लाइव टीवी
LIVE NOW

Highlights, क्रिकेट स्कोर, India Vs Bangladesh: भारत ने ली 68 रन की बढ़त, पहले दिन टीम इंडिया का स्कोर 174/3 रहा

Highlights Cricket Score, India vs Bangladesh Live Match, 2nd Test Match at Eden Gardens, Kolkata: बांग्लादेश की पहली पारी 106 रनों पर ही सिमट गई.

Hindi.news18.com | November 22, 2019, 8:53 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated November 22, 2019

बांग्लादेश का भारत दौरा, 2 मैचों की टेस्ट सीरीज़, 2019

2nd Test | 22 November, 2019 | ईडन गार्डन्स, कोलकाता

बांग्लादेश 46 रनो से पीछे

Man of the Match: इशांत शर्मा

बल्लेबाज़RB4s6sSR
अबु जाएद2200100
गेंदबाज़OMRWKTWDNBECON
इशांत शर्मा132564004.3
उमेश यादव14.11535003.74

हाइलाइट्स

8:44 pm (IST)
पहले दिन का खेल समाप्त हो गया है और भारत ने दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 174 रन बना लिए हैं. विराट कोहली 59 और अजिंक्य रहाणे 23 रन बनाकर खेल रहे  हैं. आज का दिन इशांत शर्मा के नाम रहा, जिन्होंने भारत में 12 साल बाद किसी मैच में पांच विकेट लिए हो. 

8:31 pm (IST)

45 ओवर का खेल हो चुका है  और भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 170 रन बना लिए हैं. विराट कोहली 59 और अजिंक्य रहाणे 19 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत ने 64 रनों की बढ़त हासिल कर ली हैं.

8:08 pm (IST)
इबादत हुसैन की गेंद पर कोहली ने मिडविकेट की ओर बाउंड्री लगाई और इसी के साथ उन्होंने अपनी फिफ्टी पूरी कर ली है. उन्होंने 76 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. कोहली और पुजारा के अर्धशतक ने भारतीय पारी को संभाल लिया.

8:03 pm (IST)
40वें ओवर की पहली गेंद पर इबादत हुसैन ने चेतेश्वर पुजारा को अपना शिकार बनाकर भारत  को तीसरा झटका दे दिया. हुसैन की गेंद पर पुजारा ने सेकंड स्लिप पर शादमान इस्लाम को अपना कैच थमा दिया. पुजारा ने 105 गेंदों पर 55 रन की पारी खेली. 

7:50 pm (IST)
इबादत हुसैन की गेंद पर पुजारा ने डीप बैकवर्ड पॉइंट की ओर सिंगल लिया और इसी के साथ उन्होंने अर्धशतक भी जड़ दिया है. वह इंटरनेशनल टेस्ट मैच में अर्धशतक जड़ने वाले पहले भारतीय बन गए हैं

7:33 pm (IST)

मयंक अग्रवाल  और रोहित शर्मा के जल्दी विकेट गिरने के बाद विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने पारी को संभाल लिया. 33 ओवर के खेल के बाद पुजारा अपने अर्धशतक से सिर्फ पांच रन दूर हैं. 

7:18 pm (IST)
अबु जायेद की गेंद पर पुजारा ने दो रन लेकर भारत को  बांग्लादेश पर एक रन की बढ़त दिला दी है. पुजारा और  कोहली अपने अर्धशतक की ओर बढ़ रहे हैं. 

7:10 pm (IST)
विराट कोहली ने इस्लाम की गेंद को मिड ऑन  की ओर खेला और सिंगल लिया. इसके साथ ही बतौर कप्तान टेस्ट क्रिकेट में उन‌के पांच हजार रन पूरे हो गए हैं. 

7:03 pm (IST)
25वां ओवर करवाने अटैक पर ताइजुल इस्लाम आए और उनके ओवर की पहली गेंद पर कोहली ने सिंगल लेकर भारत के 100 रन पूरे किए. बांग्लादेश की पहली पारी से सिर्फ छह रन दूर है टीम इंडिया

6:53 pm (IST)
23वें ओवर की दूसरी गेंद पर भारतीय कप्तान कोहली ने हाथ खोला और लॉन्ग ऑन की ओर से चौका जड़ा.इसी के साथ पुजारा के साथ उनकी 50 रन की साझेदारी भी पूरी हो गई है.  

LOAD MORE
कोलकाता. ईडन गार्डन्स में खेले जा रहे ऐतिहासिक टेस्ट मैच का पहला दिन भारत के तेज गेंदबाजों के नाम रहा, जिन्होंने  बांग्लादेश की पहली पारी को 106 रनों पर ही समेट दिया. पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 174 रन बना लिए हैं और  इसी के साथ मेहमान टीम पर 68 रन की बढ़त हासिल कर ली है. विराट कोहली 59 और अजिंक्य रहाणे 23 रन बनाकर खेल रहे हैं. कोहली से पहले चेतेश्वर पुजारा ने अर्धशतकीय पारी खेली. मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा के रूप में जल्दी दो बड़े झटके लगने के बाद पुजारा और कोहली की जोड़ी ने मजबूत साझेदारी करके टीम को संभाला था. इससे पहले इशांत शर्मा ने पांच विकेट, उमेश यादव ने तीन और मोहम्मद शमी ने दो विकेट लिए. शमी ने तो अपनी बाउंसर ने सामने वाले बल्लेबाजों  को काफी परेशान किया. उनकी गेंद से लिटन दास और नईम हसन चो‌टिल हो गए थे.

इससे पहले इंडिया (India) और बांग्लादेश (Bangladesh) के बीच डे-नाइट टेस्ट में सिक्के की बाजी मेहमान कप्तान मोमिनुल हक ने जीती. उन्होंने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. कप्तान विराट कोहली भी पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे. टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया. बांग्लादेश ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं. बता दें ये दोनों ही टीमों का पहला डे नाइट टेस्ट मैच है. दोनों ही टीमें पहले कभी पिंक गेंद से नहीं खेली हैं. विराट कोहली ने टॉस के बाद कहा कि हमें गुलाबी गेंद से फील्डिंग पर जोर देना होगा. पिंक गेंद काफी तेजी से स्लिप की ओर आती है.

इंदौर (Indore) टेस्ट में पारी और 130 रनों की बड़ी जीत हासिल करने वाली भारतीय टीम (Team India) की नजरें इस टेस्ट मुकाबले में जीत के साथ क्लीन स्वीप करने पर होगी. क्लीन स्वीप के साथ भारत के पास अपने पहले ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच में जीत हासिल करने का मौका होगा. पहले टेस्ट में भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने 243 रनों की पारी खेली थी.

भारत - रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, आर अश्विन, इशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी.

बांग्लादेशः इमरुल कायस, शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक, मोहम्मद मिथुन, मुश्‍फिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, लिटन दास, नईम हसन, अबु जाएद, अल अमीन हुसैन, इबादत हुसैन.
Loading...