और राहुल ने 26 रनों की पारी खेली.शिखर धवन 8 रन बनाकर कागिसो रबाडा की गेंद पर आउट हुए और विराट कोहली 34 गेंदों में 18 रन बनाकर आउट हुए. के एल राहुल ने 26 रन के निजी स्कोर पर रबाडा को अपना विकेट दे दिया. राहुल और रोहित के बीच 85 रनों की साझेदारी हुई. भारत के लिए युजवेंद्र ने 4, बुमराह-भुवनेश्वर कुमार ने 2-2 विकेट लिए. कुलदीप यादव को एक विकेट मिला.

10:49 pm (IST)
रोहित शर्मा बने मैन ऑफ द मैच, नाबाद 122 रन बनाए

10:49 pm (IST)
47.3 ओवर में हार्दिक पंड्या ने चौका लगाकर दिलाई भारत को जीत, 6 विकेट से जीती टीम इंडिया.

10:43 pm (IST)

हार्दिक पंड्या क्रीज पर आए हैं और चौथी गेंद पर चौका जड़ा. पंड्या का गजब शॉट. क्या बात है प्वाइंट बाउंड्री पर बुलेट शॉट लगाया.

पांचवीं गेंद पर भी चौका, इस बार पुल शॉट खेलकर चौका जड़ा. 

आखिरी गेंद पर एक रन लिया. अब भारत को 5 रनों की जरूरत

10:41 pm (IST)

47वें ओवर की पहली गेंद पर भारत का चौथा विकेट गिरा, धोनी 34 रन बनाकर आउट, क्रिस मॉरिस ने अपनी ही गेंद पर कैच लपका, हालांकि अब बहुत देर हो चुकी है.

10:35 pm (IST)

46वां ओवर- कागिसो रबाडा के ओवर में 5 रन आए. उनका स्पेल खत्म हुआ. रबाडा ने 10 ओवर में 39 रन देकर 2 विकेट लिए. भारत जीत से 15 रन दूर

10:30 pm (IST)

45वां ओवर- इमरान ताहिर अपना आखिरी ओवर लेकर आए हैं. पहली गेंद पर दो रन बटोरे. डीप प्वाइंट पर कट शॉट खेला था. दूसरी गेंद पर सिंगल लिया. तीसरी गेंद पर एक और सिंगल आया धोनी के बल्ले से. चौथी गेंद पर रोहित शर्मा ने मारा स्वीप और चार रन. रोहित शर्मा को अब गेंद फुटबॉल दिख रही है. आखिरी गेंद पर एक रन लिया. रोहित शर्मा के पास ही स्ट्राइक रहेगी. 5 ओवर में 20 रनों की जरूरत

10:25 pm (IST)

44वां ओवर- रबाडा गेंदबाजी करने आए हैं. पहली दो गेंदों पर रन नहीं ले पाए रोहित. तीसरी गेंद पर रोहित शर्मा का कैच छूटा, मिलर ने बेहद ही आसान कैच टपकाया. रबाडा को भरोसा नहीं हुआ कि इतना आसान कैच कोई कैसे छोड़ सकता है.

चौथी गेंद पर रोहित शर्मा ने चौका लगाया. शॉर्ट गेंद थी और रोहित शर्मा ने लेट कट खेला. गेंद विकेटकीपर के सिर के ऊपर से निकल गई. आखिरी गेंद पर एक रन. ओवर में 5 रन आए.

10:22 pm (IST)

43वां ओवर- शम्सी गेंदबाजी करने आए हैं. दूसरी गेंद पर धोनी ने चौका लगाया. गजब का शॉट था कवर्स पर. अब खुलकर खेल रहे हैं धोनी. नजरें गेंद पर जम चुकी हैं. 

चौथी गेंद पर रोहित शर्मा ने चौका लगाया. ऑफ साइड से गेंद को डीप स्क्वायर लेग पर स्वीप कर दिया. 

पांचवीं गेंद पर रोहित शर्मा ने पैडल स्वीप खेला और तीन रन लिए. 

छठी गेंद- एक और शॉर्ट गेंद, दो रन लिए धोनी ने...ओवर में 14 रन आए. अब 7 ओवर में 35 रनों की जरूरत

LOAD MORE
Loading...